सानिया मिर्जा ने मां बनने के दो साल बाद की दमदार वापसी, बेटे इजहान मलिक ने यूं बढ़ाया मम्मी का हौसला

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने मां बनने के 2 साल बाद मंगलवार को शानदार वापसी की है। इस दौरान उन्होंने होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के डबल्स मुकाबले में यूक्रेन की पार्टनर नादिया किचेनॉक के साथ जीत दर्ज की।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

सानिया मिर्जा ने मां बनने के दो साल बाद की दमदार वापसी, बेटे इजहान मलिक ने यूं बढ़ाया मम्मी का हौसला

कहते है ना कि इस दुनिया के माता-पिताओं के पास, अपने बेटों से बताने के लिए कितना कुछ है। उन बातों में कोई स्वार्थ नहीं, कोई लालच नहीं। सिर्फ हिम्मत है और बेटों की चिंता है, परवाह है। बेशक बाप कितना भी दूर क्यों न हो लेकिन उसके पास रह रही मां उसको हर पल उसके पिता का बोध कराती है। उससे बतलाती है-डाटती है-पुचकारती है और साथ ही साथ उसकी सबसे अच्छी दोस्त बन उसकी तमाम परेशानियों को दूर करने की क्षमता रखती है। जब-जब मैं इन सब बातों का जिक्र करती हूं तो एक ऐसे मां-बेटे की जोड़ी का ख्याल मेरे जहन में अक्सर आता हैं ये जोड़ी कोई और नहीं बल्कि टेनिस के ग्राउंड की सनसनी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और उनके बेटे इजहान मिर्जा मलिक (Izhaan Mirza Malik) है।

पाकिस्तान के क्रिकेटर और पूर्व कप्तान शोएब मालिक के बेटे इजहान मिर्जा मलिक को देखकर मानो ऐसा लगता है कि इन्होने ने भी अपने पापा के गुण खूब अपनाए हैं। तभी तो हाल-फिलहाल में जो हुआ है वो वाकई तारीफ के लायक है। ऐसा हम नहीं कह रहे हुजूर बल्कि इसका सीधा सबूत हमारे पास है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मां बनने के 2 साल बाद मंगलवार को शानदार वापसी की। उन्होंने होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के डबल्स मुकाबले में यूक्रेन की पार्टनर नादिया किचेनॉक के साथ जीत दर्ज की। उन्होंने जॉर्जिया की ओक्साना कलशनिकोवा और जापान की मियु कातो की जोड़ी को 2-6, 7-6, 10-3 से हराया। यह मुकाबला 1 घंटा और 41 मिनट चला। इस जीत के साथ सानिया-नादिया की जोड़ी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई। सानिया और किचेनोक की जोड़ी को अगले दौर में अमेरिका की वेनिका किंग और क्रिस्टीना मैकहेल की जोड़ी से भिड़ना होगा। ऐसे में मम्मी सानिया मैदान की पिच पर हो और बेटे इजहान मिर्जा मलिक उनका पहला मुकबला देखने के लिए उनके साथ न हो ऐसे कैसे हो सकता है। (ये भी पढ़ें: जैसा बाप वैसा बेटा! पापा शोएब मलिक की राह पर निकले बेटे इजहान मिर्जा मलिक, यकीन न हो तो जरा ये देखिए)

33 वर्षीय सानिया मिर्जा की ये धमाकेदार वापसी वाकई सरहानीय है। पहले चोट के चलते बाहर हुईं सानिया फिर मैटेरनिटी ब्रेक के चलते उन्होंने टेनिस के ग्राउंड से कुछ सालों की दूरी को बनाए रखा था। सानिया ने अप्रैल 2018 में इजहान को जन्म दिया था। जिसके बाद उन्होंने कुछ समय का ब्रेक और ले लिया लेकिन अब उनके लाडले थोड़े बड़े हो गए हैं और आज अपनी मम्मी के साथ मैदान पर भी पहुंचे लेकिन इसी बीच जो सबसे यादगार पल था वो ये कि सानिया की जीत से न केवल वो और भारत देश खुश हैं बल्कि सानिया ने खुद अपनी जीत का श्रेय अपने बेटे को दिया है। अपने बेटे के साथ एक प्यारी सी तस्वीर शेयर करते हुए सानिया ने पूरे आवाम को बता दिया की ये दिन उनके लिए कितना खास है। 

