संजय दत्त की शादी की तस्वीरें: मांग में सिंदूर और सिर पर पल्लू किए पत्नी मान्यता लग रहीं बेहद सुंदर

अभिनेता संजय दत्त ने एक्ट्रेस मान्यता दत्त के साथ तीसरी शादी की है। आइए आपको दिखाते हैं इसकी कुछ अनदेखी तस्वीरें।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

संजय दत्त की शादी की तस्वीरें: मांग में सिंदूर और सिर पर पल्लू किए पत्नी मान्यता लग रहीं बेहद सुंदर

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर जाने जाते हैं, उससे कहीं ज्यादा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। एक्टर का नाम टीना मुनीम से लेकर माधुरी दीक्षित तक जोड़ा जा चुका है। यही नहीं, उन्होंने तीन शादियां भी की हैं। यहां हम आपको एक्टर की तीसरी शादी की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं। 

29 जुलाई 1959 को जन्मे संजय दत्त अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने व पहचाने जाते हैं। उन्होंने 1981 में फिल्म 'रॉकी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और अब तक 187 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। संजय दत्त पर एक बॉयोपिक भी बनी है, जिसका नाम 'संजू' है। वहीं, अगर पर्सनल लाइफ की बात करें तो, इनकी पहली शादी ऋचा शर्मा से हुई थी, जिनका ब्रेन ट्यूमर के चलते निधन हो गया था। संजय और ऋचा को एक बेटी भी है जिसका नाम त्रिशाला है। एक्टर की दूसरी शादी रिया पिल्लई से हुई, रिया से तलाक के बाद उनकी तीसरी शादी मान्यता दत्त से हुई है, जिनके दो जुड़वा बच्चे भी हैं। इन्हीं के साथ मौजूदा समय में एक्टर अपनी लाइफ को स्पेंड कर रहे हैं। (इसे भी पढ़ेंबॉलीवुड के ये कपल तलाक के बाद हो चुके हैं अलग, लेकिन आज भी करते हैं एक-दूसरे का सम्मान)

संजय दत्त और मान्यता दत्त की लव स्टोरी

आइए कपल की लव स्टोरी पर एक नजर डाल लेते ​हैं। दरअसल, मान्यता हमेशा से ही एक कामयाब अभिनेत्री बनना चाहती थीं। बॉलीवुड में उन्हें चांस नहीं मिल पा रहा था लिहाजा, उन्होंने बी ग्रेड फिल्में करना शुरू कर दिया। मान्यता को एक फिल्म 'लवर्स लाइक अस' में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के जरिए उनकी मुलाकात संजय दत्त से हुई, जिसके बाद दोनों अक्सर मिलने लगे।

Sanjay Dutt and Manyata Dutt

कहा जाता है कि, मान्यता ने पहली ही मुलाकात में संजय दत्त को अपना दिल दे दिया था। लेकिन, संजय दत्त उस समय नादिया को डेट कर रहे थे। ऐसे में मान्यता से मिलने के बाद संजय को मान्यता और नादिया में जमीन-आसमान का अंतर दिखने लगा। नादिया को जहां लग्जरी लाइफ पसंद थी, जबकि मान्यता संजू के साथ कैसी भी जिंदगी गुजार सकती थीं। लिहाजा संजय ​को मान्यता से प्यार हो गया और दो साल की कोर्टशिप के बाद, अभिनेता ने तीसरी बार 7 फरवरी, 2008 को शादी कर ली। शादी के समय मान्यता दत्त 29 साल की थीं और संजय 50 साल के। दोनों की उम्र में 21 साल का अंतर है। तो आइए आपको दिखाते हैं संजय दत्त और मान्यता दत्त की शादी अनदेखी तस्वीरें। (इसे भी पढ़ें: रश्मि देसाई की लव लाइफः तलाक के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी में आए 3 एक्टर, लेकिन नहीं बनी किसी से बात)

शादी में जहां संजय दत्त गोल्डन कलर की शेरवानी में 50 की उम्र में भी काफी हैंडसम और जवां लग रहे थे। वहीं, मान्यता दत्त लाल कलर की साड़ी में सिर पर पल्लू किए और मांग में सिंदूर लगाए बेहद खूबसूरत लग रही थीं। इन फोटोज को देखकर दोनों की जोड़ी में उम्र के फासले को आप भूल जाएंगे। 

शादी के 21 अक्टूबर, 2010 को शादी के दो साल बाद, दंपति अपने जुड़वा बच्चे, (शाहरान और इक़रा दत्त) के माता-पिता ​बना। मान्यता अक्सर सोशल मीडिया पर अपने दोनों बच्चों की खूबसूरत फोटो शेयर करती रहती हैं। (इसे भी पढ़ेंजब अर्पिता की शादी में एक्टर आमिर खान ने गाया था गाना और पत्नी किरण ने किया था डांस, देंखे वीडियो)

मान्यता अपने बच्चों के साथ ज्यादातर दुबई में रहती हैं, वहीं संजय दत्त अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए भारत में रहते हैं। हालांकि वो बीच-बीच में अपनी फैमिली से मिलने जाया करते हैं। हाल ही में, एक्टर को लंग कैंसर हो गया था, जिसकी जंग उन्होंने जीत ली है।  

फिलहाल, संजय दत्त अपनी अपनी छोटी सी फैमिली के साथ बेहद खुश रहते हैं। तो आपको एक्टर की शादी की अनदेखी तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.