रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा का घर है बेहद आलीशान, सीढ़ियों से लेकर दीवारों तक सब कुछ है यूनिक

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा बी-टाउन के पॉवर कपल हैं। आज इस स्टोरी में हम आपको इस स्टार कपल के आलीशान घर की सैर करवाने वाले हैं। आइए आपको दिखाते हैं इनके घर की तस्वीरें।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा का घर है बेहद आलीशान, सीढ़ियों से लेकर दीवारों तक सब कुछ है यूनिक

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई कपल्स के बीच फिल्मी लव स्टोरी देखने को मिलती हैं, जिसमें स्टार कपल व एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और उनकी लविंग वाइफ व एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा (Genelia D'Souza) का नाम सबसे पहले आता है। इस बात में कोई शक नहीं है कि, रितेश और जेनेलिया एक-दूसरे को कंप्लीट करते हैं और दोनों ही अपनी क्यूट केमिस्ट्री के चलते फैंस के बीच छाए रहते हैं, तभी तो फैंस भी इस कपल को एक साथ देखकर काफी ज्यादा खुश होते हैं। लेकिन आज इस स्टोरी में हम आपको रितेश और जेनेलिया की लव स्टोरी के बारे में बात ना करते हुए, उनके सपनों के घर के बारे में बताएंगे, जिसकी झलक कपल द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में देखने को मिलती है। तो आइए आपको इस स्टोरी के जरिए रितेश और जेनेलिया के आलीशान घर की सैर करवाते हैं।

riteish and genelia

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा का आलीशान घर

रितेश देशमुख अपनी छोटी सी फैमिली के साथ मुंबई के जुहू इलाके में एक आलीशान बंगले में रहते हैं, जो बाहर से देखने में किसी शाही महल से कम नहीं लगता है। खास बात ये है कि, रितेश के पास ‘सर जेजे कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर’ से आर्किटेक्ट की डिग्री है और उन्होंने अपने इस हुनर का कमाल अपने घर में अच्छी तरह दिखाया है। तो आइए आपको एक-एक करके रितेश और जेनेलिया के घर की आलीशान तस्वीरें दिखाते हैं।

(ये भी पढ़ें: रितेश देशमुख की चर्च वेडिंग की अनदेखी फोटोज आईं सामने, व्हाइट ड्रेस में परी लग रहीं जेनेलिया)

riteish and genelia home

रितेश देशमुख के घर की रॉयल एंट्रेंस

रितेश देशमुख ने अपने घर को सफेद टच दिया हुआ है, जिसकी शुरुआत उनके मेन गेट से ही हो जाती है। कपल के घर का मेन डोर पेस्टल व्हाइट रंग का है, जिस पर नक्काशी का काम किया हुआ है। इतना ही नहीं, घर की मेन एंट्री के पास दो बड़े-बड़े पिलर भी हैं, जो घर की एंट्री को एक शाही लुक देते हैं और इस शाही लुक को कंप्लीट करने के लिए इस मेन एंट्री पर ग्रे रंग के मार्बल लगाए हुए हैं, जिससे घर की एंट्री काफी खूबसूरत लगती है।

(ये भी पढ़ें: रितेश देशमुख को प्रीति जिंटा से फ्लर्ट करना पड़ा भारी, वाइफ जेनेलिया ने की खूब पिटाई, देखें वीडियो)

Ritesh Deshmukh home

Ritesh Deshmukh and Genelia D'Souza Kids

रितेश देशमुख और जेनेलिया के घर में शाही सीढ़ियां

रितेश और जेनेलिया के घर में सबसे स्पेशल जगह, उनके घर के बीच वाली सीढ़ियां हैं, जहां पर कपल अपनी फैमिली फोटो लेते हुए अक्सर नजर आता है। कपल के घर में ऊपर जाने के लिए शाही सीढ़ी है, जो दोनों ओर से खुली हुई है। इन सीढ़ियों पर सफेद और ब्राउन रंग का मार्बल बिछा हुआ है, जिससे ये एरिया काफी सुंदर लगता है। इन सीढ़ियों के बीच की दीवार पर रितेश देखमुख के पिता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत विलासराव देशमुख की एक बड़ी तस्वीर लगी हुई है, जिससे ये एरिया काफी अट्रैक्टिव और अपना सा लगता है।

