अमृता सिंह से तलाक के लिए सैफ अली खान को चुकानी पड़ी थी इतनी रकम, नहीं दे पाए थे एक साथ

अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह के तलाक को करीब 16 साल हो चुके हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि सैफ को अपनी पहली पत्नी से तलाक के लिए कितने पैसे देने पड़े थे। नहीं! तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अमृता सिंह से तलाक के लिए सैफ अली खान को चुकानी पड़ी थी इतनी रकम, नहीं दे पाए थे एक साथ

मनोरंजन जगत में रिश्ते बनना और बिगड़ना बहुत आम बात होती है। यहां से अक्सर किसी के रिलेशनशिप तो किसी के ब्रेकअप की खबर आती रहती है। लेकिन अगर किसी भी सेलेब्स का रिश्ता काफी सालों तक चलने के बाद टूटता है, तो फैंस को तगड़ा झटका लगता है। हालांकि, दुर्भाग्य से इस लिस्ट में ऋतिक रोशन-सुजैन खान से लेकर सैफ अली खान और अमृता सिंह तक कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के नाम हैं। कई कपल शादी के 10 साल से भी ज्यादा समय के बाद अपने लाइफ पार्टनर से तलाक लेकर अलग हो चुके हैं। लेकिन बात सिर्फ तलाक तक ही नहीं है। इन सेलेब्स को तलाक के लिए अपनी एक्स वाइफ को बहुत सारे पैसे भी देने पड़े हैं। यहां हम आपको सैफ अली खान और अमृता सिंह के तलाक के बारे में बताने जा रहे हैं। 

आपको इस एक्स कपल के तलाक के बारे में बताएं, उसके पहले इनकी लव स्टोरी पर एक नजर डाल लेते हैं। अभिनेता सैफ अली खान ने महज 21 साल की उम्र में साल 1991 में एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी कर ली थी। इस शादी में सैफ के माता-पिता की रजामंदी शामिल नहीं थी। शादी के बाद अमृता और सैफ को दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हुए। हालांकि, सैफ और अमृता ने 13 साल तक रिश्ता निभाने के बाद 2004 में तलाक ले लिया। इस बीच फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान सैफ और करीना को एक-दूसरे से प्यार हो गया, और फिर दोनों ने एक-दूसरे को लगभग 5 वर्षों तक डेट किया। इसके बाद 16 अक्टूबर 2012 को उन्होंने शादी कर ली थी। साल 2016 में करीना कपूर ने तैमूर को जन्म दिया। करीना जल्द ही दोबारा मम्मी बनने वाली हैं। वहीं, सैफ और अमृता के दोनों बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम से भी करीना के अच्छे रिश्ते हैं। लेकिन मौजूदा समय में अमृता अपने दोनों बच्चों के साथ दूसरे घर में रहती हैं, और करीना सैफ अपने बेटे तैमूर के साथ अलग रहते हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)

Saif Ali Khan and Kareena Kapoor Khan

तो अब आइए आपको बताते हैं सैफ अली खान और अमृता सिंह के तलाके के बारे में। दरअसल, जब एक्टर सैफ अली खान ने अपनी शादी के 13 साल बाद साल 2004 में अमृता सिंह से तलाक के लिए आवेदन किया था, तो कोर्ट ने एलिमनी तय की थी। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में खुद सैफ ने बताया था कि, 'तलाक के दौरान 5 करोड़ रुपयों की एलिमनी तय की गई थी, जिसमें से 2.5 करोड़ रुपये दे चुका हूं। बाकी बची हुई रकम मैं अमृता को थोड़ा-थोड़ा करके दे रहा हूं। इसके अलावा मैं अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपए देता रहूंगा जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता।" (ये भी पढ़ें: सैफ अली खान का अमृता सिंह संग तलाक लेने के 16 साल बाद छलका दर्द, कहा- ये है दुनिया की सबसे बुरी चीज)

तलाक को लेकर सैफ अली खान ने कही थी ये बात

साल 2020 की शुरूआत में 'पिंकविला' को दिए इंटरव्यू में सैफ अली खान अपने और अमृता सिंह के तलाक के बारे में बात करते हुए काफी भावुक हो गए थे और उन्होंने इसे दुनिया की सबसे बुरी बात बताया था। सैफ अली खान ने कहा था कि, 'यह दुनिया की सबसे बुरी चीज है। यह कुछ ऐसा है, जिसे लेकर मैं चाहता हूं कि जो है काश उससे अलग होता। मुझे नहीं लगता कि मैं इस चीज को लेकर कभी ठीक हो पाऊंगा। कुछ चीजें हैं जो कभी भी मुझे इस मामले में शांति नहीं देंगी।' (ये भी पढ़ें: करीना से शादी के दिन सैफ ने अमृता सिंह को लिखी थी चिठ्ठी, कही थी दिल छू लेने वाली बात)

एक्टर ने आगे कहा था, 'मैं उस वक्त केवल 20 साल का था। आज चीजें काफी बदल गई हैं। आप चाहते हैं कि माता-पिता हमेशा आपके साथ रहें, लेकिन वे दो अलग-अलग ईकाई हैं। इसलिए आजकल हर कोई मॉडर्न रिलेशनशिप से सहमत हो सकता है। सारा और इब्राहिम पर इस बात का कैसा असर हुआ इसको लेकर एक्टर ने अपनी बात में कहा था कि, किसी भी बच्चे को उसके घर-परिवार और एक सहजता से अलग नहीं करना चाहिए। इससे बच्चों पर बुरा असर पड़ता है। कई बार परिस्थितियां अलग होती हैं। पेरेंट्स साथ नहीं होते या बहुत सारी शिकायतें होती हैं। लेकिन इस बीच एक स्टेबल घर और वातावरण बच्चों को मिलना बहुत जरूरी है।' 

अमृता सिंह बहुत अच्छे से करती हैं अपने बच्चों और फैमिली को मैनेज

अमृता सिंह अपने बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान से एक स्ट्रांग बांड शेयर करती हैं। वह अपने परिवार को बेहतरीन तरीके से मैनेज करती हैं। जब अमृता सिंह को अपने पूर्व पति सैफ अली खान की दूसरी शादी के बारे में पता चला था तो न सिर्फ उन्होंने उनका सपोर्ट किया था, बल्कि अपने बच्चों से भी कहा था कि उन्हें करीना को अपना लेना चाहिए। शायद यही वजह है कि सैफ अली खान के परिवार में एक-दूसरे के बीच अपसी मतभेद नही हैं, और ये फैमिली मॉडर्न रिलेशनशिप की मिसाल के तौर पर जानी जाती है। (ये भी पढ़ें: तो ये थी सैफ अली खान और अमृता के तलाक की असली वजह, पहली पत्नी में थी इतनी कमियां)

फिलहाल, करीना बहुत जल्द ही अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं, जिसका कि उनके परिवार के साथ-साथ फैंस को भी बेसब्री से इंतजार है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Photo Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.