सारा अली खान की इस तस्वीर ने दिलाई शर्मिला टैगोर के बिकिनी फोटोशूट की याद

एक्ट्रेस सारा अली खान की एक मोनोकिनी पहने एक फोटो उनकी दादी व दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की बिकिनी शूट की याद दिला रही है। आइए आपको दिखाते हैं दोनों तस्वीरें।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

सारा अली खान की इस तस्वीर ने दिलाई शर्मिला टैगोर के बिकिनी फोटोशूट की याद

आजकल अभिनेत्रियां बिकिनी या स्विमसूट में अपनी पूरी तरह से टोंड बॉडी को फ्लॉन्ट करने से नहीं कतराती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि, गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने साल 1966 में अपने बोल्ड फोटोशूट के साथ बिकिनी ट्रेंड की शुरुआत की थी। जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में उनके समय की एक्ट्रेसेस ने उनको फॉलो किया। अपने छह दशक से अधिक के करियर में शर्मिला टैगोर ने हिंदी और बंगाली सिनेमा में अपनी एक खास जगह बनाई थी। भले अब शर्मिला फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन आज भी लोगों के दिलों में उनकी जगह वैसे ही बरकरार है।

Sara Ali Khan

शर्मिला टैगोर के बेटे सैफ अली खान और उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान भी अब अपनी दादी के नक्शेकदम पर चल रही हैं। चाहे बात उनकी सुंदरता की हो या फिर अभिनय की, हर मायने में वो अपनी दादी और मां अमृता सिंह को फॉलो कर रही हैं। सारा अली खान अक्सर अपनी दादी शर्मिला टैगोर की एक्टिंग की एक्ट्रेस प्रशंसा करती हैं। 8 दिसंबर को 2020 को दादी शर्मिला टैगोर के 76वें जन्मदिन पर सारा ने बड़ी अम्मा शर्मिला के लिए कुछ खास इंतजाम किए थे और उसी की एक झलक शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ‘हैप्पी हैप्पी बर्थडे बड़ी अम्मा। समर्थन, मार्गदर्शन और प्रेरणा देने के लिए धन्यवाद। मैं आपको बहुत प्यार करती हूं।’ बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए जहां शर्मिला ब्लैक जैकेट के साथ रेड कुर्ती में हमेशा की तरह ग्रेसफुल लग रही थीं। वहीं, सारा पीच सलवार कमीज में काफी खूबसूरत लग रही थीं।

Sara Ali Khan

(ये भी पढ़ें: शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए रखी थी ये शर्त, पूरी करने पर किया था निकाह)

कुछ हफ्ते पहले, सारा अली खान ने मालदीव वेकेशन से बिकिनी पहने अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी। इस फोटो में सारा बीच किनारे ब्लू बिकिनी पहनकर चिल करती दिख रही हैं। सारा के बैकग्राउंड में समंदर दिख रहा है। सारा के इस बोल्ड अंदाज को देख फैन्स फिदा हो गए थे। सारा ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, 'ऊपर आसमान और नीचे बालू।' सारा की इन तस्वीरों ने उनके फैंस को उनकी दादी शर्मिला टैगोर की फिल्म, 'एन इवनिंग इन पेरिस' में बिकिनी लुक की याद दिला दी। किसी फैन ने 'दादी और पोती की एक तरह' फोटो कोलाज में बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस कोलाज में शर्मिला और सारा ब्लू मोनोकिनी में पोज देते हुए दिख रही हैं। इस तस्वीर को देखने के बाद ये लग रहा है कि, दादी और पोती वाकई में बेहद खूबसूरत हैं और तस्वीर में सारा अपनी दादी की ही तरह लग रही हैं।  

Sara Ali Khan

Image: (Source)

सारा अली खान ने बॉलीवुड में बहुत कम समय में नाम कमाया है। उन्होंने इंडस्ट्री में फिल्म ‘केदारनाथ’ से कदम रखा था। सारा अपनी दादी से बहुत अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं। एक्ट्रेस ने ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में दादी शर्मिला के साथ अपने खास रिश्ते का जिक्र किया था। एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि, उनके जैसी दादी मेरे पास हैं। वह बहुत शांत हैं। वह अद्भुत हैं। वह गरिमा और अनुग्रह का प्रतीक हैं, और वह एक बेहद प्यार करने वाली दादी भी हैं।’ इसके आगे सारा ने कहा था, ‘अगर मैं फिल्म 'आराधना', और 'मेरे सपनों की रानी' देखती हूं, तो मेरी प्रतिक्रिया होती है, ओह माय गॉड, वह मेरी दादी हैं! क्योंकि वह सिर्फ शानदार हैं, आप जानते हैं, वह एक स्टार हैं। मुझे लगता है कि वह मेरी राय से पहली स्टार हैं। मैं उन्हें अपनी जिंदगी में पाकर काफी लकी महसूस करती हूं।’ 

(ये भी पढ़ें: सबा अली खान ने भाभी अमृता सिंह और भतीजी सारा की अनदेखी फोटो की शेयर, क्यूट लग रहीं दोनों)

Sara Ali Khan

फिलहाल, ये तो साफ है कि, सारा अली खान अपनी दादी शर्मिला टैगोर के पदचिन्हों का अनुसरण कर रही हैं। खैर! हम दुआ करते हैं कि दोनों के बीच ये प्यारा बॉन्ड हमेशा बना रहे। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.