सचिन की बेटी सारा के फैशन सेंस के आगे बड़े-बड़े स्टार हैं फेल, बनीं सोशल मीडिया स्टार

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बेटी सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) अपने पिता के कारण नहीं, बल्कि अपने फैशन सेंस की बदौलत सोशल मीडिया स्टार बनी हुई हैं। आइए आपको बताते हैं कैसे?

img

By Ritu Singh Last Updated:

सचिन की बेटी सारा के फैशन सेंस के आगे बड़े-बड़े स्टार हैं फेल, बनीं सोशल मीडिया स्टार

‘मास्टर ब्लास्टर’ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इंडियन क्रिकेट टीम में जब शामिल हुए थे, तो उनकी उम्र महज 16 साल थी। आज से करीब 31 साल पहले 15 नवंबर 1989 को जब वे अपना पहला मैच खेलने मैदान पर उतरे थे तो लोगों ने उसी दिन उनके बल्ले का कमाल देख लिया था। पाकिस्तान के खिलाफ इस पहले डेब्यू मैच में उनका शानदार प्रदर्शन देखकर लोग उनके दीवाने हो गए थे। उन्होंने अब तक के सबसे कम उम्र के भारतीय क्रिकेटर होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उनकी अविस्मरणीय शुरुआत ने ही उन्हें ‘क्रिकेट का भगवान’ बना दिया, लेकिन आज यहां हम बात उनकी नहीं, बल्कि उनकी बेटी सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) की करने जा रहे हैं। जब बात क्रिकेट जगत की आती है तो सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है, लेकिन फैशन का जिक्र जब उठता है, तो सारा का नाम भी जरूर आता है।

सारा ने अपनी पहचान अब क्रिकेटर सचिन की बेटी से एक कदम आगे बढ़ाते हुए बना ली है। सारा का फैशन सेंस हर किसी के सिर चढ़ कर बोल रहा है। हालांकि, वे मीडिया से दूर रहती हैं पर उनके इंस्टाग्राम फोटोज ये बात साबित करते हैं कि फैशन के मामले में वह किसी स्टार से कम नही हैं। तो चलिए आपको हम सारा की जबरदस्त तस्वीरों के साथ ही उनके जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं। 

सचिन की बेटी सारा हैं सोशल मडिया स्टार

सचिन तेंदुलकर का करियर शानदार रहा है और उनका निजी जीवन भी। सचिन हमेशा अपनी निजी जिंदगी को चकाचौंध से दूर रखना चाहते हैं, जबकि उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर (Anjali Tendulker) हमेशा अपने निजी जीवन से जुड़े अनुभव साझा करती रहती हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि, सचिन और अंजलि ने पांच साल तक एक-दूसरे से डेट करने के बाद 24 मई 1995 को शादी की थी। सचिन जहां, अपने करियर में व्यस्त रहे, वहीं उनकी पत्नी अंजलि ने अपनी मेडिकल प्रैक्टिस छोड़ कर घर-परिवार और बच्चों की परवरिश के लिए समय दिया। अब उनके दोनों ही बच्चे बड़े हो चुके हैं। बेटी सारा और बेटे अर्जुन हमेशा ही मीडिया से दूर रहते हैं, लेकिन इन दिनों मीडिया की नजर सारा पर ही जमी रहती है, क्योंकि सारा एक फैशन आइकन की तरह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी हैं। सारा सोशल मीडिया स्टार बन चुकी हैं। (इसे भी पढ़ें: शादीशुदा स्टार्स से अफेयर्स को लेकर विवादों में रहीं एक्ट्रेस नगमा, 45 की उम्र में भी हैं सिंगल)

