संजय दत्त के 'टाडा केस' में दिलीप कुमार-सायरा ने की थी सुनील दत्त की मदद, एक्टर ने किया था खुलासा

दिवंगत एक्टर सुनील दत्त ने एक बार खुलासा किया था कि, उनके बेटे व एक्टर संजय दत्त के टाडा केस में कैसे दिलीप कुमार और सायरा बानो ने उनकी मदद की थी। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Varsha Kharkhodia Last Updated:

संजय दत्त के 'टाडा केस' में दिलीप कुमार-सायरा ने की थी सुनील दत्त की मदद, एक्टर ने किया था खुलासा

बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) आज यानी 29 जुलाई 2022 को अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर उनके चाहने वाले उन्हें बधाई दे रहे हैं। एक बार  संजय दत्त के पिता व दिग्गज एक्टर सुनील दत्त (Sunil Dutt) ने एक थ्रोबैक इंटरव्यू में उन्होंने अपने बेटे के टाडा केस पर बात की थी। आइए आपको इस बारें में विस्तार से बताते हैं।

sanjay dutt

संजय दत्त ने कथित तौर पर पुणे की यरवदा जेल में लगभग 42 महीने बिताए थे, जब अदालत ने उन्हें 1993 के मुंबई सीरियल धमाकों के दौरान अवैध रूप से हथियार रखने के लिए दोषी ठहराया था। जेल के अंदर संजय ने खुद को पूरी तरह से एक अलग व्यक्ति में बदल दिया था। शायरी लिखने से लेकर, अपनी काया पर काम करने, ढेर सारी किताबें पढ़ने और अपनी अधिकांश बुरी आदतों को अलविदा कहने तक, संजय ने जेल से बाहर आने के बाद अपने चरित्र में सकारात्मक बदलाव से सभी को चौंका दिया था।

sanjay dutt

(ये भी पढ़ें- आमिर खान की बेटी आइरा 'एटीट्यूड' दिखाने पर हुईं ट्रोल, यूजर ने कहा- 'खुद बुलाती हैं रिपोर्टर')

हर बार अपने साक्षात्कारों में संजय दत्त ने हमेशा अपने पिता स्वर्गीय सुनील दत्त के जीवन के पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बात की। बिंदास बेटे ने बार-बार यह स्वीकार किया है कि, अपने पिता की वजह से ही वह जेल से बाहर निकलने में कामयाब रहे, क्योंकि सुनील दत्त ने एक पल के लिए भी उम्मीद नहीं खोई थी। हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि, उस दुखद समय में सुनील दत्त को उनके करीबी दोस्त दिलीप कुमार और सायरा बानो का भी समर्थन मिल रहा था। इस बारे में खुद सुनील दत्त ने भी खुलासा किया था।

sanjay dutt

सुनील दत्त एक बार स्वर्गीय अभिनेता फारूक शेख द्वारा होस्ट किए जाने वाले प्रतिष्ठित सेलिब्रिटी टॉक शो 'जीना इसी का नाम है' में दिखाई दिए थे। इस टॉक शो में सुनील दत्त के साथ महान अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी-एक्ट्रेस सायरा बानो भी थी। जब सुनील दत्त से दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो के प्रभाव के बारे में पूछा गया, तो सुनील ने एक घटना साझा की थी, जो उनकी गहरी मित्रता के बारे में बताती है। एक्टर ने कहा कि, कैसे दिलीप कुमार और सायरा बानो ने उनका समर्थन किया था, जब उनके बेटे संजय दत्त को 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

sanjay dutt

उन्होंने दिलीप कुमार की तारीफ करते हुए कहा था, "हमारे मुश्किल समय के दौरान, जब संजू की समस्या चल रही थी, तब सायरा जी और यूसुफ साहब ने मदद की थी। मैं जब परेशान हो जाता था, तो यूसुफ साहब को मिलने चला जाता था। मैं उनकी आंखों में आंसू देख सकता था। जैसे अपने बच्चे को देखकर तकलीफ होती है, वैसे ही यूसुफ साहब और सायरा जी को होती थी।"

sanjay dutt

जब सुनील दत्त सिमी ग्रेवाल के प्रसिद्ध सेलिब्रिटी टॉक शो 'Rendezvous with Simi Garewal' में दिखाई दिए थे, तो बिंदास पिता ने अपने बेटे संजय दत्त को हथकड़ी लगते देखना और जेल ले जाते समय को दिल दहला देने वाले क्षण बताए थे। बकौल सुनील, "मुझे याद है जब संजू की जमानत रद्द कर दी गई थी, तो उसे अदालत से सीधे जेल ले जाना था। वे उन्हें हथकड़ी लगा रहे थे और यह पहली बार था, जब मुझे एहसास हुआ कि, मैंने अपने देश के लिए जो कुछ भी किया है, वह पूरी तरह से व्यर्थ था। यही वह चीज है, जो मुझे एक पिता के रूप में देखनी थी। मैं थोड़ा भावुक हो गया।"

sanjay dutt

(ये भी पढ़ें- अनन्या पांडे का क्रश थे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, करण के शो में एक्ट्रेस ने किया खुलासा)

फिलहाल, आपको सुनील दत्त का ये थ्रोबैक इंटरव्यू कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.