जब संजय दत्त को पापा सुनील ने कार देने से कर दिया था मना, कहा था- 'जिस दिन कमाने लगना, उस दिन लेना'

एक्टर संजय दत्त ने एक बार खुलासा किया था कि, उनके पिता व दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त ने उन्हें पहले दिन कॉलेज जाने के लिए, कार की जगह ट्रेन का पास दिया था। आइए आपको बताते हैं वह किस्सा।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जब संजय दत्त को पापा सुनील ने कार देने से कर दिया था मना, कहा था- 'जिस दिन कमाने लगना, उस दिन लेना'

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) इन दिनों अपने करियर के बेहतरीन दौर का लुत्फ उठा रहे हैं। उनके पास कई ​फिल्मों की लाइन लगी हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि, एक्टर के पिता और दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त (Sunil Dutt) ने एक सीमित दायरे में ही रहकर अपने बेटे की परवरिश की है। एक समय था, जब संजय दत्त को उनके पिता ने ट्रेन से सफर करने की बात कही थी। इस किस्से को खुद संजय दत्त ने ही एक शो में सुनाया था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

sanjay dutt

(ये भी पढ़ें: जब नरगिस को बचाने जलती आग में कूद गए थे सुनील दत्त, कुछ ऐसी है कपल की लव स्टोरी)

पहले तो ये जान लीजिए कि, संजय दत्त बॉलीवुड के दिग्गज सितारे नरगिस और सुनील दत्त के बेटे हैं। सुनील और नरगिस ने बॉलीवुड को अपनी कई हिट फिल्मों से नवाजा है। वह अपने दौर के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एक्टर्स थे। सुनील को एक बेटा संजय और दो बेटियां प्रिया व नम्रता दत्त हैं। जहां दोनों बेटियां लाइमलाइट से दूर रहती हैं, वहीं संजय ने अपने पैरेंट्स के पदचिन्हों का अनुसरण करते हुए इंडस्ट्री में अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ी है। 

Dutt Family

अब आइए आपको बताते हैं एक्टर के उस किस्से के बारे में। अभिनेता ने कुछ दिनों पहले, रियलिटी शो 'सुपर डांसर 4' में अपनी परवरिश के बारे में बात की थी। उन्होंने साझा किया था कि, 'उनके माता-पिता ने हमेशा यह सुनिश्चित किया कि, वह और उनकी बहनें फिल्मी पृष्ठभूमि से होने के बावजूद विनम्र रहें।' संजय दत्त ने साझा किया था कि, "उन्होंने हम तीनों को सर्वोच्चता की भावना कभी नहीं दी। उन्होंने हमें केवल एक चीज सिखाई और वह है बड़ों का सम्मान करना, भले ही वे नौकर हों। बच्चों से प्यार करें, बड़ों का सम्मान करें और कभी मत दिमाग में सोचना कि, आप नरगिस-सुनील दत्त के बच्चे हो।"

Sanjay Dutt

(ये भी पढ़ें- टीना मुनीम के लिंकअप की खबरों ने संजय दत्त को किया था बुरी तरह से परेशान, इंटरव्यू में किया खुलासा)

इसी शो के दौरान अपने बचपन का एक किस्सा याद करते हुए उन्होंने बताया था कि, "कॉलेज के पहले दिन, कॉलेज जाने से पहले मैंने सोचा था कि, पिताजी मुझे छोड़ने के लिए एक कार भेजेंगे। उन्होंने मुझे कॉलेज जाने से पहले बुलाया और मुझे बांद्रा स्टेशन से शुरू होने वाला एक सेकेंड क्लास का ट्रेन पास दिया। जब मैंने कार मांगी, तो उन्होंने जवाब दिया कि, जिस दिन तुम कमाने लगना, उस दिन इसमें बैठना। उन्होंने मुझे पास दिया और कहा, "चलो, एक ऑटो या कैब ले लो और बांद्रा स्टेशन जाओ।'' बांद्रा स्टेशन से मैं चर्चगेट जाता था। मैं एलफिंस्टन कॉलेज जाता था, इसलिए चर्चगेट स्टेशन से पैदल चलकर एलफिंस्टन जाता था।" अपनी बात खत्म करते हुए संजय ने कहा, "तो ये संस्कार हमें दिए गए।"

Sanjay Dutt

अब आइए संजय दत्त की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। संजय दत्त ने साल 1981 में फिल्म 'रॉकी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और वह अब तक 187 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। संजय दत्त पर एक बॉयोपिक भी बनी है, जिसका नाम 'संजू' है। वहीं, अगर एक्टर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में तीन शादियां की हैं। पहली शादी उन्होंने ऋचा शर्मा से की थी, जिससे उन्हें एक बेटी त्रिशाला हैं। हालांकि, ऋचा शर्मा का ब्रेन ट्यूमर की वजह से निधन हो गया था। इसके बाद एक्टर ने मॉडल रिया पिल्लई से शादी की थी, लेकिन ये शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी। संजय दत्त ने एक्ट्रेस व मॉडल मान्यता दत्त को काफी दिनों तक डेट करने के बाद 11 फरवरी 2008 को शादी की थी। शादी के दो साल बाद यानी 2010 में उनके दो जुड़वा बच्चे हुए, जिनके नाम शहरान और इक़रा दत्त हैं। वह अपनी फैमिली के साथ खुश रहते हैं।

Sanjay Dutt With His Family

(ये भी पढ़ें- संजय दत्त की लव लाइफ: टीना मुनीम से लेकर मान्यता दत्त इन 8 एक्ट्रेसेस से रहा है एक्टर ​का अफेयर)

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, सुनील दत्त और नरगिस दत्त ने अपने बच्चों को बहुत शानदार परवरिश दी है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.