क्या सतीश कौशिक नीना गुप्ता की प्रेग्नेंसी के दौरान करने वाले थे एक्ट्रेस से शादी? जानें सच्चाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता की सतीश कौशिक से शादी के बारे में एक खबर सोशल मीडिया पर चक्कर लगा रही है। आइए जानते हैं इसकी सच्चाई।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

क्या सतीश कौशिक नीना गुप्ता की प्रेग्नेंसी के दौरान करने वाले थे एक्ट्रेस से शादी? जानें सच्चाई

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) की ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में एक्ट्रेस की लाइफ के बारे में अनसुने खुलासे हैं, जिनका भारतीय सिनेमा के कुछ बड़े कलाकारों से ख़ास कनेक्शन है। नीना की लाइफ के बारे में लेटेस्ट खुलासा, जो इंटरनेट पर चक्कर लगा रहा है वो ये है कि, सतीश कौशिक ने नीना से उनसे शादी करने का प्रस्ताव रखा था। यह खुलासा इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

 Neena Gupta

पहले ये जान लीजिए कि, नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ काफी उतार-चढ़ावों और ट्विस्ट व टर्न से भरी हुई है। जहां उनकी लव लाइफ इमोशंस के किसी रोलर कोस्टर राइड से कम नहीं थी, वहीं उनका शादी करने का फैसला भी उस जमाने की सोच का नहीं था। ये ऑटोबायोग्राफी एक बार फिर सबको याद दिलाती है कि नीना उस हर एक महिला के लिए इंस्पिरेशन हैं, जो एक उदारवादी दिमाग से जन्मी है।

(ये भी पढ़ें: दिशा परमार ने वीडियो शेयर कर कहा- 'मैं आलसी नहीं हूं', तो राहुल वैद्य ने किया मजेदार कमेंट)

neena gupta and masaba gupta

नीना गुप्ता की ऑटोबायोग्राफी पर ‘फिल्म कंपैनियन’ के रिव्यू के मुताबिक, ये रिपोर्ट किया गया है कि जब नीना अपनी बेटी मसाबा गुप्ता के साथ प्रेग्नेंट थीं, तो एक्टर सतीश कौशिक उनके पास शादी का प्रपोजल लेकर आये थे। रिव्यू के मुताबिक, सतीश ने नीना से कहा था कि, अगर उनके बच्चे का स्किन कलर डार्क होगा, तो वो नीना से पक्का शादी करेंगे। सतीश ने कहा था, “परेशान मत हो, अगर बच्चा डार्क स्किन कलर के साथ पैदा हुआ, तो आप बस ये कह सकती हैं कि ये मेरा है और हम लोग शादी कर लेंगे। किसी को शक भी नहीं होगा।”

neena gupta and satish kaushik

जिनको नहीं पता वो जान लें कि 80 के दशक में नीना गुप्ता वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से मुंबई में मिली थीं। कुछ मुलाकातों के बाद, दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। नीना और विवियन एक-दूसरे के प्यार में पागल थे। उस दौरान उनका रिलेशनशिप चर्चा का विषय बना हुआ था और सभी हेडलाइन्स में लीड पर था। हालांकि, नीना इस बात से अनजान थीं कि, विवियन पहले से ही शादीशुदा थे। इसके बाद जब उन्हें पता चला कि वो प्रेग्नेंट हैं और विवियन से शादी मुमकिन नहीं है, तो इसके बाद एक्ट्रेस ने बोल्ड कदम उठाते हुए और अपनी फैमिली की विशेज के खिलाफ अपने बच्चे को जन्म दिया था। हालांकि, आगे चलकर मसाबा का जन्म हुआ, लेकिन नीना और सतीश कौशिक की शादी किसी कारणवश नहीं हुई। 

(ये भी पढ़ें: प्रकाश राज से सयाजी शिंदे तक, जानें साउथ के इन 7 मशहूर खलनायकों की खूबसूरत पत्नियों के बारे में)

neena gupta and vivian richards

आइकॉनिक एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने अपनी बेटी की परवरिश बतौर सिंगल मदर की थी और अपनी लिटिल प्रिंसेस का नाम मसाबा गुप्ता रखा था। इस हिम्मतवाले कदम की काफी लोगों ने देश में सराहना की थी। इसके बाद साल 2008 में नीना ने एक दिल्ली के रहने वाले चार्टेड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी कर ली थी। दोनों ने एक साथ अपनी खूबसूरत मैरिड लाइफ की शुरुआत की थी और आज के दिन भी इनका रिश्ता काफी मजबूत है।  

neena gupta and satish kaushik

फिलहाल, नीना गुप्ता आज अपनी लाइफ में काफी खुश हैं। तो आपको एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ के बारे में जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बतायें, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-  Neena Gupta)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.