जब पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक के बाद टूट गए थे आमिर खान, दोस्त सलमान खान ने की थी मदद  

आइए आपको बताते हैं आमिर खान के एक इंटरव्यू के बारे में, जिसमें उन्होंने बताया था कि, कैसे एक्टर के पहले तलाक के बाद सलमान खान ने इससे उबरने में उनकी मदद की थी।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

जब पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक के बाद टूट गए थे आमिर खान, दोस्त सलमान खान ने की थी मदद  

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर तीन खान भाईयों का दबदबा है। इनमें शाहरुख़ खान, सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) का नाम शामिल है। तीनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग भी है। फिल्म इंडस्ट्री में इन तीनों का सिक्का खूब चलता है। वैसे तो तीनों खान हमेशा अपनी पर्सनल या प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इन दिनों आमिर खान अपनी प्राइवेट लाइफ को लेकर खबरों में हैं। बीते दिनों उन्होंने आपसी सहमति से अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक का फैसला किया था। इसके बाद से ही वह चर्चा में हैं। इस बीच आमिर खान का एक थ्रोबैक इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें आमिर ने बताया था कि, कैसे सलमान खान ने उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता के तलाक के समय आमिर की मदद की थी, इस बारे में बताया है। आइए जानते हैं क्या कहा था एक्टर ने।

aamir khan

पहले ये जान लीजिए कि, आमिर खान ने अपनी पहली शादी एक्ट्रेस रीना दत्ता से की थी, लेकिन शादी के 16 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था। कपल के दो बच्चे इरा खान और जुनैद खान हैं। इसके बाद 28 दिसंबर 2005 को आमिर ने अपनी दूसरी शादी किरण राव से की। शादी के करीब 6 साल बाद 2011 में सरोगेसी के जरिए किरण राव को ‘आजाद’ नाम का एक बेटा हुआ। वहीं, अब शादी के 15 साल बाद आमिर और किरण तला​क ले रहे हैं।

(ये भी पढ़ें: आमिर खान की दोनों EX वाइफ रीना और किरण के बीच है खास रिश्ता, एक्टर ने इंटरव्यू में बताई थी ये बात)

aamir khan and reena dutta

अब आपको बताते हैं एक्टर के इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, साल 2013 में आमिर खान ने ने करण जोहर के चैट शो ‘कॉफ़ी विद करण’ में दिए गए एक इंटरव्यू में बताया था कि, जब तक वह अपनी दूसरी पत्नी (अब पूर्व) किरण राव से नहीं मिले, तब तक उनके लिए तलाक से उबरना कितना कठिन था। लेकिन एक व्यक्ति, जिन्होंने उस टाइम आमिर की इन सब चीजों से डील करने में मदद की, वो और कोई नहीं बल्कि सलमान खान थे।

aamir khan and salman khan

आमिर खान ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “सलमान मेरी जिंदगी में तब आये, जब मैं सबसे लो फेज में था। मेरा अपनी वाइफ के साथ तलाक हुआ था। लेकिन बाद में हम एक-दूसरे से टकरा गए और उन्होंने (सलमान) मुझसे मिलने की इच्छा जताई। हम फिर से मिले और साथ में ड्रिंक की और फिर हम कनेक्ट हुए। इसकी शुरुआत एक दोस्ती की तरह हुई और अब तक इसने सिर्फ ग्रो किया है।”

(ये भी पढ़ें: तलाक के बाद आज तक सिंगल हैं इन 8 एक्टर्स की EX वाइफ, अमृता सिंह और करिश्मा भी हैं इस लिस्ट में शामिल)

aamir khan and salman khan

आमिर ने इस दौरान सलमान खान के साथ अपने बुरे एक्सपीरियंस के बारे में भी बात की थी। उन्होंने कहा था, “फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में मेरा सलमान के साथ काम करने का काफी बुरा एक्सपीरियंस था। मुझे उस दौरान वो पसंद नहीं थे। मुझे वो असभ्य और अविवेकी लगे। उनके साथ वर्क करने के एक्सपीरियंस के बाद मैं सलमान से दूर रहना चाहता था।”

aamir khan and salman khan

इसके अलावा, ‘कॉफी विद करण’ के सीजन 6 में आमिर खान ने रीना दत्ता संग अपने तलाक को ‘दर्दनाक’ बताते हुए कहा था कि, ‘रीना और मेरी शादी को 16 साल हो गए थे। जब हम अलग हुए, तो यह हमारे और हमारे परिवारवालों के लिए दर्दनाक था। हमने स्थिति से निपटने की कोशिश की थी, जो भी हम कर सकते थे, वो सब किया था। रीना और मैंने अलग होने के बाद एक-दूसरे के लिए प्यार या सम्मान नहीं खोया है।’

(ये भी पढ़ें: जब आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को लेकर ​कहा था, 'उनके लिए मेरे मन में आज भी प्यार है')

aamir khan and reena dutta

आमिर खान और रीना दत्ता की लव स्टोरी

आमिर खान और रीना दत्ता का घर आमने-सामने था और छोटी उम्र में ही अभिनेता को रीना दत्ता से एक तरफा प्यार हो गया था। कहा जाता है कि, रीना के प्यार में आमिर खान इस कदर दीवाने हो गए थे कि, उन्होंने अपने खून से लेटर लिखकर अपने प्यार का इजहार किया था। रीना ने ये बात पता चलने के बाद आमिर पर खूब गुस्सा किया था। हालांकि, धीरे-धीरे रीना का दिल भी आमिर पर आ गया था। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन धर्म अलग-अलग होने की वजह से कपल को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। फिर भी दोनों ने इस मुसीबत के आगे घुटने नहीं टेके और 18 अप्रैल 1986 को गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। शादी के कुछ दिनों बाद आमिर और रीना को दो बच्चे हुए, जिनका नाम जुनैद और इरा है। हालांकि, धीरे-धीरे दोनों का रिश्ता वक्त के साथ कमजोर पड़ने लगा और साल 2002 में दोनों ने तलाक ले लिया था।

aamir khan and reena dutta

फिलहाल, ये बात तो साफ़ है कि, सलमान खान ने आमिर खान के बुरे वक्त में उनका काफी साथ दिया। तो आपकी एक्टर के इस इंटरव्यू के बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.