जब अमृता सिंह को गोली मारने वाला था एक शख्स, रूम में अकेला छोड़ भाग गए थे सैफ अली खान

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने हाल ही में, अपने माता-पिता से जुड़े एक दिलचस्प किस्से के बारे में बताया, जब सैफ की वजह से अमृता सिंह पर एक शख्स ने बंदूक तान दी थी। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

जब अमृता सिंह को गोली मारने वाला था एक शख्स, रूम में अकेला छोड़ भाग गए थे सैफ अली खान

धर्म, उम्र और परिवार को दरकिनार करते हुए साल 1991 में बॉलीवुड स्टार्स सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) ने एक-दूसरे के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने का फैसला किया था। सैफ, अमृता से 12 साल छोटे थे, उनका धर्म भी एक नहीं था, यहां तक कि, दोनों के परिवार वाले भी इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन सैफ-अमृता ने इस बात की परवाह न करते हुए शादी करके अपनी जिंदगी की नई शुरुआत की थी।

Saif Ali Khan's marriage with Amrita Singh

लेकिन, शादी में आई दिक्कतों की वजह से दोनों का पूरी जिंदगी साथ में जीना मुश्किल हो गया था, नतीजतन उन्होंने तलाक लेकर अलग होने का फैसला किया और साल 2004 में आखिरकार बी-टाउन का ये प्रेरणादायक कपल हमेशा के लिए अलग हो गया था। सैफ-अमृता दो प्यारे बच्चों के माता-पिता हैं। उनकी बेटी सारा अली खान बॉलीवुड की क्वीन बनती जा रही हैं, वहीं उनके बेटे इब्राहिम अली खान अपनी पढ़ाई में व्यस्त हैं।

(ये भी पढ़ें- सैफ अली खान-अमृता सिंह की लव स्टोरी: जानें पहली मुलाकात से तलाक और एलमिनी तक की पूरी कहानी)

Saif-Amrita With Sara-Ibrahim

सारा अली खान और इब्राहिम अली खान भले ही अपनी मां अमृता सिंह के साथ रहते हैं, लेकिन दोनों का अपने पिता सैफ अली खान के साथ बेहद गहरा रिश्ता है, जिसकी झलक अक्सर सोशल मीडिया के जरिए देखने को मिलती है। यही नहीं, सारा कई बार अपने माता-पिता के तलाक का सम्मान करती नजर आती हैं, हालांकि एक इंटरव्यू में सारा अली खान ने उस किस्से का जिक्र किया था, जब उनके पिता सैफ ने उनकी मां अमृता सिंह को एक कमरे में अकेला छोड़ दिया था और उन्हें लगभग गोली लगने वाली थी।

Sara With Her Family

दरअसल, सारा अली खान कुछ समय पहले ‘Feet Up With The Stars’ के दूसरे सीजन में पहुंचीं, जहां उन्हें अपने बचपन से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताने के लिए कहा गया था, इस दौरान एक्ट्रेस ने अपने माता-पिता से जुड़े गन शॉट वाले डरावने और मजेदार किस्से के बारे में बात की थी। सारा अली खान ने बताया कि, उनके माता-पिता ने अपनी एक कॉमन फ्रेंड नीलू मर्चेंट के साथ प्रैंक करने की प्लानिंग की थी।

Sara Ali Khan With Amrita Singh

‘केदारनाथ’ की एक्ट्रेस ने इस बारे में बताते हुए कहा था, “जब मेरी मां और मेरे पिता की शादी हुई थी, तो उन्होंने एक बार साथ मिलकर अपने चेहरे पर बूट पॉलिश लगाकर अपनी कॉमन फ्रेंड नीलू मर्चेंट को डराने का फैसला किया था। लेकिन, आखिरी समय में मेरे पिता ने दरवाजा खोला और मां को अंदर (नीलू मर्चेंट के कमरे में) धकेल दिया और दरवाजा बाहर से बंद कर दिया।”

(ये भी पढ़ें- जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से लिए थे 100 रुपये उधार, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में बताई थी वजह)

Saif And Amrita

सारा अली खान ने आगे बताया था कि, जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह को नीलू मर्चेंट के कमरे में धकेला, तो ये स्थिति उनके लिए काफी डरावनी थी, क्योंकि उनकी दोस्त नीलू मर्चेंट अपने पति के साथ शांति से सो रही थीं और जब चीख-पुकार की आवाज उन्होंने सुनी, तो नीलू के पति ने अमृता पर बंदूक तान दी थी।

Saif-Amrita With Sara

एक्ट्रेस ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा था, “तो अब मेरी मां नीलू मर्चेंट के बेडरूम में थीं, जब वह अपने पति के साथ सो रही थीं। नीलू मर्चेंट के पति ने मेरी मां को गोली मार दी होती, लेकिन मेरी मां ने अपना हाथ ऊपर कर दिया और चिल्लाते हुए कहा था, ‘गोली मत चलाना, मैं डिग्गी हूं।'” बता दें कि, अमृता सिंह का निकनेम ‘डिग्गी’ है।

Saif-Amrita

अपने इंटरव्यू के आखिर में, सारा अली खान ने बताया था कि, वो भी अपनी जिंदगी में एक बार अपने माता-पिता की तरह ऐसी शरारत करना चाहती हैं। एक्ट्रेस ने कहा, “मेरे दिमाग में मेरी मां और मेरे पिता के चेहरे पर बूट-पॉलिश वाला सीन घूमता रहता है। मुझे लगता है कि, अगर आप मुझे और मेरे माता-पिता को जानते हैं, तो आप वास्तव में जानते होंगे कि, मैं किस बारे में बात कर रही हूं, क्योंकि मैं भी ऐसा करने वाली हूं। मैं बूट पॉलिश लगाऊंगी और किसी के कमरे में जाऊंगी और ऐसा प्रैंक करूंगी।”

Sara Ali Khan

(ये भी पढ़ें- जब सैफ-अमृता की शादी में 10 साल की करीना ने एक्टर को कहा था- 'बधाई हो अंकल', तो ऐसा था उनका रिएक्शन)

फिलहाल, ये बात साफ है कि, अमृता सिंह और सैफ अली खान अपनी शादीशुदा जीवन में काफी मस्त थे और उनकी बेटी सारा अली खान भी अपने माता-पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए ऐसी मस्ती करना चाहती हैं। तो आपको सारा द्वारा सुनाया गया ये किस्सा कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.