गहरे अफसोस में जी रहे थे ऋषि कपूर, इंटरव्यू में बेटे रणबीर कपूर के लिए कही थी ये बात

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने 20 अप्रैल 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में अपने सबसे गहरे अफसोस का जिक्र किया था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

गहरे अफसोस में जी रहे थे ऋषि कपूर, इंटरव्यू में बेटे रणबीर कपूर के लिए कही थी ये बात

साल 2020 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए काफी बुरा साबित हुआ था। पिछले साल फिल्म जगत की कई दिग्गज हस्तियों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था, जिसमें बॉलीवुड के शानदार अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) भी शामिल हैं। आज ऋषि कपूर हम लोगों के बीच नहीं हैं। 30 अप्रैल 2020 को उनका निधन हो गया था। ऋषि कपूर बॉलीवुड में ‘चॉकलेट बॉय’ के नाम से जाने जाते थे। उनके गुड लुक और धमाकेदार एक्टिंग के पीछे लाखों-करोड़ों लोग दीवाने थे। इसी वजह से उन्होंने महज कुछ ही समय में खुद को बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल कर लिया था। खास बात ये है कि इंडस्ट्री में ऋषि कपूर जिस तरह अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते थे, उसी तरह वह अपने फ्रैंक नेचर की वजह से भी चर्चाओं में रहते थे। तभी तो उन्होंने 70 के दशक में एक्ट्रेस नीतू कपूर (Neetu Kapoor) से अपने प्यार का इजहार भी खुल्लम खुल्ला अंदाज में किया था, जिसे देखकर एक पल के लिए नीतू कपूर भी हैरान रह गई थीं।  

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की लव स्टोरी फिल्मी जगत में चर्चाओं में रहती थी। दोनों ने अपने प्यार को कभी दुनिया से नहीं छुपाया था, जिस वजह से फैंस भी इनके बारे में हमेशा जानने की कोशिश करते रहते थे। वहीं, 1980 में कपल ने हमेशा के लिए एक होने का फैसला लिया और शादी कर ली, जिसके बाद नीतू कपूर ने दो बच्चों को जन्म दिया। जिनके नाम रिद्धिमा कपूर और रणबीर कपूर हैं। ऋषि कपूर का बिंदास अंदाज हमेशा उनके इंटरव्यूज और ट्वीट्स में भी देखने को मिलता था। उन्होंने कई बार अपने इंटरव्यूज में अपने परिवार और अपनी स्वीट पत्नी नीतू के बारे में अपनी राय रखी थी, जिसमें उन्होंने हमेशा अपनी पत्नी की तारीफ की थी। (ये भी पढ़ें: अपने बचपन के प्यार से इन 8 स्टार्स ने रचाई शादी, किंग खान से लेकर वरुण धवन तक इस लिस्ट में हैं शामिल)

 

साल 2015 में ऋषि कपूर ने ‘मुंबई मिरर’ को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपने बेटे रणबीर कपूर का जिक्र करते हुए अपनी लवली वाइफ नीतू कपूर की तारीफ की थी। उन्होने कहा था, ‘मुझे मेरे बेटे पर बहुत गर्व है। रणबीर का व्यवहार बहुत अच्छा है। वह काफी विनम्र, डाउन टू अर्थ, सभ्य, संस्कारी और बड़ों का सम्मान करने वाला है। मैं इन सभी चीजों का श्रेय मेरी पत्नी नीतू को देना चाहता हूं। जब मैं उसकी उम्र का था, तो मेरी छवि बिल्कुल उलट थी। मैं थोड़ा घमंडी और मूर्ख था। वो साल 1974 था, जब मैं एक महीने में 5 लाख रुपये कमाता था और लाखों लोग मेरे दीवाने थे। इसी वजह से मैं ऐसा था। लेकिन अब मैं संभल गया हूं।’ (ये भी पढ़ें: बेटी की 'विदाई' करना क्यों होता है सबसे भावुक पल, अमिताभ-श्वेता की इस फोटो को देखकर समझ जाएंगे)  

इस इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने अपने बेटे रणबीर संग रिश्तों का जिक्र भी किया था। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा था, ‘सम्मान से बाहर आकर कहूं, तो मैं हमेशा से अपने पिता से डरता था। मैं रणबीर के बारे में नहीं जानता हूं। वो मेरा सम्मान करता है, लेकिन मैं कभी भी मेरे बेटे का दोस्त नहीं बन पाया और यह मेरी सबसे बड़ी कमी है। यह मेरे लिए एक अफसोस की बात भी है। मुझे नहीं पता कि इसमें क्या अच्छा है और क्या बुरा है। ये तो वक्त ही बताएगा। मुझे अपने पापा के साथ पीने की आदत थी, लेकिन मैंने कभी धूम्रपान नहीं किया था। इसी तरह मैं रणबीर के साथ भी पी सकता हूं, लेकिन उसने मेरे सामने कभी धूम्रपान नहीं किया है। मुझे पता है कि वह धूम्रपान करता है। मैं अपने बेटे का दोस्त नहीं बन पाया और इस बात का मुझे अफसोस भी है।’ (ये भी पढ़ें: सुरेश रैना ने प्रियंका चौधरी के साथ शेयर की तस्वीर, बताया क्यों पत्नी पर करते हैं बेहद गर्व)

15 जनवरी 2017 में ऋषि कपूर की बायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर अनसेंसर्ड’ रिलीज हुई थी। इस किताब का नाम ऋषि कपूर ने खुल्लम खुल्ला इसलिए रखा था क्योंकि उन्होंने इसमें कई बड़ी बातों का खुलासा किया, जिसमें उनके परिवार और उनकी लव लाइफ भी शामिल है। इस किताब में ऋषि कपूर ने एक छोटा सा किस्सा बताया था। एक्टर ने लिखा था, ‘अगर मुझे याद है, तो जब नीतू कपूर ने बेटे रणबीर को कंसीव किया था। तब मैं फिल्म ‘प्रेम रोग’ के गाने ‘मेरी किस्मत में तू नहीं शायद’ को शूट कर रहा था। हमारे लिए ये गाना काफी खास बन गया था।’

फिलहाल, ऋषि कपूर हम लोगों के बीच अब नहीं हैं, उनकी पत्नी नीतू कपूर अक्सर उन्हें याद करते हुए तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.