सारा तेंदुलकर ने अंजलि तेंदुलकर के बर्थडे पर शेयर की प्यारी तस्वीर, ट्विनिंग करती नजर आईं मां-बेटी

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर ने अपनी मां अंजलि तेंदुलकर के जन्मदिन पर एक खास तस्वीर शेयर की। तो आइए देखते हैं ये खूबसूरत फोटो।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

सारा तेंदुलकर ने अंजलि तेंदुलकर के बर्थडे पर शेयर की प्यारी तस्वीर, ट्विनिंग करती नजर आईं मां-बेटी

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि ‘क्रिकेट के भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का स्वभाव बहुत ही शर्मीला है, और यही वजह है कि इस लेजेंड्री बैट्समैन को सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल फीलिंग्स जाहिर करते हुए काफी कम बार देखा गया है। लेकिन जितनी सचिन अपने सभी सोशल प्लेटफॉर्म से दूरी बना कर रखते हैं, उतना ही उनकी ब्यूटीफुल बेटी सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) अपनी लाइफ से जुड़ा हर एक स्पेशल मोमेंट पब्लिकली शेयर करने में यकीन रखती हैं।

इसी कड़ी में 10 नवंबर को अपनी मां और सचिन की ‘लविंग वाइफ’ अंजलि तेंदुलकर (Anjali Tendulkar) के जन्मदिन पर सारा ने एक खूबसूरत फोटो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की है। इस फोटो में ये दोनों मां-बेटी ब्लैक आउटफिट्स में ट्विनिंग करते हुए नजर आ रही हैं। साथ ही अंजलि और सारा कैमरे को पोज देते हुए भी दिखाई दे रही हैं। इस तस्वीर पर सारा ने लिखा है, “हैप्पी बर्थडे टू माई वर्ल्ड”, और इसके साथ ही उन्होंने ‘आई लव यू’ वाला स्टिकर भी बनाया है। लेकिन इस बीच सबसे ज्यादा जिस चीज ने फैंस का ध्यान खींचा वो था सारा का फेस कट जो अपनी मां से बेहद मेल खा रहा था। इस दौरान सारा पूरी तरह अंजलि की मिनी वर्जन लग रही थीं। (ये भी पढ़ें: करीना ने मनाई मिनी दीवाली, व्हाइट सूट में माथे पर बिंदी लगाए बेबी बंप फ्लॉन्ट करती दिखीं 'बेबो')

सारा की काफी स्ट्रांग हैं अपने पैरेंट्स से बॉन्डिंग

ये बात काफी कम लोग जानते हैं कि सारा तेंदुलकर की अपने पैरेंट्स सचिन और अंजलि से काफी अच्छी बॉन्डिंग है। इसकी एक झलक 15 जुलाई 2020 को क्रिकेटर ने अपनी इंस्टा पोस्ट के जरिए फैंस को दिखाई थी, जिसमें वे मुंबई की बारिश का जमकर मजा लेते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो के कैप्शन में सचिन ने लिखा था, ''मेरी फैवरेट कैमरा वुमन सारा तेंदुलकर ने मुझे जिंदगी के रंग का मजा लेते हुए कैद किया। बारिश मुझे हमेशा बचपन की ओर ले जाती है।''

यहीं नहीं, सारा भी कई बार अपने बचपन की यादें ताजा करते हुए फैमिली के साथ थ्रोबैक तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर चुकी हैं।

सचिन और अंजलि की लव स्टोरी 

अगर आप इस महान बल्लेबाज की लव लाइफ के बारे में सर्च करें, तो पाएंगे कि सचिन और अंजलि का प्यार पहली नजर वाला था। दोनों ने एक-दूसरे को पहली बार मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देखा था और उन्हें प्यार हो गया था। जब दोनों की मुलाकात हुई थी उस समय सचिन साल 1990 में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दौरे से लौट रहे थे, जबकि अंजलि अपनी मां को एयरपोर्ट पर रिसीव करने गई थीं। यहीं पर अंजलि की दोस्त ने सचिन के बारे में उन्हें बताया और अंजलि ने उनका नाम चिल्लाना शुरू कर दिया था। फैंस की भीड़ में सचिन की निगाह अंजलि पर गई और दोनों ने एक-दूसरे को पहली ही नजर में पसंद कर लिया था। (ये भी पढ़ें: विराट कोहली साफ कर रहे थे अपना जूता, पत्नी अनुष्का शर्मा ने शेयर कर दी फोटो)

एयरपोर्ट पर पहली मुलाकात के कुछ दिन बाद ही अंजलि और सचिन एक कॉमन फ्रेंड के घर पर मिले और यहीं से उनके रिश्ते ने आकार लेना शुरू कर दिया था। करीब 5 साल की डेटिंग के बाद, ये एडोरेबल कपल 24 मई 1995 को शादी के बंधन में बंध गया था। इसके बाद 12 अक्टूबर 1997 को सचिन और अंजलि के घर नन्ही सी परी ने जन्म लिया था, जिसका नाम उन्होंने ‘सारा’ रखा था। वही, 24 सितंबर, 1999 को उनके बेटे 'अर्जुन' का जन्म हुआ था।

हालांकि, सचिन अपनी मन की भावनाओं को ज्यादा व्यक्त नहीं करते हैं, लेकिन साल 2013 में वानखेड़े स्टेडियम में दी गई फेयरवेल स्पीच में उन्होंने अपनी लविंग वाइफ अंजलि को बेस्ट लाइफ पार्टनर बताया था। सचिन ने कहा था, ‘मैं अंजलि को एक डॉक्टर के रूप में जानता था, उनके सामने एक वंडरफुल करियर था। जब हमने परिवार बढ़ाने का फैसला किया तो अंजलि ने कहा था कि आप क्रिकेट को जारी रखिए और मैं फैमिली की जिम्मेदारी ले लूंगी। उनके बिना, मुझे नहीं लगता कि मैं कभी क्रिकेट को बिना किसी स्ट्रेस और टेंशन के खेल पाता। मेरी सभी फ्रस्ट्रेशन और बेकार बातों को सहने के लिए शुक्रिया। आप मेरे जीवन की सबसे अच्छी साझेदार हैं।” (ये भी पढ़ें: हिमांश कोहली का नेहा कक्कड़ से माफ़ी मांगने वाला फेक वीडियो वायरल, भड़के एक्टर ने उठाया ये कदम)

फिलहाल, सचिन क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद ज्यादा से ज्यादा टाइम अपनी फैमिली के साथ बिताते नजर आते हैं। तो आपको सारा का अपनी मां के लिए ये प्यारा सा बर्थडे पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.