एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित ने मां के निधन पर शेयर किया इमोशनल नोट, पढ़कर छलक पड़ेंगे आपके आंसू

'बहू हमारी रजनीकांत' से फेमस हुईं रिद्धिमा पंडित ने अपनी दिवंगत मां के लिए एक इमोशनल नोट लिखा है। आइए आपको दिखाते हैं वो पोस्ट...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित ने मां के निधन पर शेयर किया इमोशनल नोट, पढ़कर छलक पड़ेंगे आपके आंसू

प्रकृति ने इस पूरी दुनिया में सबसे खूबसूरत चीज मां को बनाया है। मां की ममता का आकलन एक जनम तो क्या, कई जन्मों में भी संभव नहीं है। अपने बच्चों के लिए अपार और निस्वार्थ प्यार शायद ही इस दुनिया में मां के अलावा कोई और कर सकता है। मां का हाथ बच्चों के सिर पर भगवान के आशीर्वाद की तरह होता है, लेकिन जब वो इस दुनिया को छोड़कर जाती हैं, तो उनके बच्चों के दिल पर क्या बीतती है, इसका दुख वही जान सकते हैं। इसी फेज से इन दिनों टीवी एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित (Ridhima Pandit) गुजर रही हैं।

सीरियल ‘बहू हमारी रजनीकांत’ फेम एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित की मां का कुछ दिनों पहले ही कोरोना वायरस की चपेट में आने के चलते निधन हो गया था। ‘ई-टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद उनकी तबीयत काफी खराब होने लगी थी, जिसके चलते उन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। हालांकि, बिगड़ती तबीयत की वजह से उन्होंने दम तोड़ दिया था। एक करीबी सूत्र के मुताबिक, रिद्धिमा की मां किडनी की समस्या से भी जूझ रही थीं। अपनी मां के निधन के बाद अब रिद्धिमा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वो अपना दुख जाहिर करते हुए नजर आ रही हैं। (ये भी पढ़ें- अली गोनी को मिला शादी का प्रपोजल, तो एक्टर ने गर्लफ्रेंड जैस्मिन भसीन को लेकर कही बात)

दरअसल, रिद्धिमा ने 11 अप्रैल 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी मां की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इनमें से कुछ उनकी दिवंगत मां की सोलो तस्वीरें हैं, वहीं कई तस्वीरों में एक्ट्रेस अपनी मां के साथ नजर आ रही हैं।

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए रिद्धिमा ने एक लंबा-चौड़ा नोट भी शेयर किया है। अपने कैप्शन में एक्ट्रेस ने लिखा है, ‘हाय मम्मा~मॉम्ज़ी~छोटी बेबी... इस तरह से मैं आपको हर समय बुलाती थी.. मैं आपको बहुत याद करती हूं, लेकिन मैं आपकी उपस्थिति को महसूस कर सकती हूं.. आप मुझे संकेत देती रहती हैं..सभी सुखद यादों को दोबारा याद कर रही हूं, जिसके साथ आपने हमें छोड़ दिया है.. धन्यवाद अपने पूरे जीवन को हमारे लिए समर्पित करने के लिए.. वो भी निस्वार्थ भाव से।’ (ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय ने बेटी आराध्या को दी है 'बच्चन टैग' से डील करने की ट्रेनिंग, अभिषेक बच्चन ने किया शेयर)

इसके आगे एक्ट्रेस ने लिखा, ‘मुझे अभी भी भरोसा नहीं हो रहा है कि मैं अब कभी अपने दोस्तों को नहीं कह पाउंगी “मैं अपनी मां के हाथ गुज्जू खाना भेज रही हूं।” ना मैंने आपसे कभी कुकिंग सीखी। शिट मैन... मेरे बच्चे क्या खाएंगे। अरे लेकिन मैं खुद एक बच्चे की तरह महसूस करती हूं और उस चीज के एहसास से नफरती हूं कि मैं अब कभी आपके हाथ का खाना दोबारा नहीं खा पाऊंगी। आपका नाम अब कभी मेरे फोन में फ्लैश नहीं होगा। मुझे आपकी दवा लेने या फिर खराब खाने के लिए आप पर चिल्लाना नहीं पड़ेगा। (भगवान!! आप इसके लिए प्रसिद्ध थे।).. भले ही आप बीमार थीं... लेकिन आपने इस दर्द को पिछले पांच सालों तक सह लिया।’

आखिर में रिद्धिमा ने कहा, ‘मैं जानती हूं मम्मा, मैं जानती हूं... और मैं खुश हूं कि आखिरकार आपके सभी दर्द और पीड़ाएं अब खत्म हो गए। मैं महसूस कर सकती हूं कि आप वहां से हमें आशीर्वाद देते हुए मुस्कुरा रही हैं। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं, मां... हमेशा और हमेशा। अब कोई दर्द नहीं... सिर्फ खुशहाली... आप सही मायने में रेस्ट इन पीस के लायक हैं, लेकिन मुझे पता है कि आप रेस्ट इन पॉवर होंगी। मेरी बेस्ट मां मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं। मुझे पता है कि आप हमेशा और हमेशा मेरे साथ चलेंगी।’ (ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा ने पति निक जोनस के साथ 'BAFTA' में बिखेरे जलवे, शेयर कीं रेड कार्पेट लुक की फोटोज)

फिलहाल, रिद्धिमा अपनी मां को बहुत ज्यादा मिस कर रही हैं। तो आपको एक्ट्रेस के द्वारा अपनी मां के लिए लिखा गया ये पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- रिद्धिमा पंडित)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.