सायरा बानो ने दिलीप कुमार के लिए की 'भारत रत्न' की मांग, एक बार फिर पति की याद में हुईं इमोशनल

हाल ही में, दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने अपने पति व लीजेंड अभिनेता दिलीप कुमार को याद किया है। साथ ही उन्होंने एक्टर के लिए 'भारत रत्न' की मांग की है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

सायरा बानो ने दिलीप कुमार के लिए की 'भारत रत्न' की मांग, एक बार फिर पति की याद में हुईं इमोशनल

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा कपल्स में से एक थे। लेकिन साल 2021 में इनकी जोड़ी हमेशा के लिए बिछड़ गई, जब दिलीप कुमार ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। पति के निधन के बाद अब एक्ट्रेस खुद को बेहद अकेला महसूस करती हैं। वह अक्सर अपने दिवंगत पति को याद करके भावुक हो जाती हैं। एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिला है।

saira

पहले ये जान लीजिए कि, दिलीप कुमार लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई 2021 को गुजर गए थे। उनके जाने से ना सिर्फ उनके परिवार बल्कि उनके फैंस को भी बड़ा सदमा लगा था। अपने पति के जाने के बाद सायरा बिल्कुल अकेली हो गई हैं। इनकी शादी 1966 में हुई थी, तब से दोनों साथ थे। दिलीप साहब के अंतिम दिनों में भी सायरा उनके साथ रही थीं। दोनों की लव स्टोरी एक मिसाल है।

saira

(ये भी पढ़ें- विन्नी अरोड़ा ने 'बेबी किक्स' का वीडियो किया शेयर, बताया- किसकी तरह चाहती हैं अपना बच्चा)

14 जून 2022 को सायरा बानो अपने पति व दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार की ओर से 'भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार' लेने पहुंचीं। इस दौरान उन्हें याद करते हुए सायरा की आखें नम हो गईं। एक्ट्रेस ने अपने पति को 'कोहिनूर' कहा और सरकार से दिलीप साहब को 'भारत रत्न' देने की मांग भी की। सेलिब्रिटी फोटोग्राफर विरल भयानी ने अपने इंस्टा हैंडल से एक वीडियो साझा किया है, जिसमें सायरा केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले से 'भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार' लेती हुई नजर आ रही हैं।

saira

सामने आए वीडियो में हम देख सकते हैं कि, रामदास अठावले जैसे ही दिलीप साहब के बारे में बात करते हैं, वैसे ही सायरा बानो टूट जाती हैं और अपने आंसुओं को रोक नहीं पाती हैं। वो कहती हैं कि, यही कारण है कि, वो इस तरह के कार्यक्रमों में शामिल नहीं होतीं, क्योंकि वो भावुक हो जाती हैं। यहां देखें वो वीडियो।

 इस इवेंट में मीडिया से बात करते हुए सायरा बानो ने कहा कि, उन्हें लगता है कि, दिलीप अब भी उनके करीब हैं और सब देख रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा, ''उन्हें 'भारत रत्न' मिलना चाहिए और ऐसा होना चाहिए, क्योंकि दिलीप साहब हिंदुस्तान के लिए ‘कोहिनूर’ रहे हैं। इसलिए उन्हें निश्चित रूप से भारत रत्न मिलना चाहिए।''

saira

(ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा ने पहनी तीन हजार की टोपी, 8,000 रुपए के ब्लैक को-ऑर्ड ड्रेस में दिखीं खूबसूरत)

फिलहाल, क्या आप सायरा बानो की इस मांग से सहमत हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.