सानिया मिर्जा की बहन अनम की शादी में ये सितारें बने गवाह, मेहमानों के बीच दिखीं जबरदस्त बॉन्डिंग

टेनिस ग्राउंड की सनसनी सानिया मिर्ज़ा (Sania Mirza) की छोटी बहन अनम मिर्ज़ा (Anam Mirza) ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) के बेटे मोहम्मद असदुद्दीन से निकाह किया हैं। दोनों के इस विवाह समारोह में कई सितारों का मेला लगा था।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

सानिया मिर्जा की बहन अनम की शादी में ये सितारें बने गवाह, मेहमानों के बीच दिखीं जबरदस्त बॉन्डिंग

शादी एक ऐसा रिश्ता हैं जो दिलों को ही नहीं बल्कि दो परिवारों के मिलन का भी गवाह हैं। दुल्हन बनने का सपना आप और हम जैसी तमाम लड़कियां हर रोज देखती हैं लेकिन जब ये पल पास आता है तो दिल में अजीब सी बेचैनी घर किए हुए होती हैं। अपनी शादी को लेकर जितनी घबराहट एक लड़की को होती हैं उससे कहीं कई गुना ज्यादा इस बात की फ़िक्र उसके घरवालों को होती हैं कि सब काम समय रहते शांति से निपट जाएं। ऐसा ही हमें हाल के दिनों टेनिस की दुनिया की सनसनी कही जाने वाली सानिया मिर्जा (Sania Mirza) की बहन अनम मिर्जा (Anam Mirza) और भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे असद (Mohammad Asaduddin) के निकाह में देखने को मिल रहा हैं। जब मेहमानों की फेहरिश्त में सानिया मिर्जा और उनके घरवाले सर झुकाएं मेहमान नवाजी के लिए खड़े हुए थे। 

अनम मिर्जा और असदुद्दीन ने हाल ही में एक-दूसरे को अपना जीवनसाथी मानकर निकाह पढ़ा है। दोनों की शादी से लेकर रिसेप्शन की तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर अपना कब्ज़ा जमाए हुए हैं। एक तरफ अनम मिर्जा जहां अपने रिसेप्शन में गोल्डन ब्राउन रंग के शिमर ट्रेन गाउन में नज़र आ रही हैं वहीं असद ब्लैक सूट काफी फब रहे हैं। दोनों एक-दूसरे के हाथ में हाथ डालकर रोमांटिक अदाज़ में तस्वीर क्लिक करवा रहे हैं। जिसकी कुछ फोटोस अनम ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की और लिखा, ' ड्रीम #AbBasAnamHi' इससे पहले दोनों की शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से छाई थी। (ये भी पढ़ें: सानिया मिर्जा की बहन अनम ने अपने रिसेप्शन पर ढहाया कहर, दूल्हे राजा संग कुछ यूं आईं नजर)

(फोटो-इंस्टाग्राम)

वहीं 12 दिसंबर को हैदराबाद में पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे असद से शादी के बाद दोनों परिवार की तरफ से दिए गए शादी के रिसेप्शन में बॉलीवुड से लेकर साउथ के सिनेमा तक के दिग्गजों ने इस ग्रेट इंडियन वेडिंग में शिरकत की थी। जिसमें बॉलीवुड फिल्ममेकर फराह खान एक्ट्रेस संगीता बिजलानी समेत रामचरण ने अपना नाम दर्ज कराया था। हालांकि इस हाई प्रोफाइल शादी में भी खेल जगत की कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की, लेकिन दुल्हन के जीजा और सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक कहीं नहीं दिखे। इतना ही नहीं अनम-असद की शादी में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के॰ चंद्रशेखर राव ने भी अपनी उपस्थ्तिी दर्ज कराई थी। 

(फोटो-इंस्टाग्राम)

इतना ही नहीं फराह खान ने अनम के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, सुन्दर और शादी की तैयारियों के बीच बहुत ही थकी हुई दुल्हन के साथ @anammirzaaa. वहीं दक्षिण सिनेमा में बेशुमार नाम कमाने वाले एक्टर रामचरण के साथ भी फराह खान ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें उन्होंने लिखा, "हैदराबाद में मुझे मेरे नए सबसे अच्छे दोस्त @alwaysramcharan से मिलवाया। शायद आप में से बहुत कम लोग इस बात को जानते होंगे कि फराह खान और सानिया मिर्जा एक अच्छी दोस्त हैं। (ये भी पढ़ें: विदाई के वक्त कुछ यूं नजर आईं सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा, तस्वीरें देख आंखें हो जाएंगी नम)

(फोटो-इंस्टाग्राम)

फराह खान के साथ-साथ इस शादी एक हिस्सा बनने बॉलीवुड सिंगर निति मोहन भी अपने पति निहार पांड्या संग पहुंची हुई थी। जहां दोनों ने शादी में पहुंचकर दूल्हा-दुल्हन को खूब सारा आशीर्वाद दिया वहीं उनकी बेशक खूबसूरत तस्वीरों ने महफ़िल की जान बढ़ा दी। 

(फोटो-इंस्टाग्राम)

आपको बताते चलें कि शादी से जुड़े कई फंक्शनों के बीच सानिया मिर्जा का लुक भी जबरदस्त तरीके से वायरल हुआ था। सानिया मिर्जा ने एक के बाद एक कई तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकांउट से शेयर की हैं। जिसमें वो बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही हैं।

(फोटो-इंस्टाग्राम)

शादी के फंक्शन में सानिया का नन्हा शहजादा भी खूब मस्ती करते हुए दिखाई दिया। एक फोटो में तो सानिया अपने लाडले को गोद में उठाए हुए भी नजर आईं। शादी में जहां सानिया ने एक खूबसूरत हरे रंग का शरारा पहना हुआ था जबकि रिसेप्शन के लिए सानिया ने मैरून रंग के लहंगे का चुनाव किया। 

(फोटो-इंस्टाग्राम)

बता दें कि अनम की यह दूसरी शादी है। इससे पहले उन्होंने अकबर रशीद से विवाह किया था, लेकिन कुछ ही दिनों बाद उनके रिश्ते में दरार आ गई शादी के एक साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया था। इतना ही नहीं असद अज़हरुद्दीन की बात करें तो वो मोहम्मद अज़हरुद्दीन और पहली पत्नी नूरीन के बेटे हैं। नूरीन से उनका एक और बेटा था, जिसका नाम अयजुद्दीन था। अयजुद्दीन की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। (ये भी पढ़ें: मोहम्मद अजहरुद्दीन की बहू बनीं सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा, देखिए शादी की अनदेखी तस्वीरें)

(फोटो-इंस्टाग्राम)

अज़हरुद्दीन ने ईद के मौके पर बेटे अयाजुद्दीन को स्पोर्ट्सबाइक "सुजुकी  जीएसएक्स-आर 1000" तोहफे में दी थी, इसी बाइक से दुखद दुर्घटना हुई। अज़हरुद्दीन ने 1987 में नूरिन से निकाह किया था। 1996 में, उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) से शादी की थी, लेकिन दोनों का साल 2010 में तलाक हो गया था। 

फिलहाल, अनम मिर्जा असद अजहरुद्दीन के साथ निकाह करके अपने दांपत्य जीवन की शुरुआत कर चुकी हैं। हम एक बार फिर अनम मिर्जा और असद अजहरुद्दीन को उनकी शादी की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.