6 लाख फॉलोवर्स के साथ सारा बनी फेमस सेलेब्स किड

सारा सबसे फेमस सेलिब्रिटी किड में से एक बन चुकी हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 6 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हो चुके हैं। हालांकि, सादगी के बाद भी सारा ‘ऑन-पॉइंट फैशन स्टेटमेंट’ से पूरे देश की धड़कन बन गई हैं। 12 अक्टूबर 1997 को जन्मी 23 साल की सारा ट्रेंड सेट कर रही हैं और उनकी हर आउटिंग ‘न्यू जेनरेशन फैशनिस्ट’ के लिए इंस्पायरिंग होती है। सारा के इंस्टाग्राम पर आप उन्हें ‘एथनिक वियर’ से लेकर ‘वेस्टर्न वियर’ तक में देखेंगे और सभी में उनका ओवरऑल लुक किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं लगता। फैशन परस्त लोगों के लिए उनका स्टाइल कॉपी करने वाला होता है। सारा के स्टाइलिश लुक को देख कर फैन उनके सिल्वर स्क्रीन पर उतरने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, लगता है इसके लिए अभी लंबा इंतजार करना होगा।

सारा अपनी मां अंजलि तेंदुलकर की मिरर-इमेजहैं

सारा तेंदुलकर अपने परिवार की सबसे लाडली बेटी हैं। सारा की तस्वीरें देखकर आपको उनकी मां अंजलि की झलक उनमें जरूर नजर आती होगी। असल में सारा अपनी मां की ‘मिरर-इमेज’हैं। सारा ने अपनी मां का केवल रूप-रंग ही नहीं लिया, बल्कि उनके नक्शेकदम पर चलते हुए मेडिकल फील्ड को ही अपना करियर बनाया है। हाल ही में उन्होंने ‘लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज’ से मेडिकल में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' से की है और बाद में आगे की पढ़ाई के लिए वो लंदन चली गईं थीं।

ग्रेजुएशन सेरेमनी की तस्वीरें खूब हुई थीं वायरल

सारा ने जब ग्रेजुएशन कंप्लीट किया था तो उनकी ग्रेजुएशन सेरेमेनी की तस्वीरों ने इंटरनेट पर सुर्खियां बटोरी थीं। इन तस्वीरों में कई जगह सचिन अपनी बेटी की उपलब्धि को देखकर भावुक भी नजर आए थे और उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर उस समय लिखा था कि, "ऐसा महसूस हो रहा है जैसे ये कल की ही बात हो, जब तुमने @ucl के लिए घर छोड़ा था, और आज तुम ग्रेजुएट हो चुकी हो। अंजलि और मुझे तुम पर बहुत गर्व है! दुनिया को जीत लो सारा।”


सारा के लिंक-अप की खबरें भी खूब आईं


ज्यादातर स्टार किड्स की ही तरह सारा का भी नाम कुछ फेमस नामों से जोड़ा गया है। कभी इंडियन ‘बिजनेस टाइकून’ मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी के साथ उनके प्रेम संबंध होने की अफवाहें उड़ीं तो कभी बॉलीवुड एक्टर हिमांश कोहली से भी उनका नाम जोड़ा गया था, लेकिन यह सारी बातें अफवाह ही निकलीं। हाल में ही उनका नाम 'आईपीएल' की क्रिकेट टीम ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ के क्रिकेटर शुभमन गिल से जुड़ रहा है। (इसे भी पढ़ें: बेहद अलग था इन बॉलीवुड सेलेब्स के प्यार का इज़हार, शाहरुख खान ने गौरी को ऐसे किया था प्रपोज)

सारा का फैशन जर्नी

सारा का ये सहज 'फैशन गेम' नई जेनरेशन के लिए काफी फेमेलियर हो चुका है। स्पोर्ट वियर से लेकर एथनिक वियर और वेस्टर्न लुक तक वह सब कुछ ट्राई करती हैं। खास बात ये है कि उनको ये अच्छी तरह से पता है कि कब-कैसे फ्लॉट करना चाहिए। अगर आप अपने फ्रेंड्स के साथ आउंटिंग की प्लानिंग कर रही हैं तो आपको सारा के हालिया लुक को जरूर फॉलो करना चाहिए। सारा ने दोस्तों के साथ आउटिंग के लिए व्हाइट ‘ऑफ-शोल्डर’ टॉप चुना और इसके साथ उन्होंने स्किन ब्राउन एब्सट्रैक्ट पैंट कैरी किया। ड्रेस के साथ उन्होंने जो हेयरस्टाइल कैरी की वो भी बहुत शानदार रही। वह बिलकुल राजकुमारी की तरह नजर आ रही थीं।