अपनी जीत के बाद सानिया ने लिखा, मेरी जिंदगी का ये बहुत खास दिन है। करीब ढाई साल बाद मैच में मेरे बेटे और मेरे पैरेंट्स का सपोर्ट काफी अच्छा रहा और हम इस मैच को जीते भी। आप सभी के सपोर्ट के लिए धन्यवाद। विश्वास आपको कहीं भी ले जा सकता है। बता दें सानिया इस मैच के बाद काफी खुश नजर आईं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें नन्हें इजहान उनकी जीत का खूब मजा उठा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी मम्मी को हाई-फाई देते हुए उनको आगे की जीत के लिए ढेर सारी बधाई दी है। सबसे पहले तो आप इजहान और सानिया की ये क्यूट सी फोटो देखिए। (ये भी पढ़ें: जर्सी के सेट पर घायल होने के बाद शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत संग ऐसे मनाई लोहड़ी, यहां देखिए तस्वीरें)

बता दें सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से 12 अप्रैल साल 2010 को निकाह किया था। अक्टूबर 2018 में सानिया ने बेटे को जन्म दिया था। सानिया पिछली बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेली थीं। उनकी सर्वश्रेष्ठ सिंगल रैंकिंग 27 है, जो उन्होंने 2007 में हासिल की थी। सानिया डबल्स रैंकिंग में नंबर-1 रह चुकी हैं। टूर्नामेंट से पहले सानिया ने दैनिक भास्कर से बात करते हुए कहा था कि लंबे गैप के बाद वापसी के लिए वे काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा था, मां बनने के बाद पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा लूंगी। मैं अब रोजाना करीब पांच घंटे टेनिस बॉल के साथ प्रैक्टिस कर रही हूं। प्रेगनेंसी के बाद मैंने डाइट पर काफी ध्यान दिया है। मैंने शुरुआत में अपने डाइट से शुगर को हटाया था। लेकिन मैं मेडिटेशन में विश्वास रखती हूं, इसलिए सच बताऊं तो मैं सब कुछ खाती हूं, जो मुझे पसंद होता है।

अपनी बात को जारी रखते हुए सानिया ने आगे बताया कि इजहान के छोटे होने की वजह से सोने का कोई तय समय-पैटर्न या वक्त नहीं है। इसके बावजूद वे सुबह 7 बजे उठ जाती हैं। वे रोजाना करीब पांच घंटे जिम करती थीं। करीब 100 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज करती थीं, फिर एक घंटे किक बॉक्सिंग। सानिया करीब एक घंटे पाइलेट्स (एक प्रकार की एक्सरसाइज जिसे शरीर लचीला और मांसपेशियां मजबूत बनाने के लिए किया जाता है) करती थीं। जिसके बाद ही उन्होंने तेजी से अपना वजन कम किया है। (ये भी पढ़ें: कसौटी जिंदगी की फेम एरिका फर्नांडिस ने सगाई की खबरों पर तोड़ी चुप्पी, बताया आखिर कौन है उनका प्रेमी?)

(फोटो-सानिया मिर्जा इंस्टाग्राम)

खैर, जो कुछ भी हो हम तो सानिया मिर्जा की इस जीत से काफी खुश हैं, और हमेशा की तरह उनके भविष्य के लिए ढेर सारी प्रार्थना करते हैं। वैसे आपको मां-बेटे की इस जोड़ी के बारे में कैसे विचार हैं हमें कमेंट करके बताना न भूलें साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.