सतीश शाह की लव स्टोरीः एक्टर के प्रपोजल को वाइफ़ मधु ने कर दिया था रिजेक्ट, फिर ऐसे बनी थी बात

एक्टर सतीश शाह अपनी वाइफ के साथ समय बिताने के लिए शो तक छोड़ देते हैं, लेकिन एक समय उनकी वाइफ ने उनका प्रपोजल दो बार ठुकरा दिया था। तो आइए आपको इस कपल की रोचक लव स्टोरी के बारे में बताएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

सतीश शाह की लव स्टोरीः एक्टर के प्रपोजल को वाइफ़ मधु ने कर दिया था रिजेक्ट, फिर ऐसे बनी थी बात

टीवी ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग से लोगों को गुदगुदाने वाले एक्टर सतीश शाह (Satish Shah) रियल लाइफ में भी वैसे ही हैं। बेहद मस्त और जिंदादिल सतीश को अपनी जिंदगी में वह सब कुछ मिला जो वो चाहते थे। बात उनके करियर की हो या उनके लाइफ पार्टनर की, सब कुछ उन्हें उनकी पसंद का ही मिला है। बस अंतर इतना है कि अपनी लाइफ पार्टनर को पाने के लिए उन्हें थोड़ा ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी थी। सतीश शाह की लव लाइफ बहुत ही रोचक रही है, तो चलिए आपको आज उनकी लव स्टोरी के बारे में हम बताएं।

कॉमेडी फिल्म से किया था डेब्यू

सतीश शाह ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू कॉमेडी फिल्म ‘जाने भी दो यारों’ से किया था। इस फिल्म में उन्होंने एक लाश की भूमिका निभाई थी, लेकिन इस लाश के किरदार में उन्होंने ऐसी जान डाली थी कि लोगों को उनकी एक्टिंग खूब पसंद आई थी। इसके बाद कई टीवी सीरियल और फिल्मों से सतीश को ऑफर आने लगे। सतीश ने अपनी एक्टिंग की बदौलत ही बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हालांकि, सतीश शाह को कभी भी लीड रोल नहीं मिला। उन्होंने बतौर साइड ऐक्टर के रूप में ही काम किया और ज्यादातर वे कॉमेडियन के रूप में फेमस हुए। सतीश शाह ने पिता,भाई और दोस्त की भूमिकाएं ज्यादा की हैं। (इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार किड्स के अनोखे नाम, जिनके अर्थ जान आप हो जाएंगे हैरान)

प्रैंक करने के लिए बनाया था गैंग

सतीश एक अच्छे स्टूडेंट होने के साथ ही एक अच्छे प्रैंक एक्टर भी हैं। उन्होंने अपना एक ‘प्रैंक गैंग’ भी बनाया था। कई बार वे इस प्रैंक के चक्कर में फंसते भी थे, लेकिन अपने इस हुनर को उन्होंने कभी नहीं छोड़ा। सतीश स्पोर्टस मैन होने के साथ ही पढ़ाई में भी बहुत अच्छे थे। ‘जेवियर कॉलेज’ में पढ़ाई के दौरान ही उन्हें एक्टिंग का चस्का लग गया और उन्होंने खूब मेहनत कर ‘एफटीआईआई’ में प्रवेश ले लिया। कुछ समय के लिए थिएटर ग्रुप भी ज्वाइन किया था, और इसके बाद उन्हें कई डेली सोप में काम करने का मौका मिल गया। डेली सोप में काम करते हुए ही उन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला था।

Satish Shah And Madhu Shah Love Story

ऐसे मिले थे मधु से पहली बार

सतीश पहली बार ‘सिप्टा फिल्म फेस्टिवल’ के दौरान मधु से मिले थे। खास बात ये थे कि पहली बार देखते ही वे मधु पर ऐसे फिदा हुए कि उसी दिन उन्हें प्रपोज भी कर दिया था। मधु को अचानक इस तरह का प्रपोजल समझ ही नहीं आया और उन्होंने इंकार कर दिया। सतीश का दिल टूट गया, लेकिन उन्होंने उसी समय तय कर लिया था कि वह शादी तो मधु से ही करेंगे। शायद किस्मत भी यही चाहती थी और उनकी एक फिल्म की शूटिंग उस कॉलेज में होनी तय हुई, जहां मधु पढ़ती थीं। फिल्म 'साथ निभाना साथिया' की शूटिंग के लिए ‘एसएनडीटी कॉलेज’ को चुना गया था और मधु भी वहां मौजूद थीं। फिर क्या था सतीश के लिए ये मौका किसी उपहार से कम नहीं था। सतीश ने फिर से अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन दूसरी बार भी मधु ने उनका ये प्रपोजल रिजेक्ट कर दिया। सतीश ने फिर भी हार नहीं मानी और मौका निकाल कर जब मधु को तीसरी बार प्रपोज किया तो, मधु को भी लगा कि बंदा सीरियस है। तब मधु ने सतीश से कहा कि वह प्रपोजल तभी स्वीकार करेंगी, जब उनकी फैमिली इसकी अनुमति देगी। (इसे भी पढ़े: कभी एक्ट्रेस रेखा के मोटे होने पर लोग उड़ाते थे मजाक, फिर ऐसे हुआ जबरदस्त ब्यूटी ट्रांसफॉर्मेशन)

