सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की लव स्टोरी पूरी तरह से है फिल्मी, जानिए कैसे हुई थी शुरुआत

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और शोएब मलिक (Shoaib Malik) की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। ऐसे में इस पोस्ट के जरिए जानिए कि आखिर दोनों की प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई?

img

By Manali Rastogi Last Updated:

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की लव स्टोरी पूरी तरह से है फिल्मी, जानिए कैसे हुई थी शुरुआत

कहते हैं कि जोड़ियां भगवान के घर में बनती हैं। बस उनके मिलन का काम यहां होता है। यही वजह है कि कोई इंसान चाहे कितनी भी कोशिश क्यों ना कर ले, लेकिन उसे समय से पहले अपना हमसफ़र नहीं मिलता। कुछ ऐसी ही स्थिति में कभी भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) भी थीं। दरअसल उनकी लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। जी हां, हैदराबाद में जन्मी सानिया की जिंदगी एक बॉलीवुड मूवी की तरह ही है। मालूम हो, पहले सानिया ने अपने बचपन के दोस्त सोहराब के साथ साल 2009 में सगाई की थी। मगर फिर उनकी सगाई टूट गई। ये वो समय था जब सानिया अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में भी बहुत बुरे दौर से गुजर रही थीं, लेकिन तब उनकी जिंदगी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) आए।

वैसे इस बात की जानकारी बेहद कम लोगों को है कि सानिया ने अपनी ऑटोबायॉग्रफी में इसका जिक्र किया है कि उनकी शोएब से पहली मुलाकात कैसे हुई थी। उन्होंने ये भी बताया था कि कैसे शोएब बुरे समय में उनके काम आए थे। अपनी ऑटोबायॉग्रफी में सानिया मिर्जा ने बताया कि जब उनकी सोहराब से सगाई टूट गई थी और वो जब अपनी प्रोफेशनल लाइफ में बेहद बुरे दौर से गुजर रही थीं, तब उनकी शोएब मलिक से ऑस्ट्रेलिया में पहली बार मुलाकात हुई थी। इस दौरान दोनों ही एक-दूसरे के करीब आ गए। फिर एक साल तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2010 में निकाह कर लिया। (ये भी पढ़ें: Varun Dhawan Natasha Dalal Love Story: बेहद फिल्मी है एक्टर की लव लाइफ, इस तरह किया था प्रपोज)

शोएब के सामने निकाह पर रो पड़ी थीं सानिया

The inspirational Love Story of Sania Mirza and Shoaib Mallik.

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक अपने-अपने खेल में काफी नाम कमा चुके हैं। जहां एक ओर सानिया भारत की स्टार टेनिस प्लेयर हैं तो वहीं शोएब की गिनती भी पाकिस्तान के बेहतरीन क्रिकेटर्स में होती है। हालांकि, उनके निकाह को भारत और पकिस्तान की मीडिया ने अपनी तरफ से बर्बाद करने की पूरी कोशिश की थी। दरअसल जब से भारत और पाकिस्तान आजाद हुए, तभी से दोनों के बीच कभी सामान्य रिश्ते कायम नहीं हो पाए। दोनों देशों के बीच तब से अधिकांश मुद्दों को लेकर बहसबाजी जारी रही है, जिसका कभी कोई हल नहीं निकल पाया है। ऐसे में जब सानिया और शोएब के निकाह की बात सामने आई, तब भी दोनों देश इससे खुश होने के बजाए और निराश हो गए।

The Love Tale Of Tennis Star Sania Mirza And Pakistani Cricketer Shoaib Malik

वहीं, शोएब संग अपने निकाह को लेकर एक इंटरव्यू में सानिया ने कहा था कि हमें ऐसा लग रहा था कि हम शादी नहीं कर रहे, बल्कि किसी नेशनल टेलीविज़न के लिए कुछ शूट कर रहे हैं क्योंकि हमारा निकाह दोनों देशों में राष्ट्रीय और धार्मिक मुद्दा बना हुआ था। यही नहीं, तब लोगों ने हमारे बारे में कई अभद्र और अपमानजनक बातें कहीं क्योंकि दोनों देशों के लिए ये सरहद पर जंग लड़ने जैसा मुद्दा था। मगर किसी को ये नहीं पता कि इससे हम कितने परेशान थे। हालांकि, कम लोग ये जानते हैं कि जन सानिया मिर्जा अपने बुरे दौर से गुजर रही थीं, तब शोएब मलिक पाकिस्तानी टीम से बाहर थे। ऐसे में दोनों ऑस्ट्रेलिया में मिले और फिर हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे का सहारा बन गए। (ये भी पढ़ें: Shakti Kapoor Shivangi Kolhapure Love Story: जब शिवांगी कोल्हापुरे को घर से भगा ले गए थे शक्ति कपूर)

