जब ऋषि कपूर ने दादा बनने के बारे में की थी बात, बेटे रणबीर को पैरेंटहुड पर दी थी ये सलाह

एक थ्रोबैक इंटरव्यू में दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने दादा बनने के बारे में बात की थी। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा ​था।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब ऋषि कपूर ने दादा बनने के बारे में की थी बात, बेटे रणबीर को पैरेंटहुड पर दी थी ये सलाह

एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने 27 जून 2022 को अपने लाखों प्रशंसकों को एक प्यारा सा सरप्राइज देकर खुश कर दिया था, जब उन्होंने घोषणा की कि, वह पति रणबीर कपूर के साथ अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं। इस पोस्ट के सामने आने के बाद से ही फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक हर कोई कपल को बधाई दे रहा है।

Ranbir and Neetu Kapoor, Alia Bhatt and Soni Razdan

(ये भी पढ़ें- जब आलिया ने कहा था- 'उन्हें चाहिए 2 बेबी बॉय', रणबीर को है बच्चों के नाम पर टैटू बनवाने की इच्छा)

14 अप्रैल 2022 को शादी के बंधन में बंधने के महज दो महीने बाद रणबीर और आलिया ने यह खुशखबरी दी है। इससे उनकी पूरी कपूर फैमिली बेहद खुश है। कपूर और भट्ट परिवारों के सभी लोगों ने कपल के प्रति अपना प्यार जाहिर किया है, लेकिन इस खास मौके पर सभी रणबीर के पिता व एक्टर ऋषि कपूर को जरूर याद कर रहे होंगे, जिन्होंने काफी पहले ही दादा बनने की इच्छा जाहिर की थी। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

alia

दरअसल, आलिया की प्रेग्नेंसी के बाद सोशल मीडिया पर तमाम वीडियोज और इंटरव्यूज वायरल हो रहे हैं। इनमें से एक रणबीर के दिवंगत पिता ऋषि कपूर का भी थ्रोबैक इंटरव्यू है, जिसमें उन्होंने दादा बनने की अपनी इच्छा के बारे में बताया था। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का साल 2020 में कैंसर के चलते निधन हो गया था। अपने अचानक निधन से पहले अभिनेता ने अपने बेटे की जल्द शादी करने और बच्चे पैदा करने के लिए अपनी एक्साइटमेंट को जाहिर किया था।

alia ranbir

(ये भी पढ़ें- आलिया की प्रेग्नेंसी पर ननद रिद्धिमा कपूर ने दी बधाई, फोटो शेयर कर लिखा प्यार भरा नोट)

2018 में मिड-डे के साथ एक साक्षात्कार में ऋषि ने कहा था, "यह उसके शादी करने का बिल्कुल सही समय है। मैं जब 27 का था तब सेटल हो गया था और रणबीर की उम्र 35 साल है। इसलिए उसे शादी के बारे में सोचना चाहिए। वह अपनी मर्जी से किसी से भी शादी कर सकता है, हमें इसमें कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मैं भी मरने से पहले अपने पोते-पोतियों के साथ वक्त बिताना चाहता हूं।'

RANBIR

इसके अलावा, ऋषि कपूर का एक पुराना वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें ऋषि दादा बनने के लिए उत्सुक दिखे थे। अपने बेटे को शादी करने और परिवार शुरू करने के लिए सलाह देते हुए उन्होंने कहा था, "तुम्हें अपनी जिंदगी जीनी है, चाहे तुम किसी के भी साथ जियो, लेकिन तुम्हें बहुत सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि जिसे भी तुम चुनोगे, वह तुम्हारे बच्चे की मां होगी। वह बच्चा जो राज कपूर का परपोता और मेरा पोता होगा।"' 

rishi sir would be the happiest 🥺❤ wish he was there...#ranbirkapoor #aliabhatt pic.twitter.com/eKZsBuMYlL

जब ऋषि एक फिल्म स्टार थे, तो उन्होंने अपने दोनों बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय बिताना सुनिश्चित किया था। परिवार के लिए समय निकालने के महत्व पर जोर देते हुए ऋषि ने अनुपम खेर के साथ एक चैट शो में इस कारण का खुलासा किया था कि, उन्होंने रविवार को कभी काम क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा था, "मैंने फिल्म लाइन में ज्यादातर लोगों के साथ ऐसा होते देखा है। यही कारण है कि, मैंने फैसला किया कि, मैं रविवार को कभी शूटिंग नहीं करूंगा। उस समय मेरे बच्चे छुट्टी पर होंगे और मुझे एक ब्रेक की भी जरूरत थी। इसलिए, मैंने कभी शूटिंग नहीं की। रविवार के साथ ही मैं हर साल एक महीने की छुट्टी लेता था, जब मैं परिवार को वेकेशन पर ले जाता था।" 

RANBIR

(ये भी पढ़ें- आलिया की प्रेग्नेंसी पर सासू मां नीतू कपूर ने दी प्रतिक्रिया, सोनी राजदान ने भी जाहिर की खुशी)

रणबीर के लिए अपने बच्चों के साथ भी ऐसा ही करने और उनके साथ एक मजबूत रिश्ता बनाने की उम्मीद व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा था, "मुझे पता था कि, मैंने अपने पिता के साथ क्या चूक की थी, इसलिए मैंने रणबीर को वह देने की कोशिश की। मुझे यकीन है कि रणबीर करेंगे, जो कुछ वह (अपने बच्चों के साथ) चूक गए हैं।"

ranbir

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, इस खास मौके पर कपूर फैमिली ऋषि कपूर को बहुत मिस कर रही होगी। तो आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.