सलमान खान ने अपनी कमर्शियल प्रॉपर्टी को दिया लीज पर, 89 लाख रुपए प्रति वर्ष लेंगे किराया

लेटेस्ट मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता सलमान खान ने अपनी एक संपत्ति को किराए पर दिया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सलमान खान ने अपनी कमर्शियल प्रॉपर्टी को दिया लीज पर, 89 लाख रुपए प्रति वर्ष लेंगे किराया

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) एक शानदार अभिनेता होने के साथ ही एक सुपर माइंडेड बिजनेसमैन भी हैं। अपनी फिल्मों के अलावा वह जितने भी बिजनेस चलाते हैं, उनमें से रियल एस्टेट उनको काफी प्रॉफिट देने वाला व्यवसाय है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर सलमान खान ने मुंबई में 'टीएनएसआई रिटेल प्रा.लि.' को 27,650 वर्ग फुट एरिया में बने चारफ्लोर किराये पर दिए हैं। आइए आपको इसका रेंट बताते हैं।

Salman Khan

(ये भी पढ़ें- सामंथा के पिता ने नागा चैतन्य संग उनकी शादी की तस्वीरें कीं शेयर, लिखा- 'चलो नई शुरुआत करते हैं')

'ईटाइम्स' की एक रिपोर्ट की मानें, तो सलमान ने हाल ही में एक सुपरमार्केट फ्रेंचाइज़ी को किराए पर दिया है। यह कंपनी फ्यूचर रिटेल लिमिटेड की सब्सिडियरी है। सीआरई मैट्रिक्स द्वारा शेयर किए गए डॉक्यूमेंट्स से पता चलता है कि यह लीज 5 सितंबर 2022 को फाइनल हुई है। इससे उन्हें पहले वर्ष के लिए 89.60 लाख रुपए का किराया मिलेगा, जो दूसरे वर्ष में बढ़कर 94.08 लाख रुपए हो जाएगा। 

Salman Khan

'स्क्वायरफीटइंडिया डॉट कॉम' द्वारा एक्सेस किए गए दस्तावेजों के अनुसार, सलमान ने उस संपत्ति के दस्तावेज का नवीनीकरण किया है, जिसे उन्होंने मुंबई में लिंकिंग रोड पर फूडहॉल ब्रांड को किराए पर दिया था। सलमान खान ने इससे पहले 2017 में 5 साल के लिए फूडहॉल की मूल रिटेल कंपनी को संपत्ति लीज पर दी थी। 5 सितंबर 2022 को अभिनेता ने 'टीएनएसआई रिटेल प्राइवेट लिमिटेड' के साथ लीज का नवीनीकरण किया, जो मूल कंपनी की सहायक कंपनी है, जो फूडहॉल चलाती है।

Salman Khan

(ये भी पढ़ें- सलमान खान ने बांद्रा में अपने फ्लैट को दिया किराए पर, 95,000 हजार रुपए प्रति माह ले रहे अभिनेता)

सलमान की यह बिल्डिंग एक बहुमंजिला इमारत में किराए का कुल क्षेत्रफल 2568.85 वर्ग मीटर है और इसमें बांद्रा में इमारत का बेसमेंट, ग्राउंड फलोर, पहली मंजिल और दूसरी मंजिल शामिल है। इस समझौते के लिए 2.68 करोड़ रुपए की जमा राशि का भुगतान किया गया है, जबकि इसमें शामिल पक्षों द्वारा भुगतान की गई स्टांप ड्यूटी 5.87 लाख रुपए है। इस स्पेशल सुपरमार्केट में एक छत के नीचे एक किराने, कैफे, बेकरी और गिफ्ट की दुकान है और यह बांद्रा निवासियों के लिए काफी लोकप्रिय हॉटस्पॉट बन गया है।

Salman Khan

फिलहाल ये बात तो साफ है कि सलमान खान एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं। तो आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.