सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा ने किया भाई को बर्थडे विश, लिखा, 'तुम 21 के हो गए यकीन नहीं हो रहा'

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा ने अपने छोटे भाई अर्जुन तेंदुलकर को जन्मदिन विश करते हुए अपनी इंस्टा स्टोरी पर क्यूट फोटो और वीडियो शेयर किया है। तो चलिए आपको दिखाते हैं।

img

By Hrishabh Parmar Last Updated:

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा ने किया भाई को बर्थडे विश, लिखा, 'तुम 21 के हो गए यकीन नहीं हो रहा'

जन्मदिन हमारे जीवन का सबसे खास और अहम दिन होता है। आखिरकार इसी दिन तो हमें हमारे परिवार व दोस्तों से खूब सारा प्यार और अटेंशन मिलती है। हमारे इस दिन को हर कोई यादगार बनाने में लगा रहता है। सरप्राइज प्लान करने से लेकर पसंदीदा भोजन बनाने और कई उपहार देने तक हमारे परिवार और दोस्त इसे हमारे लिए सुपर स्पेशल बनाने की पूरी कोशिश करते हैं, और ऐसा ही कुछ भारतीय 'क्रिकेट के भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बेटी, सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) ने अपने छोटे भाई अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के 21 वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए किया है। 

अर्जुन भी बनना चाहते हैं क्रिकेटर 

24 सितंबर 2020 को सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का जन्मदिन था। अर्जन 21 साल के हो गए हैं। वैसे, स्टोरी में आगे बढ़ने से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन के बेटे अर्जुन के सफर पर एक नज़र डालते हैं। अर्जुन बिल्कुल अपने पापा के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। पापा सचिन की तरह ही अर्जुन को भी क्रिकेट खेलना बेहद पसंद है, और वह भी अपने पिता की तरह एक क्रिकेटर बनना चाहते हैं। पिछले साल अर्जुन ने अपनी टी-20 मुंबई लीक से शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। (ये भी पढ़ें: गोवा में छुट्टियां मना रहे जय और माही को मिले रेमो डिसूजा, एक्ट्रेस ने साथ में शेयर की फैमिली फोटो)

सारा तेंदुलकर भाई अर्जुन को किया विश 

24 सितंबर, 2020 को अर्जुन 21 साल के हो गए हैं और उनकी बहन, सारा ने इस मौके पर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। सारा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर अर्जुन के साथ एक अनदेखी वीडियो इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया, जिसमें वो अपने छोटे भाई को गोद में लिए बैठी हुई दिख रही हैं। उन्होंने इसे शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा "विश्वास नहीं हो रहा कि आप 21 साल हो गए। जन्मदिन मुबारक हो @ arjuntendulkar21।" सारा ने अर्जुन के साथ एक तस्वीर भी साझा की है और लिखा, "मैं आपसे सबसे ज्यादा प्यार करती हूं।" (ये भी पढ़ें: मुश्किल में पड़े नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पत्नी आलिया ने गंभीर आरोप लगाकर दर्ज कराई शिकायत)

इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे अर्जुन के बारे में बात की थी। उन्होंने साझा किया था, "वह भावुक हैं और मैंने उन्हें किसी भी चीज के लिए मजबूर नहीं किया है। मैंने उन्हें कभी क्रिकेट खेलने के लिए मजबूर नहीं किया। वह पहले फुटबॉल खेलते थे, फिर उनकी रुचि शतरंज में तब्दील हो गई लेकिन अब वो क्रिकेट खेल रहे हैं।" (ये भी पढ़ें: कभी एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे ये कपल्स, लेकिन सिमी गरेवाल के शो में आने के बाद हो गए जुदा)

'हिंदुस्तान टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में सचिन ने अपने बच्चों को लेकर एक महत्वपूर्ण सबक के बारे में बताया था कि, "मैं सारा और अर्जुन को भी ये बात बताता हूं कि आपको जो भी मिला है, उसका मूल्य दें। यदि आप उन चीजों के बारे में शिकायत कर रहे हैं जो आपके पास नहीं हैं, तो यकीन करिये आप कभी संतुष्ट नहीं होंगे, चाहे आप  80 वर्ष के ही क्यों न हो जाएं और असंतुष्टि में ही आपका जीवन गुजर जाएगा। हर एक का अपना हिस्सा होता है। ईश्वर ने सभी के लिए साधनों का एक कोटा तय कर रखा है। आपके पास हमेशा सब कुछ नहीं हो सकता है। जो कुछ आपको मिल है, उसका उसमें ही खुश रहें और उसका भरपूर इस्तेमाल करें।"

इस महान बल्लेबाज़ ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "मैंने अपने जीवन के हर चरण का आनंद लिया है। मैं खुश हूं आज जहां भी मैं हूं, और मुझे इतना आशीर्वाद देने के लिए भगवान का शुक्रगुजार हूं।" अतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक जमाने सहित सबसे ज्यादा रन बनाने तक कई रिकार्ड्स इस दिग्गज बल्लेबाज़ के नाम हैं। वहीं, अर्जुन भी इसी क्षेत्र में अपना पूरा दमखम झोंक रहे हैं। वहीं, अर्जुन भी इसी क्षेत्र में अपना पूरा दमखम झोंक रहे हैं। ये तो वक्त ही बताएगा कि अर्जुन अपने पापा की तरह एक उम्दा खिलाड़ी बनेंगे हैं या नहीं।

फिलहाल, हम भी अर्जुन तेंदुलकर को उनके 21वें जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देते हैं और उनकी लंबी व सफतला भरी जिंदगी की कामना करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट : इंस्टाग्राम

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.