शर्मिला टैगोर की बेटी सबा अली खान ने अपनी अम्मा संग शेयर की अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की बेटी सबा अली खान ने अपनी अम्मा के संग बचपन की कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं। आइए देखते हैं वो फोटोज...

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

शर्मिला टैगोर की बेटी सबा अली खान ने अपनी अम्मा संग शेयर की अनदेखी तस्वीरें

एक मां के लिए उसकी बेटी जिंदगी का सबसे कीमती तोहफा होती है। मां-बेटी एक-दूसरे के साथ सपने देखने से लेकर हंसने-खेलने तक हर छोटे से बड़े मोमेंट्स शेयर करती हैं। बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) अपनी दोनों बेटियों सबा अली खान (Saba Ali Khan) और सोहा अली खान (Soha Ali Khan) के साथ कुछ ऐसी ही बॉन्डिंग साझा करती हैं। जहां सोहा ने अपनी मां के पद्चिन्हों पर चलकर बॉलीवुड इंडस्ट्री से अपना नाता जोड़ लिया, वहीं सबा ने अपने लिए कुछ इससे अलग रास्ते चुने। इसके बावजूद शर्मिला अपने दोनों बेटियों से एक जैसा ही प्यार करती हैं।

सबा और सोहा भी अपनी फैमिली की अक्सर कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर कर अपना प्यार परिवार के प्रति जताती रहती हैं। इसी कड़ी में सबा ने सोशल मीडिया पर अपनी ‘अम्मा’ के साथ कुछ बचपन की तस्वीरें शेयर की हैं। (ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंट करीना कपूर अपने आने वाले बेबी का कर रहीं इंतजार, फोटो शेयर कर बताई फीलिंग्स)

आपको वो तस्वीर दिखाने से पहले शर्मिला टैगोर की क्रिकेट सेंसेशन मंसूर अली खान पटौदी के साथ फ़िल्मी लव स्टोरी बता देते हैं। दोनों की पहली मुलाकात 1965 में दिल्ली में हुई थी। शर्मिला उन दिनों एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में दिल्ली में थी और पटौदी भी वहीं मौजूद थे। उस समय पटौदी इंडियन टीम के कप्तान थे। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड ने कराई थी। पहली नज़र में ही दोनों एक-दूसरे पर फिदा हो गए थे, लेकिन उनके प्यार और शादी की राह आसान नहीं थी।    

Sharmila Tagore and Mansoor Ali Khan

प्यार और मुलाकातों का सिलसिला चलता रहा। आगे चलकर इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा और बात शादी तक पहुंच गई। शादी करने के लिए शर्मिला को अपना धर्म बदलने के लिए भी हामी भरनी पड़ी थी। इस्लाम कबूल करने के बाद शर्मिला ने 27 दिसंबर 1969 को बाल्व डेर स्टेट कोलकाता में नवाब पटौदी संग शादी कर ली। शर्मिला और नवाब पटौदी ने अपने प्यार की मिसाल पेश की और एक सफल व लंबा जीवन साथ गुजारा। सोहा, सबा और सैफ अली खान के पेरेंट्स बनने वाले इस कपल ने साबित कर दिया कि प्यार के आगे धर्म, जाति या उम्र कोई मायने नहीं रखती है। 5 जनवरी 1941 को जन्मे क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी ने बीमारी से लड़ते हुए 22 सितंबर 2011 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। आखिरी सांस तक शर्मिला उनके साथ रहीं। इस तरह पटौदी और शर्मिला का रिश्ता 42 साल तक बना रहा। (ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड जॉर्जिया एंड्रियानी को सरप्राइज देने दुबई पहुंचे अरबाज खान! न्यू ईयर की कर रहे प्लानिंग)

अब आपको दिखाते हैं वो तस्वीरें, जो सबा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की हैं। दरअसल, सबा ने अपने बचपन की कई अनदेखी तस्वीरें मां शर्मिला के साथ शेयर की हैं। इनमें से एक ब्लैक एंड व्ह़ाइट तस्वीर में हम मां-बेटी की सुपर क्यूटनेस देख सकते हैं। इन फोटोज के साथ सबा ने लिखा, “मैं और मां।” यहां देखें सबा के बचपन की तस्वीरें।

शर्मिला ने अपने हसबैंड की बायोपिक के बारे में की थी बात

शर्मिला ने अपने हसबैंड मंसूर अली खान की बायोपिक के बारे में ‘फ्री प्रेस जर्नल’ को दिए गए एक इंटरव्यू में बात की थी। एक्ट्रेस ने कहा था, “ये शिप के कप्तानों पर निर्भर करता है- प्रोड्यूसर और डायरेक्टर। मुझे लगता है कि सभी ट्विस्ट और टर्न के साथ ये एक अच्छी स्टोरी है...पिता की मौत, अपनी आंखें खो देना जिसके बाद उनका एवरेज 60 से 30 पर आ गया था। इतनी यंग एज पर इतना सब कुछ होने के बाद मुझे नहीं लगता है कि कोई और इतने एडजस्टमेंट्स कर पाता और एक आंख के साथ लोगों पर इतना प्रभाव बना पाता। उन्होंने एक आंख के हादसे के बाद सिर्फ बैटिंग ही नहीं बल्कि फील्डिंग भी करी। मुझे लगता है कि वो एक वंडरफुल स्पोर्ट्समैन थे। सिर्फ ईश्वर ही जानता है कि अगर उनकी दोनों आंखें होतीं, तो वो क्या-क्या हासिल कर लेते।” (ये भी पढ़ें: भाई इब्राहिम के बॉलीवुड में डेब्‍यू पर बोलीं सारा अली खान, कहा- 'वह इस दुनिया में आने पर लकी होगा')

Sharmila Tagore and Mansoor Ali Khan

‘Rediff.com’ को दिए एक इंटरव्यू में, शर्मिला ने एक ग्रेसफुल लाइफ जीने को लेकर बात की थी। एक्ट्रेस ने शेयर किया था, “अगर पीछे मुड़कर देखूं, तो मैं काफी ग्रेटफुल हूं कि मेरी जिंदगी में सब कुछ स्मूथ तरीके से गुजरा है। कुछ भी गलत हो सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मेरे बच्चे बड़े होकर आत्मनिर्भर बन गए। वो तीनों अपने-अपने काम में सक्सेसफुल हैं। जब सैफ फिल्मों में आया था, उसके पास कोई पारिवारिक समर्थन नहीं था। आख़िरकार यश चोपड़ा ने उसे फिल्म ‘परंपरा’ से लॉन्च किया। उसने सर्वाइव किया और खुद से सक्सेसफुल हुआ। सोहा भी अपना रेंट खुद भरती है। सबा भी वर्किंग है। मेरे तीनों बच्चे अपने साधनों के भीतर रहते हैं। सोहा, सैफ की तरह जीने की कोशिश नहीं कर रही है। वो छुट्टियां लेते हैं और अपनी लाइफ एंजॉय करते हैं।”

फिलहाल, फैंस को शर्मिला और सबा की ये अनदेखी तस्वीरें काफी पसंद आ रही हैं। तो आपको सबा द्वारा शेयर की गईं ये फोटोज कैसी लगीं? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- सबा अली खान)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.