मैरिज एनिवर्सरी पर संजय कपूर संग वाइफ महीप ने शेयर की रोमांटिक तस्वीरें, एक्टर ने भी ऐसे दी बधाई

अभिनेता संजय कपूर और उनकी वाइफ महीप कपूर आज यानी 9 दिसंबर 2020 को अपनी 22वीं मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर महीप और संजय ने एक-दूसरे को खास तरीके से बधाई दी है।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मैरिज एनिवर्सरी पर संजय कपूर संग वाइफ महीप ने शेयर की रोमांटिक तस्वीरें, एक्टर ने भी ऐसे दी बधाई

साल 1995 में फिल्म 'प्रेम' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के भाई संजय कपूर (Sanjay Kapoor) भले ही इंडस्ट्री में अपने भाई अनिल कपूर की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाए। लेकिन वो आज भी किसी स्टार से कम फेमस नही हैं। संजय ने 9 दिसंबर 1997 को पेशे से मॉडल रहीं एनआरआई पंजाबी गर्ल महीप संधू से शादी रचाई थी। महीप बेहद सुंदर हैं और वह अक्सर बॉलीवुड की पार्टियों में नजर आती हैं। ऐसे में आज यानी 9 दिसंबर 2020 को संजय और महीप अपनी शादी की 22वीं सालगिरह मना रहे हैं। इस खास मौके पर महीप और संजय ने एक-दूसरे को खास तरीके से बधाई दी है। तो आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

वैसे संजय कपूर के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन उनकी पत्नी महीप कपूर से ज्यादा लोग परिचित नहीं हैं। तो यहां हम आपको पहले महीप कपूर के बारे में कुछ जानकारी दे देते हैं। महीप ने ऑस्ट्रेलिया से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद उन्होंने कुछ साल मुंबई के डायमंड इंस्टिट्यूट में फॉर्मल ट्रेनिंग की। यहां उन्होंने ज्वेलरी स्केचिंग, डिजाइनिंग, के अलावा महंगे स्टोन्स और जेम्स का काम भी सीखा है। महीप का मुंबई में 'बांद्रा 190' नाम से रीटेल बुटीक है। यहां एक ही स्टोर में होम डेकोर, जूलरी और क्लोदिंग ऑप्शंस मौजूद हैं। इसमें उनके साथ सोहेल खान की वाइफ सीमा खान और ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान भी पार्टनर हैं।  (ये भी पढ़ें: अपनी शादी में आदित्य नारायण के आंखों में आ गए थे आंसू, खुद बताई वजह)

बड़े-बड़े स्टार्स हैं महीप की क्लाइंट

महीप ने कई बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स के लिए भी ज्वैलरी डिजाइन की हैं। इनमें फिल्म 'ओम शांति ओम' में दीपिका पादुकोण, 'कभी अलविदा ना कहना' के लिए रानी मुखर्जी और 'उमराव जान' के लिए ऐश्वर्या राय की डिजाइनर ज्वैलरी शामिल हैं। आज के दौर में शाहरुख की वाइफ गौरी खान, कोरियोग्राफर फराह खान, चंकी पांडे की वाइफ भावना पांडे, कैटरीना कैफ, मलाइका अरोड़ा, दीया मिर्जा, मान्यता दत्त, कृति सेनन, उर्मिला जैसी प्रॉमिनेंट पर्सनैलिटी महीप की क्लाइंट हैं। 

अब आइए आपको बताते हैं महीप के उस पोस्ट के बारे में जिसे उन्होंने अपनी मैरिज एनिर्वसरी पर शेयर किया है। दरअसल, महीप कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 9 दिसंबर 2020 को अपने प्यारे पति संजय कपूर संग ढेर सारी थ्रोबैक फोटो शेयर की हैं। इन फोटोज में हम कपल के अटूट प्यार को देख सकते हैं। महीप ने इन फोटोज में कुछ रोमांटिक तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिनमें हम एक-दूसरे को किस करते हुए देख सकते हैं।  (ये भी पढ़ें: सारा अली खान ने शेयर की दादी शर्मिला के बर्थडे सेलिब्रेशन की फोटोज, लिखा- 'हैप्पी बर्थडे बड़ी अम्मा')

