रोनित रॉय की लव लाइफ: टूट चुकी है पहली शादी, दूसरी पत्नी पर ऐसे आया था दिल

टीवी स्टार रोनित रॉय (Ronit Roy) और उनकी पत्नी (Neelam Singh) की लव स्टोरी बड़ी ही दिलचस्प है। इसे जानकर आप 'पहली नजर के प्यार' पर यकीन करने लगेंगे। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में...

img

By Shikha Yadav Last Updated:

रोनित रॉय की लव लाइफ: टूट चुकी है पहली शादी, दूसरी पत्नी पर ऐसे आया था दिल

रोनित रॉय (Ronit Roy) टीवी की दुनिया के सबसे जाने-माने और सबसे कामयाब सितारों में से एक हैं। इतने बड़े कलाकार होने के बाद भी वे अपने विनम्र स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। टीवी की दुनिया में सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' के 'मिस्टर बजाज' के रूप में सबसे पहले वे लोकप्रिय हुए थे। रोनित रॉय ने अभिनेत्री और मॉडल नीलम सिंह (Neelam Singh) से शादी रचाई थी, जिनसे वे बेइंतहा प्यार करते हैं। यहां हम आपको इन दोनों की लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपको भी पहली नजर के प्यार पर जरूर यकीन हो जाएगा।

टूट चुकी है पहली शादी, ऐसे हुई थी दूसरी पत्नी से मुलाकात

रोनित रॉय को अपनी पहली शादी से ओना नाम की एक बेटी थी। तलाक होने के बाद उनकी एक्स वाइफ बेटी के साथ यूएस चली गई थीं। इसके बाद नीलम सिंह से मुलाकात होने पर पहली ही नजर में रोनित रॉय ने उन्हें अपना दिल दे दिया था। शादी करने से पहले दोनों ने एक-दूसरे को लगभग साढ़े तीन वर्षों तक डेट किया था। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे के साथ खासा समय बिताया। आखिरकार, 25 दिसंबर, 2003 को अपने परिवार वालों और दोस्तों की मौजूदगी में उन्होंने क्रिसमस के अवसर पर एक-दूसरे को अपने जीवनसाथी के रूप में स्वीकार कर लिया।

धूमधाम से हुई शादी

मुंबई के मड आइलैंड में स्थित 'द रिसॉर्ट होटल' में इन्होंने बड़े धूमधाम से शादी रचाई थी, जिसमें लगभग 200 गेस्ट शामिल हुए थे। इनमें फिल्मी और टीवी की दुनिया के कई मशहूर सितारे भी शामिल थे। शादी के दिन रोनित के छोटे भाई रोहित रॉय और उनकी पत्नी मानसी जोशी खुद खड़े होकर मेहमानों का स्वागत करते नजर आये थे। (ये भी पढ़ें: जब 'कॉफी विद करण' शो में अजय देवगन को मारने के लिए काजोल निकालने वाली थीं सैंडल, जानिये पूरा किस्सा)

रोनित रॉय ने इस दौरान गोल्डन कलर की शेरवानी पहनी थी, जबकि घाघरा-चोली में नीलम की सुंदरता देखते ही बन रही थी। आर्य समाज विधि से इन्होंने शादी की थी। शाम 5 बजे ही इनकी शादी का मुहूर्त था और शाम 7:30 बजे तक इनकी शादी हो भी गई थी।

शादी में शामिल हुए थे ये लोग

रोनित रॉय और नीलम की शादी में जरीना वहाब और उनके पति आदित्य पंचोली, करिश्मा तन्ना, अभिनेता प्रेम चोपड़ा, अपूर्व अग्निहोत्री और उनकी पत्नी शिल्पा सकलानी, अली असगर, विकास भल्ला, फिल्म निर्देशक सुभाष घई और सिंगर सोनू निगम जैसे लोकप्रिय चेहरे शामिल हुए थे। रोनित और नीलम की शादी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थीं।

बेहद सुंदर और सामान्य जिंदगी

रोनित रॉय और नीलम को देखकर हो सकता है कि आपको यह लगता हो कि ये बड़ी आलीशान जिंदगी जीते हैं, लेकिन नीलम ने एक बार खुद इसके बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि हमारी जिंदगी बहुत ही व्यस्त रहती है। सुबह मैं जल्दी से रोनित के लिए ब्रेकफास्ट तैयार करती हूं और तब आधे घंटे में हम साथ में नाश्ता करते हैं। रात के वक्त बच्चों को सुलाने के बाद डिनर के दौरान मैं एक कैंडल जलाकर हमारी जिंदगी में फिर से रोमांस पैदा करने की कोशिश करती हूं।

नीलम ने यह भी बताया था कि हमें हमेशा मीडिया का सामना करना पड़ता है, जो कई बार कठिन होता है, तो कई बार हम उसका भरपूर मजा भी लेते हैं। मेरी पूरी जिंदगी मेरे बच्चों और रोनित के इर्द-गिर्द ही घूमती है। हमारी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव भी आए हैं। हमारी जिंदगी बड़ी व्यस्त भी रहती है। फिर भी यह बहुत अच्छी है। (ये भी पढ़ें: बड़ी दर्दभरी है अनुराधा पौडवाल की लाइफ: पहले पति फिर प्रेमी और अब बेटे ने छोड़ा साथ)

दोनों यूं निकालते हैं एक-दूसरे के लिए वक्त

नीलम कहती हैं कि हर दिन हम एक-दूसरे के लिए टाइम जरूर निकालते हैं। जब हम शूटिंग नहीं कर रहे होते हैं तो हम बच्चों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। हम साथ में डिनर करते हैं। हम हाथों में हाथ डालक्रर टहलते भी हैं। जब रोहित की शूटिंग चल रही होती है तो मैं ध्यान से उन्हें दोपहर के लिए टिफिन भिजवा देती हूं। मैं छुट्टियों का भरपूर मजा लेती हूं। जब मुझे पता चल जाता है कि आने वाले समय में कई दिनों का ब्रेक मिलने वाला है, तो हम लोनावाला जाने का प्लान बना लेते हैं। मुझे लगता है कि हम दोनों के लिए एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना बेहद जरूरी है।

दोनों क्या कहते हैं एक-दूसरे के बारे में?

इसमें कोई शक नहीं कि दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हैं, लेकिन जब हम इस कपल की अब तक की जर्नी को देखते हैं तो इससे यह साबित होता है कि दूसरी शुरुआत भी इतनी खूबसूरत हो सकती है। 

अपनी पत्नी नीलम को लेकर रोनित ने एक बार कहा था, "नीलम सबसे अच्छी महिला, सबसे अच्छी मां और सबसे अच्छी इंसान हैं"। वहीं, रोनित के बारे में नीलम ये कह चुकी हैं कि, "बच्चों से रोनित को बहुत प्यार है। मैं मानती हूं कि इस धरती पर वे सबसे अच्छे इंसान हैं। वे बहुत अच्छे श्रोता हैं। बकवास चीजें भी वे सुन लेते हैं। अपने पति के प्रति मैं पूरी तरीके से कमिटेड हूं"। (ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों ने प्यार में धोखे से लेकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तक, सहा है काफी दर्द)

तो आपको रोनित रॉय और नीलम सिंह की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो हमें जरूर दें।

(Photo Credit: Instagram)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.