पापा संजय दत्त जितने ही ताकतवर हैं बेटे शहरान दत्त, यकिन नहीं आता तो देख लीजिए ये तस्वीर

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने हाल ही में अपने बेटे शहरान दत्त की एक तस्वीर शेयर करते हुए उस पल के बारे में बात की है जब उन्हें अपने बेटे पर गर्व महसूस हुआ।

img

By Tripti Sharma Last Updated:

पापा संजय दत्त जितने ही ताकतवर हैं बेटे शहरान दत्त, यकिन नहीं आता तो देख लीजिए ये तस्वीर

किसी भी पिता के लिए वो पल सबसे ज्यादा खुशी का होता है जब उसका लाडला या लाडली उसके नक्शेकदम पर चलकर उसका नाम रोशन करता है। अधिकतर देखा जाता है कि पिता के साथ बेटी का रिश्ता भावनात्मक और बेटे के साथ मजबूती का होता है। बच्चे के 18 साल पूरे होने से पहले अपना अधिक समय बेटे या बेटी की परवरिश में लगाने वाले पिता जब बूढ़ा होता है तो उसे केवल एक ही आस होती है की उसकी औलाद पढ़-लिख कर आगे कामयाबी के सारे शिखर चूमें। इस भावना से ज्यादातर दुनिया का हर पिता बड़ी नजदीकी से गुजरता है और देखा भी जाता है कि जब कभी ऐसा मंजर उसके सामने आता है तो सबसे ज्यादा खुशी भी उन्हीं के चेहरे पर देखने को मिलती है। शायद आज कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड के बाबा उर्फ संजय दत्त (Sanjay Dutt) का भी है। जिन्होंने अपने बेटे शहरान की कामयाबी का जश्न यूं दिल खोल कर मनाया है। 

जैसा कि हम सभी जानते है कि संजय दत्त एक पारिवारिक व्यक्ति हैं और इसी क्रम में वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने परिवार की तस्वीरें साझा करते रहते हैं। संजय दत्त और मान्यता दत्त के दो बच्चे हैं जिनका नाम बेटा शहरान और बेटी इकरा, जबकि उनकी पहली पत्नी से एक बेटी है जिसका नाम त्रिशला दत्त है। संजय दत्त के बारे में एक बात खास है कि वो चाहे कितना भी बिजी क्यों न हो वो अपनी फैमिली को अपना समय देना नहीं भूलते हैं। इसी क्रम में संजय दत्त ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने बेटे शहरान की एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में शहरान एक पूर्ण विभाजन यानि कराटे के द्वारा सिखाई जाने वाली प्रतिक्रिया में बैठे हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं शहरान दत्त इस कठिन अवस्था में भी काफी मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं। (ये भी पढ़ें: शाहरुख खान के बेटे अबराम ने किया घर का नाम रोशन, देखिए कैसे खुशी से फूले नजर आए किंग खान)

अपने छोटे से लाडले को ऐसा करता देख संजय दत्त का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। उन्होंने बेटे की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, उनका बेटा, जो नौ साल का है, कराटे सीख रहा है। संजय दत्त ने आगे इस तस्वीर के बारे में बताते हुए कहा कि, उनका बेटा पूरी ऐसी स्थिति बनाने के लिए कई दिनों से अभ्यास कर रहा था। जिसमें आज वो पूरी तरह से सफल हो गया है। संजय ने तस्वीर में यह भी उल्लेख किया है कि वह अपने बेटे के लिए कितना गर्व महसूस कर रहे हैं और इस अभ्यास के माध्यम से उसको अपने लक्ष्य तक पहुंचाने में काफी मदद कर रहे हैं। क्योंकि एक पूर्ण विभाजन की स्थिति को खींचना आसान नहीं है। इतना ही नहीं संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने भी अपने बेटे को ऐसी स्थिति में देख उन पर दिल खोल के प्यार लुटाया है। 