(ये भी पढ़ें: सामंथा अक्किनेनी और नागा चैतन्य का घर है बेहद शानदार, देखें स्विमिंग पूल से लेकर किचन तक की फोटोज)

riteish deshmukh father

riteish deshmukh and genelia d'souza family photo

आलीशान घर का लिविंग रूम

कपल के आलीशान घर में एक बड़ा लिविंग रूम भी है, जिसे काफी तसल्ली से बनाया और सजाया गया है। इस लिविंग रूम की दीवारों पर ब्राउन रंग किया हुआ है और यहां पर ग्रे रंग के सोफे लगे हुए हैं, जिससे ये एरिया काफी अट्रैक्टिव लगता है। रितेश और जेनेलिया ने इस एरिया में जियोमेट्रिकल डिजाइन की लाइट लगाई है, जो दीवारों को और ज्यादा सुंदर रूप देती है। इतना ही नहीं, लिविंग रूम की दीवारों पर सुंदर पेटिंग की तस्वीरें लगाई हुई हैं और दीवारों पर अलग से पेंटिंग बनाई गई है, जो इस लिविंग रूम को अट्रैक्टिव बनाता है।

(ये भी पढ़ें: इस आलीशान घर में रहती है सचिन तेंदुलकर की फैमिली, अंदर की तस्वीरें देख मन हो जाएगा खुश)

riteish deshmukh house

genelia d'souza

riteish deshmukh

genelia d'souza photos

रितेश देशमुख और जेनेलिया का फेवरेट एरिया

रितेश और जेनेलिया ने अपने घर में लाइटिंग का काम काफी ध्यान से करवाया है, जिस वजह से कपल के घर के हर कोने में लाइट पड़ती है और इसी वजह से घर में हमेशा एक पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। दोनों  अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं, जिसमें कुछ तस्वीरें एक ब्राउन रंग की दीवार के पास की होती हैं। रितेश और जेनेलिया ने अपने घर के इस कोने को कंप्लीट ब्राउन टच दिया है और इसी वजह इस एरिया की दीवारों से लेकर फर्श तक ब्राउन है। हालांकि, घर के इस कोने की छत पर यूनिक लाइट लगी हुई है, जिससे ये जगह हमेशा जगमगाई रहती है।

(ये भी पढ़ें: 7 एकड़ में फैला है धोनी का आलीशान फार्म हाउस, देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियोज)

genelia d'souza photoshoot

genelia d'souza photos

riteish deshmukh and genelia

रितेश देशमुख और जेलेनिया डिसूजा के घर की सुंदर दीवार

रितेश देशमुख और जेलेनिया डिसूजा ने अपने घर को काफी सिंपल रखा है, लेकिन ये भी सच है कि, कपल के घर की हर दीवार पर कुछ यूनिक और नया काम किया हुआ है, जिस वजह से इनका घर सबसे अच्छा लगता है। कपल ने अपने घर की एक दीवार को नेवी ब्लू कलर से सजाया है, जिसका लुक लकड़ी की खिड़की की तरह है। यहां से रितेश और जेनेलिया ने अपनी कई सुंदर तस्वीरें अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं, जिस पर फैंस ने खूब प्यार लुटाया है। इसके अलावा, घर में ऐसा ही एक और कोना है, जहां ईंट की दीवार है, जिसे मार्बल से स्पेशल लुक दिया गया है। ये दोनों दीवारें देखने में काफी सुंदर हैं।

(ये भी पढ़ें: कॉमेडियन कपिल शर्मा की पांच सबसे महंगी चीजें, करोडों का है बंगला तो चलते हैं इस रॉयल कार से)

genelia d'souza house

riteish deshmukh and genelia d'souza photos

riteish deshmukh and genelia d'souza house photos

riteish deshmukh house

riteish deshmukh and genelia son

riteish deshmukh

रितेश देशमुख को है पेंटिंग का शौक

रितेश देशमुख शानदार एक्टर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन आर्टिस्ट भी हैं। उन्हें पेंटिंग का काफी ज्यादा शौक है, जिसकी झलक उनके घर में भी देखने को मिलती है। रितेश देशमुख के घर में एक सुंदर कांच की दीवार है, जिस पर एक्टर ने अपनी कला का शानदार नमूना दिखाया है। एक्टर ने अपने घर में एक कांच दीवार पर शेर की पेंटिंग बनाई है, जो काफी ज्यादा सुंदर है। साल 2017 में जेलेनिया ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेर की पेंटिग शेयर की थी, जिसमें उन्होंने अपने लविंग हसबैंड द्वारा बनाई गई खूबसूरत पेंटिंग दिखाई थी।

