जब कैंसर की खबर सुनकर हिल गए थे संजय दत्त, कहा- 'पत्नी-बच्चों को याद कर घंटों रोया था'

हाल ही में, एक्टर संजय दत्त ने अपने कैंसर के दिनों को याद किया है। आइए आपको बताते हैं एक्टर ने क्या कहा है।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

जब कैंसर की खबर सुनकर हिल गए थे संजय दत्त, कहा- 'पत्नी-बच्चों को याद कर घंटों रोया था'

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt)  इन दिनों अपनी फिल्म 'केजीएफ-2' को लेकर चर्चा में हैं। इसके साथ ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में, उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने कैंसर के दिनों को याद किया है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

sanjay dutt

पहले संजय दत्त की पर्सनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। 62 साल के संजय, कैंसर से उबरने के बाद अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। हालांकि, इससे पहले की जिंदगी उनकी एक रोलर कोस्टर राइड की तरह रही है। पहली शादी उन्होंने ऋचा शर्मा से की थी, जिससे उन्हें एक बेटी त्रिशाला हैं। ऋचा शर्मा का ब्रेन ट्यूमर की वजह से निधन हो गया था, जिसके बाद एक्टर का मॉडल रिया पिल्लई पर दिल आया था और इन दोनों ने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए शादी कर ली थी, लेकिन ये शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। इसके बाद उनकी जिंदगी में मान्यता दत्त की एंट्री हुई, उनके आने से संजय की लाइफ में काफी बदलाव आए थे। इन दोनों ने 11 फरवरी 2008 को शादी रचाई थी। साल 2010 में इस कपल को दो जुड़वा बच्चे हुए, जिनके नाम शहरान और इकरा दत्त है। अब संजय दत्त अपनी फैमिली के साथ बेहद खुश हैं।

sanjay dutt

(ये भी पढ़ें-आलिया-रणबीर की रिसेप्शन पार्टी की तस्वीरें आईं सामने, शाहरुख-गौरी और अमिर खान संग दिखा कपल)

अब बात करते हैं संजय दत्त के लेटेस्ट इंटरव्यू की, जिसमें उन्होंने अपने उस वक्त को याद किया है, जब वो कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने बताया कि, ''कोरोना की वजह से लॉकडाउन के दौरान मुझे सीढ़ियां चढ़ने तक में परेशानी हो रही थी, मुझे सांस तक लेने में दिक्कत होने लगी थी। इतना ही नहीं जब नहाता था, तब भी मैं ठीक से सांस नहीं ले पाता था। आगे उन्होंने बताया, ''मैं समझ नहीं पा रहा था कि, आखिर मेरे साथ ये क्या हो रहा है। फिर मैंने डॉक्टर को दिखाया और मेरा एक्स-रे लिया गया, जिसमें पता चला कि, मेरे फेफड़ों में पानी भरा हुआ है। डॉक्टरों को लगा ये टीबी होगा, लेकिन जब टेस्ट किए गए, तो ये कैंसर निकला।'' 

sanjay dutt

संजय दत्त ने आगे बताया, ''जब मुझे पता चला कि, मुझे कैंसर है तो, कुछ समझ नहीं आ रहा था। ऐसा लग रहा था कि, मैं किसी का मुंह तोड़ दूं। फिर मैंने अपनी बहन को इस बीमारी के बारे में बताया और हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे थे कि, इस बीमारी का इलाज करवाना है।'' 

sanjay dutt

(ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट की मेहंदी के लहंगे को बनाने में लगे थे 3,000 घंटे, डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने बताई डीटेल)

अपने बीवी और बच्चों को लेकर उन्होंने बताया, ''कैंसर का पता चलने पर मैं अपने बच्चों और वाइफ मान्यता के बारे में सोच-सोचकर घंटों रोया करता था। ऐसा लगता था कि, मेरे हर ओर अंधेरा छा गया। फिर मैंने अपनी हिम्मत जुटाई और डिसाइड किया कि, मुझे कमजोर नहीं पड़ना है।'' आगे उन्होंने बताया कि, पहले वो यूएस में कैंसर का इलाज करवाना चाहते थे, लेकन वीजा नहीं मिलने के कारण उन्होंने मुंबई में ही इसका इलाज करवाया। बाद में वो इलाज कराने दुबई चले गए थे।

sanjay dutt

कम ही लोगों को पता है कि, फिल्म 'केजीएफ-2' के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग संजय दत्त ने उस समय की थी, जब वो कैंसर से पीड़ित थे। हालांकि, अब संजय दत्त एकदम ठीक हैं और अपने काम पर फोकस कर रहे हैं। उनके वर्कफ्रंट की बात करें, तो वो आने वाले समय में कई फिल्मों में नजर आने वाले हैं, जिसमें यशराज बैनर की दो बड़ी फिल्में 'पृथ्वीराज' और 'शमशेरा' शामिल हैं।

sanjay dutt

(ये भी पढ़ें-देबिना बनर्जी-गुरमीत चौधरी ने बताया बेटी का नाम, शेयर की लाडली की क्यूट फोटो)

फिलहाल, हमें तो संजय दत्त की सभी फिल्में बेहद पसंद हैं। वैसे, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमे ंकमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.