संजय दत्त ने पापा सुनील दत्त के बर्थडे पर शेयर की थ्रोबैक फोटो, याद में लिखी दिल की बात

आज यानी 6 जून 2021 को अभिनेता सुनील दत्त का जन्मदिन है और इस खास मौके पर उनके बेटे संजय दत्त ने कुछ थ्रोबैक तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। आइए देखते हैं वो पोस्ट।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

संजय दत्त ने पापा सुनील दत्त के बर्थडे पर शेयर की थ्रोबैक फोटो, याद में लिखी दिल की बात

कई दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाले दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त (Sunil Dutt) को आखिर कोई कैसे भूल सकता है। सुनील दत्त ने अपने दमदार अभिनय से हिंदी सिनेमा में एक अमिट छाप छोड़ी है, जिसे आज तक कोई नहीं मिटा पाया और ना ही मिटा सकेगा। अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेता आए और गए, लेकिन सुनील दत्त जैसा सुपरस्टार ना हुआ है और ना ही होगा। आज यानी 6 जून 2021 को सुनील दत्त का जन्मदिन है और इस खास मौके पर उनके बेटे संजय दत्त ने सोशल मीडिया के जरिए अपने पापा को याद किया है। आइए आपको दिखाते हैं एक्टर का पोस्ट।

Nargis Dutt And Sunil Dutt

पहले ये जान लीजिए कि, 6 जून 1929 को कोलकाता में जन्मे सुनील दत्त का असली नाम ‘बलराज दत्त’ था। सुनील ने 1955 में फिल्म ‘रेलवे प्लेटफ़ॉर्म’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन एक्टर की दूसरी फिल्म 'मदर इंडिया' ने उन्हें बालीवुड का फिल्म स्टार बना दिया। इसके बाद उन्होंने हिन्दी फिल्म जगत को कई बेहतरीन फिल्में दीं, जिनमें 'साधना', 'सुजाता', 'मुझे जीने दो', 'गुमराह', 'वक़्त', 'खानदान', 'पड़ोसन' और 'हमराज़' जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

(ये भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ के बर्थडे पर पति रोहनप्रीत ने खास पोस्ट के जरिए दी बधाई, कहा- 'आप जिंदगी भर मेरी हैं')

Sunil Dutt

‘मदर इंडिया’ फिल्म सिर्फ एक्टर के करियर के लिए ही लकी नहीं थी, बल्कि इस फिल्म के बाद उनकी पर्सनल लाइफ भी बदल गई थी। इस फिल्म के सेट पर ही नरगिस को अपने हमसफर के रूप में एक्ट्रेस नरगिस मिली थीं। दोनों की लव स्टोरी इस फिल्म के सेट पर शुरू हुई थी और इसके ठीक एक साल बाद नरगिस ने सुनील दत्त संग शादी रचा ली। इस कपल के तीन बच्चे हैं, जिनका नाम संजय दत्त (बॉलीवुड एक्टर), नम्रता दत्त और प्रिया दत्त है। हालांकि, सुनील दत्त और नरगिस अब दोनों ही इस दुनिया में नही हैं।

Nargis Dutt And Sunil Dutt

अब आइए आपको दिखाते हैं संजय दत्त का अपने पिता के लिए किया गया बर्थडे पोस्ट। दरअसल, अपने पिता सुनील दत्त के बर्थडे पर संजय दत्त ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर 6 जून 2021 को एक फोटो शेयर की है। इस तस्वीर में छोटे संजय दत्त कोई पुरस्कार लेते दिखाई दे रहे हैं। वहीं, उनके पिता सुनील दत्त इस दौरान अपने बेटे हाथ पकड़कर उन्हें देख रहे हैं। हालांकि, तस्वीर में पुरस्कार देने वाले का चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है।

Sanjay Dutt And Sunil Dutt

इस पोस्ट को शेयर करते हुए एक्टर ने कैप्शन में लिखा है, ''हमेशा मेरे अच्छे और बुरे समय में मेरे हाथों को पकड़े हुए। लव यू डैड, हैप्पी बर्थडे!''

Sanjay Dutt

(ये भी पढ़ें: सबा अली खान ने भाभी अमृता सिंह और भतीजी सारा की अनदेखी फोटो की शेयर, क्यूट लग रहीं दोनों)

संजय दत्त अपनी मां नरगिस से बेहद प्यार करते हैं और वो अक्सर अपने पैरेंट्स को सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए याद करते रहते हैं। इसके पहले, अपनी मां नरगिस के बर्थडे पर संजय दत्त ने कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की थीं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए संजय दत्त ने कैप्शन में लिखा था, ‘आपकी तरह कोई नहीं है। हैप्पी बर्थडे मां।’ 

Nargis With Her Children

nargis with husband sunil dutt and daughter

Nargis and sunil dutt

नरगिस की डेथ एनिवर्सरी पर संजय दत्त ने मां को किया था याद

वहीं, संजय दत्त ने 3 मई 2021 को अपनी मां नरगिस की डेथ एनिवर्सरी पर उन्हें याद करते हुए एक तस्वीर शेयर की थी, जो उनके बचपन की है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, नन्हे संजय अपनी मां नरगिस की गोद में हैं। इसे शेयर करते हुए संजय दत्त ने कैप्शन में लिखा था, ''ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जब मुझे तुम्हारी याद नहीं आती मां!''

(ये भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा ने शेयर की अपनी क्यूट तस्वीर, पति विराट कोहली के लिए लिखा खास संदेश)

Sanjay Dutt With His Mother Nargis

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि संजय दत्त अपने पैरेंट्स को हर खास मौकों पर याद करना नहीं भूलते हैं। तो आपको संजय दत्त के द्वारा शेयर की गईं ये थ्रोबैक तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- संजय दत्त)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.