सैफ अली खान ने 800 करोड़ के पटौदी पैलेस में बताया अपना फेवरेट प्लेस, हवेली की याद में कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि वो पटौदी पैलेस को छोड़कर पछता रहे हैं। जानिए इसके पीछे की वजह...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

सैफ अली खान ने 800 करोड़ के पटौदी पैलेस में बताया अपना फेवरेट प्लेस, हवेली की याद में कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री प्रीति जिंटा की फिल्म ‘वीर जारा’ हो, या सैफ अली खान की कॉन्ट्रोवर्शियल वेब सीरीज ‘तांडव’, या फिर हॉलीवुड फिल्म ‘ईट प्रे लव’ हो, इन तीनों फिल्मों में एक चीज बहुत कॉमन है, जिसके इर्द-गिर्द इन कहानियों को फिल्माया गया है। वह चीज है पटौदी पैलेस। जी हां, इन फिल्मों में जिस शानदार पैलेस को देखा जाता है, वह सैफ अली खान का शाही महल है, जिसे अब शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अपने हालिया इंटरव्यू में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने इस महल को लेकर पछतावा जाहिर किया है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

उससे पहले ये जान लीजिए कि, सैफ अली खान के दादा इफ्तिखार अली खान पटौदी खानदान के 8वें और उनके पिता मंसूर अली खान आखिरी नवाब। पटौदी पैलेस को 'इब्राहिम कोठी' के भी नाम से जाना जाता है। ये शाही महल 10 एकड़ में फैला है। इसमें सात ड्रेसिंग कमरे, सात बेडरूम, सात बिलियर्ड्स कमरे (क्यू स्पोर्ट्स), साथ ही महलनुमा ड्राइंग और डाइनिंग रूम्स हैं। ‘स्पॉटबॉय’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस महल की कीमत साल 2020 तक 800 करोड़ रुपए थी। फिलहाल, इस महल में सैफ अली खान कभी-कभी जाया करते हैं, बाकी समय इसे शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हाल ही में, सैफ अली खान ने इस घर को लेकर बातचीत की है। (ये भी पढ़ें- ईशा देओल ने बहन अहाना और जीजू वैभव वोहरा की 7वीं वेडिंग एनिवर्सरी पर दी बधाई, शेयर की खूबसूरत फोटो)

दरअसल, ‘फोर्ब्स’ को दिए एक इंटरव्यू में जब सैफ अली खान से पूछा गया कि पटौदी पैलेस में उनका फेवरेट स्थान कौन सा है? इस पर एक्टर ने कहा, ‘मुझे पटौदी पैलेस के अलावा कहीं और घर जैसी फीलिंग नहीं आती है। सभी स्थान मुझे किराए और अस्थायी लगते हैं। हमने पैरेंट्स, बच्चों व परिवार के कई लोगों संग मिलकर यहां कई इवेंट्स किए हैं। इस पैलेस से मेरी कई यादें जुड़ी हैं। पैलेस के बीच में एक चबूतरा है, जहां से आप चांद को देख सकते हैं और वह मेरा फेवरेट स्पॉट है, जहां बैठकर मैं चांद और सितारों को देखा करता हूं। पैलेस में मौजूद लाइब्रेरी मेरा दूसरा फेवरेट प्लेस है। कुछ समय पहले, मैंने पैलेस को रेनोवेट करवाया है और उसमें कुछ व्यक्तिगत टचेस जोड़े हैं।’

पटौदी पैलेस में 10 दिन से ज्यादा समय न बिता पाना सैफ अली खान के लिए काफी पछतावा भरा है। इस बारे में उन्होंने कहा, ‘दुख की बात है कि मैं यहां साल में 10 दिन से ज्यादा बिता नहीं सकता हूं और इसलिए मैंने इसे शूटिंग के लिए खोल दिया।’ (ये भी पढ़ें- विनोद मेहरा की बेटी सोनिया ने दुबई में कर ली है सगाई, पर्सनल लाइफ के बारे में की बात)

सैफ अली खान की तरह उनकी बहन सोहा अली खान भी पटौदी पैलेस को मिस करती रहती हैं। वह अक्सर पटौदी पैलेस का दौरा भी करती रहती हैं। नवंबर 2019 में सोहा अपने पति कुणाल खेमू और बेटी इनाया खेमू के साथ पटौदी पैलेस गई थीं, जहां उन्होंने अपने पिता मंसूर अली खान की कब्र का दौरा किया था। सोहा ने मंसूर अली खान की एक तस्वीर भी शेयर की थी, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था, ‘काश आप यहां होते।’ आप फोटो में मंसूर अली खान की कब्र को देख सकते हैं, जिसमें लिखा है, ‘मोहम्मद मंसूर अली खान, पटौदी के नवाब 1941-2011, जब मैं मर जाऊं, तो मुझे प्यार करो और मुझे मरने मत दो।’ (ये भी पढ़ें- कंगना रनौत ने भाई अक्षत, बहन रंगोली और कजिन को गिफ्ट किया लग्जरी फ्लैट, जानें क्या है कीमत)

फिलहाल, ये तो साफ है कि सैफ अली खान को पटौदी पैलेस में न रहने का बहुत पछतावा है। वैसे, आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो, तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.