सैफ ने अपने बेटों इब्राहिम-तैमूर और जेह को दी खास सलाह, कहा- 'मुझे फॉलो करना है तो ये सीखना जरूरी'

हाल ही में, अभिनेता सैफ अली खान ने अपने बेटों को फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए एक सलाह दी है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सैफ ने अपने बेटों इब्राहिम-तैमूर और जेह को दी खास सलाह, कहा- 'मुझे फॉलो करना है तो ये सीखना जरूरी'

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उनका जन्म 'पटौदी' के नवाब मंसूर अली खान और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के घर में हुआ था। राजघराने और फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने के बावजूद उन्हें अपने एक्टिंग करियर में कई बार उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। हालांकि, आज उनकी गिनती सफल अभिनेताओं में की जाती है। हाल ही में, दिए एक इंटरव्यू में सैफ ने अपने बच्चों के लिए एक सलाह दी है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Saif With Son

पहले आइए सैफ अली खान की निजी जिंदगी पर एक नजर डाल लेते हैं। सैफ ने महज 21 साल की उम्र में खुद से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) से शादी की थी। शादी के बाद, सैफ और अमृता दो बच्चों (सारा अली खान और इब्राहिम अली खान) के माता-पिता बने थे। लेकिन, आपसी तनाव के चलते दोनों ने 13 साल बाद तलाक ले लिया था। सैफ अली खान से तलाक लेने के बाद जहां अमृता अपने दोनों बच्चों के साथ रहने लगीं, तो वहीं एक्टर ने अपने से 10 साल छोटी एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) को कुछ समय तक डेट करने के बाद साल 2012 में निकाह कर लिया था। मौजूदा समय में करीना और सैफ दो बच्चों तैमूर और जेह के माता-पिता हैं। सैफ अपने चारों बच्चों को लेकर काफी सुरक्षात्मक रहते हैं। 

saif ali khan

(ये भी पढ़ें: सैफ अली खान-अमृता सिंह की लव स्टोरी: जानें पहली मुलाकात से तलाक और एलमिनी तक की पूरी कहानी)

अब आइए आपको बताते हैं उस इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, 'इंडियन एक्सप्रेस' को दिए इंटरव्यू में सैफ ने अपने तीनों बेटों को सलाह देते हुए कहा कि, 'अगर उनके तीनों बेटे (इब्राहिम अली खान, तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान) एक्टिंग की दुनिया में आते हैं और उनके नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं, तो उन्हें गलतियां करने से नहीं शर्माना चाहिए और अपने साथी अभिनेताओं से सीखना चाहिए।'

saif family

बातचीत में आगे बढ़ते हुए सैफ ने कहा, "हमारे आस-पास बहुत सारे लोग हैं, बड़े सितारे और शानदार अभिनेता, जिनसे सीखना चाहिए। गलतियां भी करें, लेकिन ये भी जरूरी है कि, उन गलतियों से सीखें और बेहतर बनने और बनाने की लगातार कोशिश करते रहें।'' सैफ आगे कहते हैं, ''मेरे कहने का निष्कर्ष ये है कि, आप जिस दुनिया में रहते हैं, उसमें आपको योगदान देना जरूरी है। जैसे हमने एंटरटेनमेंट चुना है और यह निश्चित करें कि, यह मनोरंजन ही है।'' सैफ ने आगे कहा कि, ''हम लोगों को एंटरटेन करने के लिए अभिनेता बने हैं और हमने अपने रोल का मजा लेकर सभी रोल निभाएं हैं। ऐसा उन्हें (बच्चों) भी करना चाहिए।'' 

Saif Family

(ये भी पढ़ें: जब तैमूर अली खान को पहली बार घर लेकर आए थे करीना-सैफ, सामने आई खास पल की फोटो)

अब आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह से उनकी बेटी सारा अली खान फिल्मों में एक्टिव हैं और अपना नाम कमा रही हैं। वह अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने फिल्म 'केदारनाथ' से अपना डेब्यू किया था। वहीं, सैफ और अमृता के बेटे इब्राहिम अली खान अभी अपने बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक उनके डेब्यू की कोई आधि​कारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

Sara Ali Khan

बात करें करीना-सैफ के बेटे तैमूर और जेह की तो, सैफ जहां चाहते हैं कि, उनके बेटे एक्टिंग की दुनिया में कदम रखें, तो वहीं करीना की इस बारे में अलग राय है। कुछ दिनों पहले, 'हिंदुस्तान टाइम्स' से बात करते हुए करीना ने कहा था कि, "मैं चाहती हूं कि, मेरे दोनों बेटे पूरी तरह से सज्जन बनें, लोगों के लिए वो दोनों दयालु और अच्छे बने रहें। अगर ऐसा होता है, तो मैं फील करुंगी कि, मैंने अच्छे से अपना काम किया है। मैं नहीं चाहती कि, वे फिल्मी सितारे बनें। मुझे खुशी होगी अगर टिम आता है और मुझसे कहता है कि, मैं कुछ और करना चाहता हूं।"

Saif Family

(ये भी पढ़ें: सैफ-करीना ने शादी के बाद रखी थी नो ऑन-स्क्रीन किसिंग पॉलिसी, बेटी सारा अली खान ने ऐसे तुड़वाई)

फिलहाल, सैफ की अपने बेटों को दी गई इस सलाह पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.