सलमान खान के दादा अब्दुल राशिद थे एक पुलिस ऑफिसर, एक्टर ने किया खुलासा

हाल ही में, अभिनेता सलमान खान ने अपने दादा अब्दुल राशिद के बारे में एक इंटरव्यू में बात की है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

सलमान खान के दादा अब्दुल राशिद थे एक पुलिस ऑफिसर, एक्टर ने किया खुलासा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को अक्सर पुलिस के किरदार में देखा गया है और उनके इस किरदार को लोग खूब पसंद करते हैं। उन्होंने ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’, ‘वांटेड’, ‘औज़ार’, ‘गर्व’ और ‘पत्थर के फूल’ जैसी तमाम फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाकर काफी प्रसिद्धि हासिल की है।

Salman Khan

यही नहीं, उनकी लेटेस्ट फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ में भी वह एक सिख पुलिस की भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ उनके जीजा आयुष शर्मा (अर्पिता शर्मा के पति) भी नजर आ रहे हैं, जो एक विलेन का रोल प्ले कर रहे हैं। ऐसे में जब एक इंटरव्यू में सलमान खान से पूछा गया कि, उनके द्वारा निभाए गए पुलिसवाले की भूमिका में कौन सा रोल सबसे ज्यादा पसंद आया, तो उन्होंने बताया कि, फिल्मी पर्दे पर उन्हें कोई पुलिस नहीं पसंद है, क्योंकि उनके दादा जी एक पुलिसवाले थे।

(ये भी पढ़ें- सलमान खान की प्रेम लीला! जानें कैसे यूलिया वंतूर के साथ जुड़ा एक्टर का नाम और क्या है शादी का प्लान?)

Salman Khan

जी हां, सही पढ़ा आपने। सलमान खान के दादा अब्दुल राशिद (Abdul Rashid) एक पुलिस थे, जो एक्टर के पसंदीदा पुलिस हैं। इस बात का खुलासा खुद सलमान खान ने ‘ई-टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में किया। एक्टर ने कहा, “वे सभी महान पुलिस ड्रामा हैं। ‘किक’ में, मेरा चरित्र बाद में पुलिस वाला बन जाता है। इसलिए, मैं तुलना नहीं कर सकता। मैंने अभी तक अपने पसंदीदा पुलिस वाले को नहीं देखा है। हालांकि, मेरे पसंदीदा पुलिस मेरे दादा अब्दुल राशिद हैं। जब मेरे पिता 9 वर्ष के थे, तब उनका निधन हो गया था। वह मध्य प्रदेश इंदौर में एक डीआईजी पुलिस थे।”

Salman Khan

सलमान खान की फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ की बात करें तो, इसे आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। सलमान की पिछली फिल्मों के विपरीत ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करने में नाकाम रही है।

Salman Khan

(ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी पर सलमान खान ने कही थी ये बात)

वहीं, एक्टर के वर्क फ्रंट पर एक नजर डालें तो, वह जल्द ही फिल्म ‘टाइगर 3’ में अपनी एक्स गर्लफ्रेंड कैटरीना कैफ के साथ नजर आएंगे। इसके अलावा, अभिनेत्री पूजा हेगड़े के साथ वह ‘कभी ईद कभी दीवाली’ में काम करेंगे। इस फिल्म का निर्देशन फरहाद सामजी करने जा रहे हैं। वर्तमान समय में सलमान खान रियलिटी शो ‘बिग बॉस 15’ को होस्ट कर रहे हैं।

Salman Khan

(ये भी पढ़ें- सलीम खान की लव लाइफ: बिना तलाक दो महिलाओं से रचाई शादी, कुछ ऐसी है स्टोरी)

फिलहाल, सलमान खान के इंटरव्यू से लगता है कि, ऑन-स्क्रीन उन्हें अभी उनके पसंद के हिसाब से पुलिसवाले का किरदार नहीं मिला है। वैसे, आपको उनके दादाजी के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- सलमान खान)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.