हाल ही में संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में निजी जिंदगी को लेकर बात की। उन्होंने बताया- मुझे मेरी पत्नी पर बहुत गर्व है। मैं जेल में था उस वक्त मान्यता ने मेरे परिवार और बिजनेस को बखूबी संभाला। उसका ध्यान हमेशा से ही घर-परिवार, बच्चों और काम पर रहा। मेरे पिता के गुजरने के बाद उसने मुझे संभाला। वो हमेशा ही मेरे साथ रही और हर कदम पर मेरा साथ दिया। इसी संदर्भ में मान्यता दत्त ने कहा- कई लोग समझते हैं कि मेरी वजह से संजय की जिंदगी रुक गई। लेकिन उन्हें ये बताना चाहूंगी कि संजय और मैं एक-दूसरे को अपनी-अपनी जिंदगी में आने वाले तूफानों से बचाते हैं। जब संजय जेल में थे तब भी वो बच्चों को लेकर फिक्रमंद रहते थे। अपनी बात को जारी रखते हुए सुनील दत्त हमेशा से ही संजय को लेकर चिंतित रहते थे। अफसोस है कि वो उस वक्त जिंदा नहीं थे जब अदालत ने संजय पर लगा आरोप हटाया था। (ये भी पढ़ें: कंगना रनौत ने भाई की सगाई में तोड़े खूबसूरती के सारे रिकॉर्ड, तस्वीरों में देखिए मैडम का दिलकश अंदाज)

संजय दत्त मान्यता दत्त लव स्टोरी की बात करें तो साल 2002 में संजय दत्त अपनी पत्नी रिया पिल्लै से अलग हुए थे। इसके एक साल बाद मान्यता साल 2003 में प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में एक आइटम नंबर करती दिखी थीं। यही से उनके करियर की शुरुआत हुई थी। हालांकि, वो फिल्मों में ज्यादा सफल नहीं हुई। लेकिन संजय की जिंदगी में उनका रोल दमदार था। दोनों का रिश्ता साल 2006 में सभी के सामने आया। जब संजू का एक वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हुआ। जिसमें वो एक लड़की के साथ थे वो लड़की कोई और नहीं मान्यता दत्त थी। कहा तो ऐसा भी जाता है कि शादी से पहले मान्यता संजू के लिए फिल्म के सेट पर खाना भिजवाती थी। मान्यता का ये प्यार देख संजू काफी इमोशनल हो गए और उनके दिल में भी मान्यता के लिए प्यार की घंटी बजने लगी।

उसी साल हुए स्क्रीन अवॉर्ड में संजय मान्यता के साथ पहुंचे थे। जिसके बाद से दोनों का रिश्ता पक्का माना जाने लगा। नवंबर 2006 में ये खबर सामने आई थी कि दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली है। हालांकि, बाद में संजय ने इन सभी बातों से साफ़ इंकार कर दिया था। हालांकि गैरकानूनी हथियार रखने के मामले में साल 2007 में संजय दत्त को कई बार कोर्ट के चक्कर काटने पड़े और जेल भी जाना पड़ा। इस मुश्किल वक्त में मान्यता हरदम उनके साथ खड़ी रहीं। इसी दौरान दोनों का रिश्ता और मजबूत हुआ। दोनों ने 11 फरवरी 2008 को हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर ली। हालांकि, इस शादी में संजू की दोनों बहनें प्रिया दत्त और नम्रता दत्त शामिल नहीं हुई थी। वो संजू और मान्यता के रिश्ते से कतई खुश नहीं थीं। साल 2010 में संजू और मान्यता दो जुड़वा बच्चों शहरान और इकरा के पैरेंट्स बने। (ये भी पढ़ें: बेटा हो तो ऐसा! फरहान अख्तर ने पापा जावेद अख्तर को दिया स्पेशल गिफ्ट, जिसकी हर जगह हो रही चर्चा)

(फोटो-संजय दत्त-मान्यता दत्त इंस्टाग्राम)

खैर, जो भी हो आज संजय दत्त अपने परिवार के साथ जिंदगी के हर पल का मजा बेहद खूबसूरत तरीके से ले रहे हैं ऐसे में आप सभी का क्या कहना है हमें कमेंट करके बताए हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.