फैमिली ने भी पहले कर दिया था मना

मधु की ओर से हरी झंडी मिलते ही सतीश, मधु की फैमिली मिलने पहुंच गए। सतीश ने जब मधु का हाथ उनसे मांगा तो उनकी फैमेली पहले इसके लिए राजी नहीं हुए, क्योंकि उस समय टेलीविजन या एक्टिंग में करियर बनाना बहुत अच्छा नहीं माना जाता था। लेकिन सतीश ने हार नहीं मानी और मधु के पैरेंटस को किसी तरह से राजी कर ही लिया। फिर क्या था, मधु भी शादी के लिए राजी हो गईं और एक महीने के भीतर दोनों ने सगाई कर ली। सगाई के आठ महीने बाद 1972 में कपल शादी के बंधन में बंध गया।

सतीश के प्रैंक ग्रुप को मधु ने भी कर लिया ज्वाइन

सतीश अपनी वाइफ मधु के साथ भी प्रैंक करते रहते थे। सतीश ने अपने बचपन के स्वभाव को बनाए रखा था। मधु को शुरू में तो ये बहुत अजीब लगता था, लेकिन सतीश के साथ रहते-रहते वह भी उनके रंग में रंगने लगी थीं। सतीश के दोस्त अमरीश मेहता भी इस गैंग का हिस्सा थे। तीनों मिलकर बाद में प्रैंक करने लगे। कई बार ट्रैफिक सिगनल पर भी तीनों प्रैंक करने लगते थे। यह सब उनकी लाइफ का एक हिस्सा बन गया था। मौज-मस्ती में कपल ने अपनी लाइफ को खूब एंजॉय किया। 

Satish Shah And Madhu Shah Love Story

मधु को मानते हैं सतीश अपना लकी चार्म

सतीश शाह मधु को अपना लकी चार्म मानते हैं। उनका कहना है कि, उनके जीवन में मधु के आने से पहले कुछ भी नहीं था। मधु से शादी होते ही उनके जीवन में खुशियां, पैसा और सुकून सब आ गया। सतीश ने एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, “मधु बेहद समझदार हैं और एकदम मेरे टाइप की हैं। जैसा मुझे लाइफ पार्टनर चाहिए था वैसा ही मुझे मिला है। मधु बहुत ही धैर्य के साथ कोई निर्णय लेती हैं। वे घर और बाहर सब कुछ मैनेज करना जानती हैं। मुझे खुद पर गर्व होता कि मैंने पहली ही नजर में एक सही पार्टनर को चुना था।”

Satish Shah And Madhu Shah Love Story

वाइफ के साथ समय गुजारने के लिए कई सीरियल ठुकरा दिए

सतीश शाह को अपनी वाइफ मधु के साथ वक्त गुजारना इतना पसंद है कि उन्होंने कई डेली सोप और सीरियल को सिर्फ इसलिए ठुकरा दिया था, क्योंकि शूट के लिए उन्हें पूरा दिन शूटिंग पर बिताना पड़ता था। वे ऐसे शूट को बिलकुल पसंद नहीं करते, जहां उन्हें पूरा दिन या रात का समय शूटिंग में बिताना पड़े। टीवी शो 'साराभाई बनाम साराभाई' सीरियल के बाद उन्होंने केवल इसी कारण कोई दूसरा कमिर्शियल सीरियल ज्वाइन नहीं किया। वह हर समय अपनी पत्नी से दूर रहने के लिए तैयार नहीं थे। (इसे भी पढ़ें: अर्चना पूरन सिंह की लव लाइफ: मर्दों से नफरत करने वाली एक्ट्रेस ऐसे हुई पति परमीत की दीवानी)

सतीश शाह और उनकी वाइफ मधु शाह की शादी को 48 साल हो चुके हैं, लेकिन इस कपल का रिश्ते दिनों दिन और मजबूत ही हुआ है। ये कपल एक-दूसरे के साथ दोस्ती का रिश्ता रखता है और यही कारण है कि इनके बीच आज भी एक-दूसरे के लिए चार्म कायम है। ये दोनों वास्तव में एक-दूसरे के लिए बने हैं। तो आपको इनकी लव स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.