इस आलीशान घर में रहती है सचिन तेंदुलकर की फैमिली, अंदर की तस्वीरें देख मन हो जाएगा खुश

क्रिकेट जगत के 'मास्टर ब्लास्टर' क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि और बच्चों के साथ 39 करोड़ के लग्जीरियस घर में रहते हैं। आइए आपको दिखाते हैं इनसाइड फोटोज...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

इस आलीशान घर में रहती है सचिन तेंदुलकर की फैमिली, अंदर की तस्वीरें देख मन हो जाएगा खुश

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को यकीनन किसी परिचय की जरूरत नहीं है। सचिन का नाम खेल जगत में बहुत ही सम्मान के साथ लिया जाता है। आखिर हो भी क्यों ना, उन्होंने अपने शानदार खेल से भारतीय क्रिकेट टीम को ऊंचाइयों तक ले जाने का काम जो किया है। ‘मास्टर ब्लास्टर’ सचिन तेंदुलकर की प्रोफेशनल लाइफ जितनी कामयाबियों से भरी है, उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही परफेक्ट लगती है।

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम को खूब ऊंचाइयों पर लाकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया है, लेकिन ‘मास्टर ब्लास्टर’ सचिन के दिल पर सिर्फ एक महिला ने राज किया, जो उनकी पत्नी अंजलि हैं। अंजलि और सचिन तेंदुलकर की लव स्टोरी कई कपल्स को इंस्पिरेशन देती है। सचिन की कामयाबी के लिए अंजलि ने अपना मेडिकल करियर छोड़ दिया था और अपनी पूरी जिंदगी सिर्फ अपने पति और बच्चों की देखभाल में लगा दिया है। सचिन और अंजली अब दो बच्चों सारा और अर्जुन तेंदुलकर के पेरेंट्स हैं। सचिन ने अपने दो दशकों के करियर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 200वें टेस्ट मैच के बाद साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। (ये भी पढ़ें- विराट कोहली की सबसे महंगी घड़ियां, लाखों में है कीमत, खासियतें कर देंगी हैरान)

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब सचिन तेंदुलकर मुंबई स्थित अपने शानदार मेंशन में अपना पूरा समय अपनी फैमिली को दे रहे हैं। आज हम अपने इस आर्टिकल में सचिन तेंदुलकर के वेस्ट बांद्रा के पैरी क्रॉस रोड स्थित शानदार घर का टूर कराएंगे। आइए आपको दिखाते हैं इसकी एक झलक।

सचिन तेंदुलकर ने अपने सपनों के महल को साल 2007 में खरीदा था। उनका लग्जीरियस घर 39 करोड़ रुपए का है, जो साल 1926 में बना हुआ था। उस वक्त ये हवेली ‘दोराब विला’ के नाम से जानी जाती थी। 6000 वर्ग फुट में फैला सचिन तेंदुलकर के मेंशन को 4 साल में रेनोवेट किया गया था, इसके बाद तेंदुलकर फैमिली 2011 में इस घर में शिफ्ट हुई थी।

सचिन तेंदुलकर के इस शानदार घर में कई फ्लोर्स हैं, जिसमें एक टैरेस और दो बेसमेंट्स हैं। जब आप तेंदुलकर मेंशन में एंट्री करेंगे, तो आपको एक बड़ा सा लकड़ी का गेट मिलेगा, जहां संगमरमर की फर्श के साथ कई पौधे मिलेंगे, जिसकी वजह से शुरुआत में ही इस घर में अच्छी वाइब्स आने लगती है। (ये भी पढ़ें- नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत का लिविंग रूम है बेहद खूबसूरत, देखिए अंदर की तस्वीरें)