इसे शेयर करते हुए महीप कपूर ने कैप्शन में लिखा है, ''हैप्पी एनिवर्सरी हसबैंड।'' इसके साथ ही उन्होंने दिल की इमोजी भी बनाई है। इस पोस्ट पर फैंस के साथ-साथ सेलेब्स भी कमेंट करके कपल को बधाई दे रहे हैं। यहां आप सेलेब्स की बधाई के स्क्रीनशाॅट देख सकते हैं। वहीं, संजय कपूर ने अपनी एनिवर्सरी पर शादी और करवाचैथ की तस्वीरें शेयर की हैं। इसे शेयर करते हुए एक्टर ने लिखा है, ''हैप्पी एनिर्वसरी बाॅलीवुड वाइफ #22years'' इसके साथ ही उन्होंने नेटप्लिक्स पर अपनी वाइफ के शो 'फैबुलस लाइव्स ऑफ़ बॉलीवुड वाइफ्स' आने के बाद उन्हें पाॅपुलर होने पर बधाई दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, महीप से शादी करने से पहले संजय का अफेयर एक्ट्रेस तब्बू से रहा था। 1995 में आई फिल्म 'प्रेम' में तब्बू, संजय की हीरोइन थी। फिल्म तो फ्लॉप रही थी, लेकिन दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए थे। संजय ने एक इंटरव्यू खुद कहा था कि तब्बू पर उन्हें क्रश था। संजय कपूर और तब्बू के बीच अफेयर की खबरें तो बी-टाउन में खूब उड़ी थी। हालांकि, दोनों ने अपनी रिलेशनशिप को लेकर कभी भी कुछ भी नहीं कहा। दोनों ने लंब समय तक एक-दूसरे को डेट किया थाए फिर अलग हो गए थे। (ये भी पढ़ें: बिग बाॅस के घर में राखी सांवत ने किए कई खुलासे, बॉडी सर्जरी से लेकर पति के टकला होने तक कही ये बात)

Tabu And Sanjay Kapoor Love Affair

कहा जाता है कि लंबी औरतें संजय की कमजोरी थी। तब्बू के बाद उनका नाम पूर्व 'मिस यूनिवर्स' सुष्मिता सेन के साथ भी जुड़ा। फिल्म 'सिर्फ तुम' की शूटिंग के दौरान संजय को सुष्मिता सेन से प्यार हो गया था। उनका सिजलिंग गाना 'दिलबर-दिलबर' दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया था। हालांकि, कुछ समय डेट करने के बाद दोनों अलग हो गए।

Sushmita Sen And Sanjay Kapoor Love Affair

सुष्मिता से ब्रेकअप के बाद संजय की मुलाकात महीप से हुई, जो अब उनकी वाइफ हैं। एक इंटरव्यू में संजय कपूर ने बताया था कि, महीप से उनकी पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी। उन्होंने जैसे ही महीप को देखा तो वो उनकी खूबसूरती और कॉन्फिडेंस पर फिदा हो गए थे। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। संजय के दो बच्चे बेटी शनाया और बेटा जहान हैं। 

अगर वर्कफ्रंट की बात करें तो, संजय कपूर को आखिरी बार क्रिकेट ड्रामा फिल्म 'द जोया फैक्टर' में देखा गया था। वहीं, इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म 'नेटफ्लिक्स' पर रियलिटी टीवी सीरीज 'फैबुलस लाइव्स ऑफ़ बॉलीवुड वाइफ्स' से इन दिनों संजय की पत्नी महीप कपूर भी चर्चा में हैं। फिलहाल, ये क्यूट कपल अपने बच्चों के साथ अपनी लाइफ को एंजाॅय कर रहा है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.