संभावना सेठ का IVF से बढ़ा वजन, वीडियो साझा कर लिखा, 'हमें अपनी बॉडी को सेलिब्रेट करना चाहिए'

हाल ही में, एक्ट्रेस-डांसर संभावना सेठ ने एक वीडियो शेयर कर अपनी बॉडी के प्रति पॉजिटिव रहने के लिए कहा है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

संभावना सेठ का IVF से बढ़ा वजन, वीडियो साझा कर लिखा, 'हमें अपनी बॉडी को सेलिब्रेट करना चाहिए'

रियलिटी शो 'बिग बॉस' की एक्स कंटेस्टेंट और डांसर-एक्ट्रेस संभावना सेठ (Sambhavna Seth) इन दिनों स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही हैं। बच्चे की चाहत के लिए एक्ट्रेस चार बार आईवीएफ की प्रक्रिया से भी गुजर चुकी हैं। हालांकि, इसमें वह हर बार फेल रही हैं और इससे उनका वजन भी काफी बढ़ गया है। अब एक्ट्रेस ने अपनी बॉडी को लेकर कॉन्फिडेंट रहने के लिए एक वीडियो शेयर किया है।

sambhavna

41 वर्षीय संभावना ने अपने बॉयफ्रेंड अविनाश द्विवेदी के साथ साल 2016 में शादी रचाई थी। कपल साथ में काफी खुश है, लेकिन उन्हें एक बेबी की चाह है, जिसके लिए उन्होंने 4 बार आईवीएफ के लिए भी ट्राई किया है। इस वजह से एक्ट्रेस को कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में, वह अपने पति अविनाश द्विवेदी के साथ थाईलैंड से लौटी हैं। 

sambhavna

बात करें उनके लेटेस्ट वीडियो की, तो इसमें वह अपने बढ़े हुए वजन के बारे में बात करती हुई नजर आ रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने सभी को अपनी बॉडी के प्रति कॉन्फिडेंट रहने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा, "मैं आज आपके साथ कुछ साझा करना चाहती हूं। हाल के वीडियो में आपने देखा होगा कि, मैं अविनाश से पूछ रही हूं कि, क्या मेरा वजन बढ़ गया है। मैंने खुद को एक फिट शरीर में देखा है। जब मैं आसानी से डांस कर सकती थी, वैसे अब भी मैं आसानी से डांस करती हूं, लेकिन मेरे हेल्थ इश्यूज की वजह से अब मेरी बॉडी इतनी फिट नहीं है। मुझे लगता है कि, मुझे भी खुद को बताना चाहिए कि, किसी की बॉडी हमेशा एक जैसी नहीं रह सकती है।''

sambhavna

उन्होंने आगे कहा, "शरीर समय, हेल्थ इश्यूज और उम्र के साथ बदलता है, लेकिन आपको कॉन्फिडेंट रहना चाहिए। मुझे लगता है कि, अगर मैं आज गिर गई हूं, तो मैं एक दिन उठूंगी और आगे बढ़ूंगी। मैं दूसरों से आत्मविश्वास नहीं मांगूंगी। हमें अपनी बॉडी, चेहरे और उम्र को सेलिब्रेट करना चाहिए। हमेशा पॉजिटिव रहना बहुत जरूरी है।'' यहां देखें वह वीडियो।

संभावना ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, "ये सुन लो सब...हमें हर स्थिति में पॉजिटिव रहना होगा। हां, मैं स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर रही हूं, लेकिन मैं इससे बहुत जल्द बाहर आ जाऊंगी। किसी को कोई भी समस्या हो, उससे बाहर निकलने के लिए पॉजिटिव रहना बहुत जरूरी है।''

sambhavna

(ये भी पढ़ें- आमिर खान परिवार के कर्ज को याद कर हुए भावुक, देर से स्कूल फीस भरने पर मिलती थी ये सजा)

एक्ट्रेस के इस वीडियो पर फैंस के साथ-साथ उनके सेलिब्रिटी दोस्त भी खूब प्यार बरसा रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं। टीवी शो 'एफआईआर' फेम एक्ट्रेस कविता कौशिक ने कमेंट करते हुए लिखा, "आपका विश्वास ये दिखाता है कि, आप प्रतिभा, करुणा, गर्मजोशी, हास्य, वफादारी और एक सुंदरता की शक्ति हैं। आप मुझे पहले से कहीं अधिक सुंदर लगती हैं, क्योंकि आप ताकत की प्रतीक हैं, गिर के उठने वाली लंबी दौड़ की घोड़ी है मेरी दोस्त, आप किसी मौसम का स्वाद नहीं हैं, बल्कि आप खुद एक मौसम हैं।"

kavita

(ये भी पढ़ें- 'ये है मोहब्बतें' फेम कृष्णा मुखर्जी जल्द अपने BF संग करेंगी सगाई, वेडिंग डेट का भी किया खुलासा)

इससे पहले, संभावना सेठ ने बच्चे के लिए कंसीव करने में आ रही दिक्कतों के बारे में भी बताया था। उन्होंने बताया था कि, कैसे वह असफल आईवीएफ के कई चक्रों से गुज़री हैं। इससे उनके शरीर में हार्मोन्स का संतुलन बिगड़ गया है, जिससे उनका वजन भी काफी बढ़ गया है। वजन बढ़ने के कारण ऑनलाइन ट्रोल होने के बाद उन्होंने इसका खुलासा किया था। 

sambhavna

(ये भी पढ़ें- राजीव सेन ने पत्नी चारु से पैचअप की खबरों पर दी प्रतिक्रिया, बोले- 'तस्वीर सब कुछ कह रही है')

फिलहाल, संभावना सेठ की बॉडी को लेकर इस पॉजिटिव राय पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.