ट्रेवलिंग है बेहद पसंद

सारा को ट्रेवलिंग बहुत पसंद है और इसी बहाने उनके फैशन ट्रेंड भी सामने आ जाते हैं। हाल ही में उन्होंने जो तस्वीर पोस्ट की थी उसमें वह अपनी दोस्त गायत्री के साथ हैट शेयर करती नजर आईं। दोनों के हैंट्स पर अपना-अपना नाम लिख रखा था। बैक से ली गई दोनों की ये तस्वीर अपने आप में एक फैशन स्टेट्स फॉलो करती दिख रही हैं। (इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेत्रियों के एक्स हसबैंड जो कभी अपनी पत्नियों को करते थे बेहद प्यार, मगर मिला तलाक)

सचिन के साथ सारा का कनेक्शन है बेहद खास

ऐसा कहा जाता है कि केवल एक पिता ही अपनी बेटी को राजकुमारी बनाने की क्षमता रखता है और यह सारा और सचिन के रिश्ते में पूरी तरह से फिट बैठता है। उन्होंने अपने दोनों बच्चों को अपना हमेशा 'बेस्ट' देने की सलाह दी है। ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए इंटरव्यू में सचिन ने एक बहुत ही खास बात साझा की थी कि, वह अक्सर अपने बच्चों को पढ़ाते हैं। उन्होंने कहा था कि, "मैं सारा और अर्जुन को बताता हूं कि जो कुछ भी आपको मिला है, उसमें संतुष्टि महसूस करें और ईश्वर का शुक्रिया अदा करें। अगर आप उन चीजों को लेकर शिकायत करते रहेंगे, जो आपके पास नहीं हैं, तो यकीन करें कि 80 की उम्र में भी आप यही करेंगे, लेकिन आपके सामने से आपका शानदार जीवन गुजर चुका होगा। ईश्वर ने सभी के लिए चीजों का एक कोटा तय कर रखा है। आपके पास हमेशा सब कुछ नहीं हो सकता। आपको जो कुछ मिला है, उसे अपने जीवन का खास हिस्सा मानें। मैंने ऐसे ही अपने जीवन के हर दौर को एंजॉय किया है। मैं जहां हूं, वहां खुश हूं और मुझ पर इतनी कृपा के लिए मैं ईश्वर का शुक्रगुजार हूं।"

आज भी सचिन को क्रिकेट से संन्यास लेने के दौरान कही गई बातें याद हैं, जिसमें उन्होंने सारा और अर्जुन के साथ ज्यादा समय न बिता पाने के लिए माफी मांगी थी। उनकी उस दिन कही बातें आज भी हमारे कानों में गूंजती हैं। उन्होंने कहा था, "मैं उनके जन्मदिन, उनके एनुअल डे, उनके स्पोर्ट्स डे, छुट्टियों जैसे खास मौकों पर उनके साथ समय बिताना चाहता था। मैंने उन सभी चीजों को मिस किया है। मेरी विवशता को समझने के लिए मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं। आप सब मेरे लिए कितने खास हैं, इसकी कल्पना आप शायद ही कर पाएं। मैं आपसे वादा करता हूं कि 14 और 16 साल तक मैं आप दोनों के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता पाया, लेकिन अगले 16 साल या उससे भी आगे सब कुछ आपके लिए है।"

खैर, हमें यकीन है कि सारा 'फैशन फॉर मिलेनियल्स' पर एक पूरी किताब लिखी जा सकती है! तो सारा के फैशन सेंस पर क्या सोचते हैं आप? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट : इंस्टाग्राम)

 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.