संजय दत्त ने शेयर कीं मां नरगिस-वाइफ मान्यता और बेटियों त्रिशाला व इकरा संग तस्वीरें, कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' पर अपनी पत्नी मान्यता, मां नरगिस, बहनों प्रिया -नम्रता व बेटियों त्रिशाला-इकरा की तस्वीरें शेयर की हैं। आइए देखते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

संजय दत्त ने शेयर कीं मां नरगिस-वाइफ मान्यता और बेटियों त्रिशाला व इकरा संग तस्वीरें, कही ये बात

बॉलीवुड के ‘संजू भाई’ यानी अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) से आखिर कौन नहीं वाकिफ है। संजय दत्त ने फिल्म इंडस्ट्री को अपनी लाजवाब फिल्मों की एक लंबी लिस्ट दी है। वह जिस भी फिल्म में काम करते हैं, उसमें वह अपनी जान डाल देते हैं। संजय दत्त अपनी फिल्मों से तो लोगों का दिल जीतते ही हैं, लेकिन उनकी जिंदगी भी अक्सर लाइमलाइट में रहती है। संजय दत्त की लाइफ में कई मुसीबतें आईं, जिसका उन्होंने मजबूती के साथ सामना किया। लेकिन उन्हें ये मजबूती उनके इर्द-गिर्द रहने वाली महिलाओं की वजह से मिली, जिन्होंने उनका कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया। संजय दत्त ने महिला दिवस के अवसर पर अपनी मां, बहन, पत्नी और बेटियों को शुभकामनाएं दी हैं। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं। (ये भी पढ़ें- प्रेग्नेंट लीजा हेडन ने बताया अपने तीसरे बेबी का जेंडर, फोटोज में बेबी बंप फ्लॉन्ट करती आईं नजर)

संजय दत्त अपने परिवार में सबसे ज्यादा करीब अपनी मां नरगिस दत्त के साथ थे, लेकिन 1981 में एक्ट्रेस की मौत के बाद संजय दत्त बेहद कमजोर पड़ गए थे, जिसके बाद उनकी बहनों प्रिया दत्त और नम्रता दत्त ने उन्हें संभाला और हर मुश्किल घड़ी में उनका सपोर्ट किया। मां और बहनों के बाद संजय के साथ जो महिला चट्टान बनकर खड़ी रही, वो हैं उनकी पत्नी मान्यता दत्त। एक्ट्रेस ने संजय दत्त का हमेशा साथ दिया। मुश्किल से मुश्किल घड़ी में उन्होंने संजय को कभी अकेला नहीं छोड़ा। अब आती हैं उनकी बेटियां, जिन्होंने संजय दत्त की जिंदगी में खुशहाली ला दी है। हाल ही में, उन्होंने अपनी जिंदगी की महत्वपूर्ण महिलाओं के साथ महिला दिवस सेलिब्रेट किया।

दरअसल, संजय दत्त ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी जिंदगी की महत्वपूर्ण महिलाओं की तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर में, संजय दत्त अपनी वाइफ मान्यता को हग करते हुए देखे जा सकते हैं। दूसरी फोटो में, एक्टर अपनी मां नरगिस दत्त के साथ दिखाई दे रहे हैं। तीसरी फोटो में, संजय अपनी दोनों बहनों प्रिया व नम्रता के साथ नजर आ रहे हैं। वहीं, चौथी फोटो में संजय अपनी दोनों बेटियों त्रिशाला (पहली पत्नी रिचा शर्मा से बेटी) और इकरा दत्त के साथ पोज देते हुए नजर देखे जा सकते हैं। (ये भी पढ़ें- वरुण धवन ने वाइफ नताशा दलाल संग शेयर की रोमांटिक फोटो, लिखा- 'भारतीय नारी सब पे भारी')

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए संजय दत्त ने कैप्शन में लिखा है, ‘ये महिला दिवस, मैं अपनी जिंदगी की महिलाओं के साथ सेलिब्रेट कर रहा हूं। हैप्पी वुमन्स डे।’ संजय दत्त की इन तस्वीरों पर फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं।

अपनी मां को हर दिन याद करते हैं संजय दत्त

संजय दत्त ने कम उम्र में ही अपनी मां नरगिस को खो दिया था। संजय दत्त चाहते थे कि उनकी मां नरगिस एक्टर की पहली फिल्म देखें, लेकिन शायद किस्मत को ये मंजूर नहीं था। फिल्म ‘रॉकी’ (संजय की डेब्यू फिल्म) के प्रीमियर के कुछ दिन पहले ही संजय दत्त ने अपनी मां को हमेशा के लिए खो दिया था। एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने कहा था, ‘जब मेरी मां बीमार थीं, तब मुझ पर बहुत प्रेशर था। मेरी मूवी रिलीज होने वाली थी और वह कोमा में थीं। मेरे ऊपर बहुत प्रेशर था। मैं उस समय बहुत छोटा था। मैं अभी तक समझ नहीं सका कि मुझे अपनी मां को छोड़कर फिल्म क्यों करनी पड़ी।’ संजय ने बताया था कि वह अपनी मां को हर दिन याद करते हैं। (ये भी पढ़ें- मीरा राजपूत ने सौतेली सास और बहनों समेत इम्पोर्टेंट महिलाओं संग शेयर कीं फोटोज, लिखा खास कैप्शन)

फिलहाल, इसमें कोई दो-राय नहीं है कि आज संजय दत्त जो कुछ भी हैं, वो उनकी जिंदगी में मौजूद महिलाओं की वजह से हैं। तो आपको संजय के द्वारा शेयर की गईं तस्वीरें कैसी लगीं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- संजय)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.