एंट्री गेट के बाद हम आपको ले चलते हैं तेंदुलकर हाउस की लिविंग रूम की ओर, जहां रंगीन कुशन के साथ मिट्टी के आलीशान सोफे देखने को मिलेंगे। इसके अलावा उनके लिविंग रूम में आपको संगमरमर की फर्श, लैदर की बड़ी कुर्सियां और आइवरी लैंप्स देखने को मिलेगा, जिसने इस लिविंग रूम को क्लासी लुक दे रखा है। यही नहीं, 24 साल के करियर में सचिन तेंदुलकर ने जो भी उपलब्धियां हासिल की हैं, उसे लिविंग रूम में फ्रेम के माध्यम से सजाया गया है। सिटिंग एरिया के साथ खाने की टेबल को भी लिविंग रूम में रखा गया है। लंच, डिनर या फिर मीटिंग के लिए तेंदुलकर हाउस का लिविंग रूम एकदम परफेक्ट है।

सचिन तेंदुलकर के घर में सबसे फेवरेट प्लेस उनका गार्डन है, जहां वो अक्सर रिलैक्स करते नजर आते हैं। जब आप सचिन का गार्डन देखेंगे, तो यकीन मानिए ये आपका भी फेवरेट प्लेस हो जाएगा। सचिन का गार्डन काफी शांत वाइब्स देता है। उनका खूबसूरत गार्डन पेड़-पौधों से भरा है, जहां पाल्म ट्रीस, ट्रॉपिकल प्लांट्स और एक छोटा तलाब भी है। इसके अलावा उन्होंने अपने गार्डन में लकड़ी के टेबल चेयर लगा रखे हैं, जो इसे नेचुरल लुक दे रहा है। इस गार्डन में आपको प्राकृतिक वाइब्स मिलेंगी। यही नहीं, उनके लिविंग रूम से सुंदर गार्डन देखने को मिलता है।

सचिन तेंदुलकर के गार्डन की तरह उनका टेरेस भी काफी हरा-भरा है। ग्रे संगमरमर की फर्श के साथ किनारे पर ग्लास लगाया गया है, जहां अक्सर सचिन अपने बच्चों के साथ योगा करते नजर आते हैं।

सचिन के लग्जीरियस घर में सब कुछ बहुत खास है, जिसकी झलकियां उनके लिविंग रूम में देखने को मिलती है। उनके लिविंग रूम में ट्रेडिशनल आर्ट कलेक्शन हैं, जिसमें येलो, ग्रीन और ब्लैक शैड्स की डिटैल्ड आर्टवर्क शामिल हैं। इसके अलावा, तेंदुलकर के घर के इस कोने को चमकदार संगमरमर के फर्श और तुर्की कालीनों के साथ पूरा किया गया है, जो टेराकोटा में आधुनिक लकड़ी के लैंप और आलीशान सोफे के साथ है। (ये भी पढ़ें- 7 एकड़ में फैला है धोनी का आलीशान फार्म हाउस, देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियोज)

क्रिकेटर के घर के एक वॉशरूम में ग्रे सिरेमिक टाइल्स, लकड़ी की पैनलिंग सुविधा के साथ ऊंची छत और एक जकूज़ी है। अमूर्त कला उनके घर की इस जगह को रोशन करने में मदद करती है।

सचिन और अंजलि की रसोई का भी इंटीरियर काफी अच्छा है। ब्लैक संगमरमर की शेल्फ के अलावा, कलरफुल आलमारियां किचन की इंटीरियर में एकदम फिट हैं।

पैरी क्रॉस रोड के अलावा, सचिन तेंदुलकर और अंजलि का मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक शानदार घर है। सचिन ने अपनी फैमिली के साथ शुरुआती समय इसी घर में बिताया था। ये घर 1600 वर्ग फुट में फैला है, जिसकी कीमत 7.15 करोड़ रुपए है। ये घर सचिन की पत्नी अंजलि के नाम पर है। इस घर में 2 पार्किंग एरिया की भी जगह है। इस घर को सिंगापुर स्थित डिजाइनर डेविड टे द्वारा डिजाइन किया गया है। सचिन और अंजलि के इस घर में शानदार लिविंग रूम, बड़ा सा किचन और खूबसूरत टैरेस है। आइए आपको सचिन तेंदुलकर के घर की कुछ झलकियां दिखाते हैं। (ये भी पढ़ें- आलीशान घर में रहती हैं ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान, देखें अंदर की तस्वीरें)

तो आपको सचिन तेंदुलकर का खूबसूरत घर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- Sachin Tendulkar, Architectural Digest)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.