अम्मी शर्मिला टैगोर की शादी की अनदेखी फोटो बेटी सबा अली खान ने की शेयर, लिखा- 'दो महान लोग'

मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान की बेटी सबा अली खान ने सोशल मीडिया पर अपने पैरेंट्स की शादी की एक फोटो शेयर की है। आइए आपको दिखाते हैं वो फोटो।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अम्मी शर्मिला टैगोर की शादी की अनदेखी फोटो बेटी सबा अली खान ने की शेयर, लिखा- 'दो महान लोग'

कहा जाता है कि बेटे अपनी मां के सबसे करीब होते हैं और बेटियां अपने पिता के। ऐसा ही प्यारा रिश्ता मंसूर अली खान 'पटौदी' (Mansoor Ali Khan Pataudi) और उनकी बेटी सबा अली खान (Saba Ali Khan) के बीच था। उसी अटूट प्रेम की वजह से पिता के निधन के बाद आज भी कई मौकों पर सबा अक्सर पिता को याद करती रहती हैं। हाल ही में, उन्होंने अपनी अम्मी शर्मिला टैगोर और अब्बू मंसूर अली खान की शादी की एक अनदेखी फोटो शेयर की है। 

पहले तो ये जान लीजिए कि, 5 जनवरी 1941 को जन्मे क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से 27 दिसंबर 1969 को बाल्व डेर स्टेट कोलकाता में नवाब पटौदी संग शादी की थी। शादी के बाद इस कपल के घर सोहा, सबा और सैफ अली खान ने जन्म लिया। पटौदी और शर्मिला का रिश्ता 42 साल तक बना रहा। लेकिन, बीमारी से लड़ते हुए 22 सितंबर 2011 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। पटौदी के निधन को करीब 10 साल हो चुके हैं, लेकिन अभी भी हर खास मौकों पर उनकी फैमिली उन्हें याद करना नहीं भूलती है। (ये भी पढ़ें: कमल हसन की एक्स-वाइफ सारिका से होने वाली थी कपिल देव की शादी, लेकिन इसलिए नहीं जुड़ा रिश्ता)

इसी कड़ी में, सबा अली खान ने 18 जनवरी 2021 को अपने इंस्टाग्राम पर अपने पैरेंट्स की फोटो शेयर की है। इस फोटो में सबा अली खान की अम्मी शर्मिला टैगोर दुल्हन की तरह सजी हुई सोफे पर बैठी हुई हैं, वहीं मंसूर अली खान उनके पीछे खड़े हुए नजर आ रहे हैं। दोनों लोगों की मुस्कुराहट तस्वीर में चार चांद लगा रही है। ये फोटो दोनों की शादी की लग रही है। 

इसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ''दो महान लोग जो एक-दूसरे के लिए थे। सबसे अच्छे माता-पिता।'' इस फोटो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं, और कमेंट करके अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। (ये भी पढ़ें: रेखा से जुड़े सवाल पर भड़क गए थे अमिताभ बच्चन, पत्नी जया को सबके सामने कह डाली थी ये बात)

सबा अक्सर अपने अब्बू को याद करती रहती हैं। इसके पहले, 17 जनवरी 2021 को उन्होंने अपने अब्बू मंसूर अली खान के साथ राज कपूर की फोटो शेयर करते हुए लिखा था, ''एक फ्रेम में दो महापुरुष।''

इसके अलावा, मंसूर अली खान की बेटी सबा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने पिता के 80वें जन्मदिन के मौके पर तीन खास तस्वीरें शेयर की थीं। पहली तस्वीर में मंसूर अली खान के सामने मोमबत्ती जलती हुई दिखाई दे रही है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ''आपको बहुत मिस करते हैं। आज 80 वां जन्मदिन।'' दूसरी फोटो में पटौदी कुछ सोचते हुए दिखाई दे रहे हैं। (ये भी पढ़ें: रमेश सिप्पी ने महाभारत की 'गंगा' से की थी दूसरी शादी, किरण जुनेजा के लिए दिया था पहली पत्नी को तलाक)

Mansoor Ali Khan Pataudi

Mansoor Ali Khan Pataudi

वहीं, अंतिम फोटो में मंसूर अली खान उर्फ टाइगर पटौदी क्रिकेट की ड्रेस में नजर आ रहे हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ''हम आपको याद करते हैं। आप हमारे दिल में आज और हमेशा रहेंगे।''

Mansoor Ali Khan Pataudi

फिलहाल, मंसूर अली खान पटौदी इस दुनिया में तो नहीं हैं, लेकिन उनके परिवार के लोग उन्हें हमेशा याद करते हैं। तो आपको उनकी बेटी सबा अली खान द्वारा शेयर की गई फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.