riteish deshmukh painting

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की लव स्टोरी

अब आपको दोनों की क्यूट लव स्टोरी के बारे में बताते हैं। जेनेलिया और रितेश की मुलाकात पहली बार हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुई थी, तब एक्ट्रेस ने रितेश को नजरअंदाज किया था। उन्हें लगा था कि रितेश अपने पिता की तरह ही एक राजनेता हैं। लेकिन फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ की शूटिंग के दौरान दोनों पहले दोस्त बने और इसके बाद ये दोस्ती प्यार में बदल गई। खास बात ये है कि, रितेश और जेनेलिया की ये पहली फिल्म थी, जिस वजह से दोनों के लिए ये फिल्म काफी ज्यादा स्पेशल है। रितेश पेशे से एक आर्किटेक्ट हैं और यही वजह है कि, शूटिंग के वक्त वो जेनेलिया से आर्किटेक्चर के बारे में बात किया करते थे। वहीं, जेनेलिया अपने एग्जाम और कॉजेल के बारे में रितेश को बताया करती थीं। यहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा था।

riteish and genelia love story

रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा ने एक-दूसरे को 10 साल तक डेट किया। जब रितेश, जेनेलिया को दिल दे बैठे थे, उस वक्त वो केवल 16 साल की थीं। साल 2012 में दोनों ने फिल्म ‘तेरे नाल लव हो गया’ के बाद शादी कर ली थी। दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं और दोनों दो बेटे रियान और राहिल के पेरेंट्स भी हैं।

riteish and genelia photos

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा का करियर

रितेश देशमुख ने बॉलीवुड में एंट्री साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से की थी। इसके बाद एक्टर ने कई मल्टी स्टार फिल्मों में काम किया, जिसमें 'ग्रैंड मस्ती', 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती', 'हाउसफुल 2', 'हाउसफुल 3', 'बैंगिस्तान', 'क्या सुपर कूल हैं हम', 'डबल धमाल', 'जाने कहां से आई है', 'अलादीन', 'अपना सपना मनी मनी' और 'एक विलेन' समेत कई फिल्में शामिल हैं। इन तमाम फिल्मों में रितेश की एक्टिंग के साथ-साथ कॉमिक टाइमिंग को भी फैंस ने खूब पसंद किया है। वहीं, जेनेलिया डिसूजा के करियर की बात करें, तो जेनेलिया एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक मॉडल भी हैं। वह बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं।

riteish and genelia carrier

रितेश देखमुख की नेट वर्थ

रितेश देखमुख की नेट वर्थ की बात करें, तो एक्टर करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास 144 करोड़ की प्रॉपर्टी है। उनकी इनकम का सबसे बड़ा हिस्सा फिल्मों और एड से आता है। रितेश एक फिल्म के 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इतना ही नहीं, रितेश महंगी कार का शौक भी रखते हैं। इसी वजह से उनके पास खास कार कलेक्शन है, जिसमें एक गाड़ी तो 2.5 करोड़ की है।

riteish deshmukh net worth

जेनेलिया डिसूजा की नेट वर्थ

जेनेलिया डिसूजा की नेट वर्थ पर नजर डालें, तो आपको जानकर हैरानी होगी, कि जेनेलिया अपने पति रितेश से भी कई ज्यादा अमीर हैं, जिसका कारण उनकी फिल्में हैं। जेनेलिया सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में नजर आती हैं, जिस वजह से उनकी पॉपुलैरिटी साउथ में भी काफी ज्यादा है। उनकी कुल कमाई 6 मिलियन डॉलर है। वह एक फिल्म के लिए 1 से 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। इसके साथ वह कई ब्रांड की एंडोर्समेंट कर चुकी हैं और वह कई रियलिटी शोज में बतौर होस्ट नजर आती हैं। इतना ही नहीं, वह मराठी फिल्मों में निर्देशक के तौर पर कदम रख चुकी हैं और एक्ट्रेस ने अपने पति रितेश के साथ मिलकर तीन सुपरहिट फिल्म प्रोड्यूज की हैं।

genelia d'souza net worth

फिलहाल, ये तो साफ है कि, रितेश देखमुख और जेनेलिया डिसूजा का घर किसी महल से कम नही है। तो आपको कपल का ये आलीशान घर कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.