The Love Tale Of Tennis Star Sania Mirza And Pakistani Cricketer Shoaib Malik

अपनी ऑटोबायॉग्रफी में सानिया ने इस बात का जिक्र भी किया कि जब वो शादी के बाद शोएब से मिली तो उनकी आंखों में आंसू थे और उन्होंने शोएब से कहा कि लोगों ने आपको कितना परेशान किया। सानिया ने यह भी कहा कि शोएब सिर्फ उन्हें खुश देखना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इसके जवाब में सिर्फ इतना कहा कि अल्लाह उन सबको माफ कर देगा। इसके बाद दोनों ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं दिया और सिर्फ अपने रिश्ते व खेल पर ध्यान दिया। बाद में न सिर्फ शोएब ने क्रिकेट में दमदार वापसी की बल्कि अपनी परफॉरमेंस से सानिया ने भी सभी ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया।

जब फिर से ट्रोल हुई थीं सानिया मिर्जा

The Love Tale Of Tennis Star Sania Mirza And Pakistani Cricketer Shoaib Malik

मगर दोनों को ये नहीं पता था कि उनकी राह तो अभी और मुश्किल भरी है। दरअसल जब सानिया मिर्जा प्रेग्नेंट थीं, तब भी ट्रोलर्स ने उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की थी। ये बता साल 2018 की है। तब सानिया प्रेग्नेंट थीं। मगर तब शोएब मलिक पाकिस्तान की ओर से एशिया कप खेल रहे थे। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच भी मुकाबला होना था। ऐसे में मैच होने से कुछ समय पहले ट्रोलर्स ने सानिया को माइक्रोब्लोगिंग साइट ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि, तब भी सानिया ने उन्हें करारा जवाब देते हुए कहा, ‘मैं प्रेगनेंट हूं और प्लीज एक प्रेगनेंट औरत को बख्श दो!’ (ये भी पढ़ें: जब कपिल देव से भागकर शादी करने को तैयार थीं रोमी भाटिया, तो क्रिकेटर ने इस तरकीब से निकाला रास्ता)

एक-दूसरे की ताकत हैं शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

The Love Tale Of Tennis Star Sania Mirza And Pakistani Cricketer Shoaib Malik

सानिया मिर्जा ने शादी के बाद भी प्रफेशनल टेनिस खेलना जारी रखा और कई बड़े ग्रैंड स्लैम जीतने में कामयाब रहीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि शोएब के परिवार को मेरे करियर पर भी उतना ही गर्व है जितना शोएब पर। हम दोनों खिलाड़ी हैं इसलिए प्रैक्टिस और टूर्नमेंट के कारण काफी समय तक दूर रहते हैं, लेकिन इसका असर हमारे रिश्ते पर नहीं पड़ता। शोएब के साथ रहते हुए मुझे हर दिन लगता है कि मैंने अपने लिए बिल्कुल सही इंसान को चुना है। (ये भी पढ़ें: Mahesh Babu Namrata Shirodkar Love Story: जब महेश बाबू नम्रता शिरोडकर को पहली नजर में दे बैठे थे दिल)

The Love Tale Of Tennis Star Sania Mirza And Pakistani Cricketer Shoaib Malik

फिलहाल, हम तो सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की हर एक बात से पूरी तरह से सहमत हैं क्योंकि प्यार का रिश्ता धर्म, जाति और किसी दूसरे मुल्क से कई ज्यादा ऊपर है। प्यार कभी भी रंग-रूप और धर्म-जाति देखकर नहीं किया जाता, ये तो बस हो जाता है। वैसे आपको सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की जोड़ी कैसी लगती है, हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.