सचिन तेंदुलकर ने शेयर की थ्रोबैक फोटो, सारा और अर्जुन संग नाव पर बैठे दिख रहे क्रिकेटर

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में 'राष्ट्रीय बालिका दिवस' के मौके पर अपने बच्चों सारा और अर्जुन संग एक थ्रोबैक फोटो शेयर की है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सचिन तेंदुलकर ने शेयर की थ्रोबैक फोटो, सारा और अर्जुन संग नाव पर बैठे दिख रहे क्रिकेटर

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, वो अक्सर अपनी फैमिली की फोटो व वीडियो शेयर करते रहते हैं। सचिन अपने बच्चों संग स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं। हाल ही में, उन्होंने राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर अपने दोनों बच्चों संग एक थ्रोबैक फोटो शेयर की है।

पिता और बच्चों के स्पेशल बॉन्डिंग की झलक दिखाएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि, क्रिकेट जगत में बेशुमार नाम कमाने वाले सचिन ने साल 1995 में अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड अंजलि से शादी रचाई थी। शादी के दो साल बाद 12 अक्टूबर,1997 को सचिन और अंजलि के घर नन्ही सी परी ने जन्म लिया। उसका नाम उन्होंने ‘सारा’ रखा। इसके बाद दोनों दूसरी बार 24 सितंबर,1999 को 'अर्जुन' के माता-पिता बने। सारा सोशल मीडिया और ग्लैमर की दुनिया से कोसों दूर काफी साधारण जिंदगी जीती हैं। लेकिन समय-समय पर उनकी फोटो और वीडियो इंटरनेट पर आती रहती हैं। सारा ने अपनी पढ़ाई 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' से की है। अब वह लंदन में अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं। वहीं, अर्जुन क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन अपने करियर के लिए वो अभी संघर्ष कर रहे हैं। अर्जुन ने भारत की अंडर-19 टीम में तो जगह बनाई थी, लेकिन वो वर्ल्ड कप टीम में जगह बना पाने में नाकाम रहे थे। फिलहाल, अभी वो संघर्षरत हैं। सचिन और अंजलि अपने बच्चों के साथ स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करते हैं, इसकी एक झलक हाल ही में देखने को मिली है। (ये भी पढ़ें: इस आलीशान हवेली में होगी वरुण धवन-नताशा दलाल की शादी, जानें इसका किराया और देखें इनसाइड फोटोज)

दरअसल, 24 जनवरी 2021 को 'राष्ट्रीय बालिका दिवस' के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बच्चों संग एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में वो अपने दोनों बच्चों संग बोट पर राइडिंग करते नजर आ रहे हैं। फोटो में सारा और अर्जुन दोनों बेहद क्यूट दिखाई दे रहे हैं। जहां सारा अपने पापा की बाहों में लिपटी हुई हैं, वहीं अर्जुन अपने पापा के आगे बैठे हुए देखे जा सकते हैं।

इस क्यूट फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'हमारी लड़कियों और लड़कों के लिए प्यार, देखभाल और अवसर हर समय समान होना चाहिए। हमें यह याद रखना होगा कि हमारे बच्चे हमसे सीखते हैं। चलो सही उदाहरण सेट करते हैं और हम लड़कियों और लड़कों को समान रूप से सेलिब्रेट करते हैं!' सचिन द्वारा शेयर की गई इस फोटो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं, और इस पर कमेंट करके अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

इसके पहले,  5 जनवरी 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक थ्रोबैक फोटो साझा की थी, जिसमें वह अपने बेटे अर्जुन के साथ नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर अर्जुन के बचपन की है। इस फोटो में अर्जुन अपने पापा सचिन की गोद में बैठे हैं और पापा के साथ अलाव का लुत्फ उठा रहे हैं। इस प्यारी तस्वीर को शेयर करते हुए सचिन ने कैप्शन में लिखा था, ‘#Throwback, क्या हमें मुंबई की सर्दियों में एक और अब की तस्वीर बनानी चाहिए! क्या कहते हैं लोग?’ (ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंट करीना कपूर ने भाभी और बुआ संग की पार्टी, बहन करिश्मा ने शेयर की खूबसूरत फोटो)

सचिन की बॉन्डिंग सिर्फ उनके बेटे के साथ ही नहीं, बल्कि उनकी लाडली बेटी सारा तेंदुलकर के साथ भी है। 17 सितंबर 2020 को सचिन ने अपनी बेटी सारा के साथ उनके बचपन की एक तस्वीर शेयर की थी, जिस पर ​सचिन के फैंस ने दिल खोलकर अपना प्यार लुटाया था। फोटो में सचिन और सारा दोनों ही अपनी मुस्कान से लोगों का दिल जीत रहे ​हैं। तस्वीर में सारा बहुत ही क्यूट लग रही हैं। इसे शेयर करते हुए सचिन ने कैप्शन में लिखा था, 'मुझे इतना "सारा" क्यूटनेस कहां से मिल सकता है!' (ये भी पढ़ें: राखी सावंत ने पति रितेश के बारे में खुलकर की बात, कहा-'जैसे लोग शॉपिंग करते हैं, वैसे मैंने शादी की')

फिलहाल, ये तो साफ है कि सचिन अपने बच्चों के साथ एक स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करते हैं। तो आपको सचिन द्वारा शेयर की गई ये थ्रोबैक फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.