जब संजय दत्त ने माधुरी दीक्षित से मांगी थी माफी, एक्ट्रेस संग अफेयर पर कही थी ये बात

अभिनेता संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, उन्होंने एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित से माफी मांगी थी। आइए आपको इसकी वजह बताते हैं।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

जब संजय दत्त ने माधुरी दीक्षित से मांगी थी माफी, एक्ट्रेस संग अफेयर पर कही थी ये बात

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘बाबा’ यानी अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) को फिल्मी दुनिया का सबसे बड़ा ‘कैसेनोवा’ कहा जाए, तो गलत नहीं होगा। संजय की गर्लफ्रेंड्स की लिस्ट काफी लंबी रही है, जिसमें कई अभिनेत्रियों का नाम भी शामिल है। अभिनेता की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘संजू’ में बताया गया था कि, संजय दत्त 308 लड़कियों के साथ संबंध में रह चुके हैं और अभिनेता की तीन शादी भी हुई है। संजय दत्त का एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित संग अफेयर सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहा था। दोनों बॉलीवुड की चर्चित जोड़ी बन चुके थे। लेकिन क्या आपको पता है कि, संजय दत्त को माधुरी दीक्षित संग रिलेशनशिप की अफवाह के कारण एक्ट्रेस से माफी मांगनी पड़ी थी, जिसके बारे में एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

sanjay dutt

पहले आप ये जान लीजिए कि, 90 के दशक में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का नाम एक साथ लिया जाने लगा था। दावा किया जाता है कि, साल 1991 में फिल्म ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए थे। इतना ही नहीं, दोनों ने शादी करने की भी योजना बना ली थी। इसी बीच, साल 1993 में संजय दत्त का नाम टाडा मामले में आ गया था, जिस वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इस घटना के बाद संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो गया था।

(ये भी पढ़ें: पहली पत्नी ऋचा शर्मा की फैमिली की वजह से हुआ था संजय दत्त का तलाक, एक्टर ने लगाए थे इतने गंभीर आरोप)

sanjay dutt and madhuri

आइए अब आपको बताते हैं एक्टर के उस स्टेटमेंट के बारे में। दरअसल, संजय दत्त ने माधुरी दीक्षित संग अपने रिश्ते की खबरों का हमेशा खंडन किया था, तो वहीं माधुरी ने हमेशा इस मामले पर चुप्पी साध रखी थी। साल 1993 में एक फिल्म मैगजीन को दिए इंटरव्यू में संजय दत्त ने माधुरी संग अपने रिलेशनशिप की खबरों को गलत बताया था। इस दौरान उन्होंने उस दिन का भी जिक्र किया था, जब एक्टर ने माधुरी से माफी मांगी थी। एक्टर ने कहा था कि, ‘यह कहानी ‘साजन’ के सेट से शुरू हुई थी। दरअसल, जब प्रेस में यह खबर छपी, तो माधुरी केन्या में ‘खेल’ की शूटिंग कर रही थीं।’

(ये भी पढ़ें: नरगिस दत्त की बेटी नम्रता के साथ अनदेखी तस्वीर आई सामने, मां का हाथ पकड़े दिखीं संजय दत्त की बहन)

sanjay dutt and madhuri interview

इसके आगे उन्होंने कहा था कि, ‘फिल्म ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान मैं उनके (माधुरी) पास गया और तब मैंने उन्हें सॉरी कहा था, क्योंकि वह बिना किसी गलती के इस पूरे मामले में फंस गई थीं। माधुरी ने भी मेरी बात को काफी अच्छे से समझा था।’ वहीं, संजय दत्त ने माधुरी संग शादी पर कहा था कि, ‘मेरे लिए माधुरी से शादी करने के लिए पहले हमारे बीच कुछ होना भी चाहिए।’

(ये भी पढ़ें: संजय दत्त की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त इन 8 एक्ट्रेसेस से रहा है एक्टर ​का अफेयर)

sanjay dutt and madhuri love story

मशहूर लेखक यासिर उस्मान ने किताब ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड बॉय’ में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के रिश्ते का जिक्र किया था। इस किताब के एक अंश के अनुसार, माधुरी दीक्षित ने अपने एक इंटरव्यू में संजय दत्त को अपना फेवरेट पार्टनर बताया था, जो उन्हें हर समय हंसाते हैं। उन्होंने कहा था कि, ‘संजय दत्त खुले विचारों वाले हैं और खेल नहीं खेलते हैं।’ माधुरी दीक्षित के इस एक स्टेटमेंट ने संजय दत्त संग उनके अफेयर की अफवाह की आग में घी डालने का काम किया था। उन दिनों संजय दत्त ने अपनी पहली वाइफ ऋचा शर्मा संग अपनी मैरिड लाइफ को शुरू ही किया था, लेकिन माधुरी के इस स्टेटमेंट के बाद संजय दत्त और ऋचा शर्मा के तलाक की खबरें आने लगी थीं।

(ये भी पढ़ें: राजीव कपूर की लव लाइफ: शादी के दो साल बाद ही हो गया था तलाक, इन एक्ट्रेसेस से जुड़ा था नाम)

sanjay dutt video

ऋचा की बहन एना शर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में माधुरी को ‘अमानवीय’ बताया था। इतना ही नहीं, उन्होंने माधुरी दीक्षित पर अपनी बहन ऋचा और संजय के बीच आने का आरोप भी लगाया था। 1992 में मैगजीन ‘CineBlitz’ को दिए एक इंटरव्यू में एना ने कहा था कि, ‘माधुरी अमानवीय हैं। माधुरी को कोई भी व्यक्ति मिल सकता है, जिसे वह चाहती हैं। वह उस आदमी के साथ कैसे जा सकती हैं, जिन्होंने अपनी पत्नी के साथ इस तरह का व्यवहार किया है? मुझे पता है कि, वे दोनों अच्छे दोस्त हैं। लेकिन हमने दोनों के रिश्ते को कभी इस तरह नहीं देखा था।’

madhuri dixit

फिलहाल, माधुरी दीक्षित अपने लविंग हसबैंड डॉ. श्रीराम नेने के साथ अपनी लाइफ बिता रही हैं और संजय दत्त भी अपनी वाइफ मान्यता के साथ अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। हालांकि, दोनों स्टार 25 साल बाद 2019 में फिल्म ‘कलंक’ में एक साथ नजर आए थे। तो संजय दत्त के इस इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.