सानिया मिर्जा ने बताया 4 महीने में कैसे कम किया 26 किलो वजन, कहा- जल्द टेनिस कोर्ट में करूंगी वापसी

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और उनके पति शोएब मलिक (Shoaib Malik) हमेशा सोशल मीडिया में छाए रहते हैं। सानिया मिर्जा ने एक प्रोग्राम में बताया कि उन्होंने 4 महीने में 26 किलो वजन कैसे कम किया।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सानिया मिर्जा ने बताया 4 महीने में कैसे कम किया 26 किलो वजन, कहा- जल्द टेनिस कोर्ट में करूंगी वापसी

भारतीय मूल की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और उनके पति शोएब मलिक (Shoaib Malik) हमेशा सोशल मीडिया में छाए रहते हैं। ये दोनों कपल पॉपुलर खिलाड़ी हैं। अब एक बार फिर ये दोनों सोशल मीडिया पर चर्चा के विषय बने हैं। इस बार सानिया मिर्जा ने अपने पति शोएब मलिक के बारे में ऐसा जवाब दिया है कि लोग उसे खूब पसंद कर रहे हैं। सानिया का यह जवाब वायरल हो गया है और लोग इस पर खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं

शोएब मलिक पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी टीम पेशावर जाल्मी ने पूर्व कप्तान रह चुके हैं। इस फ्रेंचाइजी ने हरफनमौला शोएब मलिक की एक तस्वीर शेयर कर अपने प्रशंसकों से पूछा है कि एक शब्द रियल शोएब मलिक के बारे में कहिए। इस तस्वीर पर सानिया मिर्जा ने जो कमेंट किया है, उसे लोग पसंद कर रहे हैं। उन्होंने लिखा- हैंडसम। बता दें कि अन्य सभी हस्तियों और नागरिकों की तरह, सानिया भी कोरोनोवायरस के कारण अपने घर पर सेल्फ क्वारंटाइन पर हैं। (ये भी पढ़ें: Happy Birthday: फिल्मों से बहुत अलग है इमरान हाशमी की लाइफ, पत्नी-बेटे की स्टोरी जान हो जाएंगे खुश)

सानिया ने बताया कैसे किया वजन कम

पिंकविला के साथ एक लाइव इंस्टाग्राम प्रोग्राम के दौरान, सानिया से पूछा गया कि एक एथलीट के रूप में मातृत्व ने उनके जीवन को कैसे बदल दिया है। इसके लिए, टेनिस खिलाड़ी ने कहा, मुझे लगता है कि एथलीट होने के कारण हम अपने बारे में सोचने के लिए स्वतंत्र हैं। हम अपनी दिनचर्या में परिवर्तन करके,वार्म-अप करके, और भोजन पर काबू करके अपने आप में बदलाव लाए हैं। सानिया ने कहा कि यह बहुत मुश्किल था। मेरा मतलब है कि मैंने बहुत अधिक वजन 26 किलो कम किया। उन्होंने कहा कि मेरे पास नौ महीने में सब कुछ खाने का सबसे अच्छा समय था। लेकिन अब एक एथलीट के लिए उस वजन को कम करना जरूरी था। अब मैं फिर से वापसी करना चाहती हूं।

उन्होंने आगे कहा, "आपका शरीर गर्भावस्था के दौरान बहुत सी चीजों से गुजरता है। मुझे 26 किलो वजन घटाने में हमें चार महीने लगे। यह केवल वजन कम करने के बारे में नहीं है। मुझे फिट रहना था और मैं एक व्यक्ति के रूप में इतना जिद्दी हूं कि मैं जो ठान लेती हूं वह कर ही लेती हूं। (ये भी पढ़ें: किक्रेटर महेंद्र सिंह धोनी की प​त्नी साक्षी ने किया धोनी के नए नाम का खुलासा, यहां जा​निए क्या है)

इंस्टाग्राम पर शेयर किया था तस्वीर

हाल ही में सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की। इसमें उन्होंने ने लिखा, “89 किलो बनाम 63। हम सबका एक गोल होता है। हम सबका एक दीर्घकालीन गोल होता है। हमें इस सब पर गर्व करना चाहिए। मां बनने के बाद ऐसे गोल आपको फिट और स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करते हैं।” मुझे इस लक्ष्य को पाने में 4 महीने लगे कि मां बनने के बाद मैं फिर से स्वस्थ और फिट हो जाऊं।' उन्होंने आगे लिखा, ऐसा लगता है कि वापसी करने और फिटनेस हासिल कर इतने बड़े स्‍तर पर कॉम्पिटिशन में शामिल होने के लिए लंबा वक्‍त लगा। अपने सपनों का पीछा कीजिए। फिर चाहे आपसे कितने ही लोग ये क्यों ना कहते रहें कि आप नहीं कर सकते। अगर मैं कर सकती हूं तो कोई भी कर सकता है। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपने पापा के लिए लिखा ये भावुक पोस्ट, कहा- हमें आप पर गर्व है)

गौरतलब है कि सानिया मिर्ज़ा ने शोएब मलिक से 12 अप्रैल 2010 को भारत के हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल में एक पारंपरिक हैदराबादी मुस्लिम विवाह समारोह में शादी कर ली। इस जोड़ी ने 23 अप्रैल 2018 को सोशल मीडिया पर अपनी पहली गर्भावस्था की घोषणा की। अक्टूबर 2018 को यह कपल इज़हान मिर्ज़ा मलिक के पिता बने।बता दें कि तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने जनवरी में होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीतते हुए इंटरनेशनल सर्किट में वापसी की थी। ध्यान रहे कि मां बनने के बाद सानिया मिर्जा ने अपना अगला लक्ष्य फैन्स के सामने पहले ही साफ कर दिया था कि वह जल्द से जल्द टेनिस के कोर्ट पर वापसी करना चाहती हैं। 

फिलहाल, सानिया मिर्जा भी कोरोना वायरस के चलते अन्य सभी सितारों की तरफ सेल्फ क्वारंटाइन पर है। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो ​क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.