शर्मिला टैगोर ने बेटे सैफ को कहा था 'स्वैच्छिक बच्चा', अब एक्टर ने पूछा- 'क्या मैं गलती था?'

हाल ही में, सैफ अली खान ने अपनी मां शर्मिला टैगोर द्वारा दिए गए एक स्टेंटमेंट पर प्रतिक्रिया दी है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

शर्मिला टैगोर ने बेटे सैफ को कहा था 'स्वैच्छिक बच्चा', अब एक्टर ने पूछा- 'क्या मैं गलती था?'

बॉलीवुड सुपरस्टार सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने 90 के दशक में पटौदी राजकुमार होने की अपनी 'शाही विरासत' के साथ शोबिज की दुनिया में कदम रखा था। इन वर्षों में सैफ ने अपनी परफेक्ट कॉमिक टाइमिंग, हैंडसम लुक और मधुर मुस्कान के साथ लाखों प्रशंसकों का दिल जीत लिया है। हालांकि, एक बार उनकी मां और प्रतिष्ठित अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने खुलासा किया था कि, सैफ एक स्वैच्छिक बच्चा था। अब, अभिनेता ने उस पुरानी टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। 

sharmila

जो लोग नहीं जानते हैं, उन्हें बता दें कि, बंगाली सुंदरी शर्मिला टैगोर और दिग्गज क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी साल 1969 में शादी के बंधन में बंधे थे। लवबर्ड्स ने 1970 में अपने पहले बच्चे सैफ अली खान का स्वागत किया था और कुछ वर्षों के बाद, 1976 में सबा अली खान और 1978 में सोहा अली खान के माता-पिता बने थे।

Pataudi Family

(ये भी पढ़ें- पीयूष सहदेव संग तलाक के बीच आकांक्षा रावत ने कहा- 'फिर से प्यार करने को हैं तैयार'

पिछले कई साक्षात्कारों में सैफ अली खान की बिंदास मां शर्मिला टैगोर ने बताया था कि, सैफ को संभालना कभी आसान नहीं था और वह एक सच्चे नियम तोड़ने वाले थे। 2012 में 'फ़र्स्टपोस्ट' के साथ एक पुराने साक्षात्कार में शर्मिला ने खुलकर बात की थी और उनके बचपन के दिनों के बारे में भी बताया था। बातचीत के दौरान एक्ट्रेस ने कहा था कि, सैफ एक 'स्वैच्छिक' बच्चा था और इस बयान ने कई सवाल खड़े किए थे। 

Saif ali khan

शर्मिला ने कहा था, "सैफ को देखने के बाद मेरे दिल में पहला ख्याल आया कि, वह एक खूबसूरत बच्चा है, लेकिन शुरू से ही हर जगह अपना दिमाग लगाता था। उसे पालना आसान नहीं था। खेल के हर नियम को तोड़ देता था और ये आदत उसके साथ हमेशा रही। उसे संभालना एक चैलेंज होता था। वह बेहद तेज-तर्रार और बुद्धिमान था। वह बहुत इम्पल्सिव और सहज था, हर हालात को जल्दी से भांप लेता था। मैं उन दिनों बहुत बिजी रहती थी। जब वह छोटा था, तो 1 से 6 साल तक मैं डबल शिफ्ट में शूटिंग करती थी, मुश्किल से कभी उसे लेने और छोड़ने जाती थी।”

sharmila

(ये भी पढ़ें- आमिर खान 10 रुपए का लाइटर और सिगरेट लेने पर हुए ट्रोल, नेटिजंस ने कही ऐसी बातें)

 

हाल ही में, सोशल मीडिया इन्फलुएंसर कुशा कपिला के साथ बातचीत में सैफ अली खान से शर्मिला टैगोर के उस कमेंट के बारे में पूछताछ की गई कि, वह एक 'स्पॉटैनियस चाइल्ड थे'। इसका जवाब देते हुए अभिनेता ने कहा कि, वह भी नहीं समझ पाए कि उस कमेंट का क्या मतलब है। उनके शब्दों में, ''क्या इसका मतलब ये है कि, मैं अनायास ही आ गया था। उन्होंने कहा कि, मैं एक गलती था?’ सैफ से पूछा गया कि उन्होंने सबसे स्पॉन्टैनियस क्या किया है? इस पर एक्टर ने पॉज लेते हुए कहा कि..’वेल..मेरा मतलब इसका जवाब है। मैं थोड़ा केयरफुल होने की कोशिश कर रहा था, मैं नहीं बता सकता।’'

saif ali khan

'डीएनए' के साथ एक पुराने साक्षात्कार में शर्मिला टैगोर ने इस बारे में बात की थी कि, कैसे वह अपनी वर्क कमिटमेंट के कारण सैफ के बचपन में उनके साथ नहीं थीं। बातचीत के दौरान, उन्होंने बताया था कि, उनकी पड़ोसी सुनीता गोस्वामी सैफ की दूसरी मां बन गई थीं और उनकी परवरिश में उन्होंने बहुत मदद की थी। शर्मिला ने कहा था, "मैं सैफ के लिए उतना नहीं थी, जितना मैं सोहा और सबा के लिए थी, क्योंकि मैं तब इतना काम नहीं कर रही थी। सैफ के समय और जब वह बड़ा हो रहा था, तो मैं बहुत व्यस्त थी। मैं डबल शिफ्ट कर रही थी, लेकिन मेरे पास मेरे पति और मेरी पड़ोसी सुनीता गोस्वामी का भी समर्थन था, जो सैफ के बोहरी द्वारा संचालित स्कूल सैफी महल में पढ़ाती थीं, जो श्रीमती नूरानी द्वारा संचालित एक अद्भुत स्कूल था। वह सैफ की दूसरी मां थीं और वह व उनके पति जतिन उनकी बहुत देखभाल करते थे। लेकिन मैं वास्तव में उनके दिन-प्रतिदिन के काम के लिए नहीं थी। जब लड़कियों का जन्म हुआ, तो मैं कम व्यस्त थी।”

saif ali khan family

(ये भी पढ़ें- 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम हर्षद चोपड़ा और प्रणाली राठौड़ एक-दूसरे को कर रहे डेट! रिपोर्ट)

फिलहाल, सैफ और उनकी मां शर्मिला के खूबसूरत बंधन के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.