शाहरुख-गौरी की ये तस्वीरें आपने नहीं देखी होंगी कभी, कपल की लव स्टोरी भी है शानदार

सुपरस्टार शाहरुख खान के दिलों की रानी गौरी खान हैं। तो यहां हम आपको दिखाने जा रहे हैं शाहरुख-गौरी की कुछ ऐसे ही प्यार भरी तस्वीरें, जो आपने शायद ही पहले कभी देखी होंगी।

img

By Deepali Srivastava Last Updated:

शाहरुख-गौरी की ये तस्वीरें आपने नहीं देखी होंगी कभी, कपल की लव स्टोरी भी है शानदार

दिल्ली से एक लड़का सपनों के शहर मुंबई में अपने कुछ सपनों को लेकर आता है और उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत करता है। एक दिन वो लड़का किंग बन जाता है। ऐसी कई सपनों से भरी कहानियां हमने किताबों में पढ़ी या सुनी होंगी लेकिन बॉलीवुड के ‘किंग खान’ शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने इस कहानी को असल में जिया है। फिल्मों की दुनिया में अपने हर किरदार से शाहरुख ने लोगों को कुछ न कुछ सिखाया ही है। 'राज' बनकर उन्होंने सिखाया कि जिसे आप प्यार करते हैं, उसे जाने न दो। तो वहीं ‘राहुल’ बनकर सिखाया कि कही न कहीं कोई न कोई हमारे लिए जरूर होगा। एक्टर ने ‘वीर’ बनकर सिखाया कि प्यार की कोई सीमाएं नहीं होतीं। ऐसे ही न जाने कितने किरदार हैं, जो शाहरुख ने निभाये हैं। इसलिए लोग उन्हें सिनेमा जगत का किंग खान कहते हैं, लेकिन किंग खान शाहरुख के दिलों की रानी सिर्फ उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) हैं।

शाहरुख ने अपने किरदारों के जरिए जितना प्यार करना सिखाया है, उससे कई गुना ज्यादा प्यारभरा रिश्ता उनकी और उनकी पत्नी गौरी खान का है। कपल को अक्सर साथ में स्पॉट किया जाता है और दोनों अपने फैंस को जबरदस्त रिलेशनशिप गोल्स देते हैं। तो यहां हम आपको दिखाने जा रहे हैं, शाहरुख-गौरी की कुछ ऐसे ही प्यार भरी तस्वीरें जो आपने शायद ही पहले कभी देखी होंगी।

गौरी और शाहरुख को ये बात अच्छे से पता है कि दोनों की पसंद और नापसंद क्या है। ऐसे में दोनों के बीच कभी कोई गलतफ़हमी पैदा नहीं होती। जितनी जबदरस्त कपल की केमिस्ट्री है, उतनी ही शानदार दोनों की लव स्टोरी भी है। हम आपको कपल की खूबसूरत तस्वीरें दिखाएं, उससे पहले बता दें कि इन दोनों की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। शहरुख ने गौरी को अलग अंदाज में प्रपोज़ तो किया ही था, साथ ही उन्होंने गौरी से एक बार नहीं बल्कि तीन बार शादी की थी। गौरी खान मशहूर इंटीरियर डिजाइनर हैं, जो कई सेलेब्स के घर को खूबसूरत तरीके से डिजाइन कर चुकी हैं। कपल के तीन क्यूट बच्चे हैं। जिसमें उनके दो बेटे आर्यन और अबराम हैं और एक बेटी सुहाना है। (ये भी पढ़ें: सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा कर रहे हैं अपने बच्चों को याद, शेयर की आहिल व आयत की क्यूट फोटो)

शाहरुख खान फिल्मों की दुनिया में रोमांस किंग के नाम से भी जाने जाते हैं, लेकिन इसके साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ में भी प्यार बेशुमार है। गौरी-शाहरुख की बॉन्डिंग काफी अच्छी है। इस बात का अंदाजा आप किंग खान की खास लव स्टोरी से भी लगा सकते हैं।

भाई बनकर शाहरुख ने गौरी को किया था प्रपोज

शाहरुख-गौरी की पहली मुलाकात साल 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी। तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे। उस पार्टी में उन्होंने गौरी को देखा और वो उन्हें पसंद आ गई थीं। उन्होंने नोटिस किया कि गौरी किसी और लड़के के साथ डांस कर रही हैं। उस समय गौरी डांस करने में शर्मा रही थीं। शाहरुख ने हिम्मत जुटाई और गौरी को डांस के लिए पूछा, लेकिन गौरी ने कुछ खास इंट्रेस्ट नहीं दिखाया और कहा कि वो अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं। ये बात सुनकर शाहरुख के सभी सपने पल भर में चूर हो गए। असल में सच ये था कि गौरी का कोई बॉयफ्रेंड था ही नहीं, वो अपने भाई के साथ थीं, इसलिए उन्होंने झूठ बोल दिया था। जब शाहरुख को ये बात पता चली तो उन्होंने गौरी से जाकर कहा, ‘मुझे भी अपना भाई समझो’। शाहरुख की ये बात गौरी को काफी पसंद आ गई और फिर दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई। (इसे भी पढ़ें: सबा अली खान ने शेयर की भांजी इनाया नौमी खेमू की क्यूट फोटो, लिखा ‘मेरी तरह हैं आर्टिस्ट’)

तीन बार की थी शाहरुख-गौरी ने शादी

आमतौर पर एक इंसान तीन बार अलग-अलग व्यक्तियों से शादी करता है, लेकिन शाहरुख खान ने अपनी पत्नी गौरी से ही तीन बार शादी की थी। इसकी मुख्य वजह ये थी कि वो मुस्लिम परिवार से थे, तो वहीं गौरी एक हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं। गौरी के परिवार वाले इस शादी के सख्त खिलाफ थे। उन दिनों शाहरुख भी फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। लेकिन शाहरुख-गौरी हार नहीं मानना चाहते थे, कपल ने 26 अगस्त 1991 को कोर्ट मैरिज कर ली थी। (ये भी पढ़ें: शेर के बच्चे को दूध पिलाती दिखीं साक्षी धोनी, बेटी जीवा भी जू में मस्ती करती आईं नजर)

कोर्ट मैरिज करने के बाद शाहरुख और गौरी का निकाह भी हुआ था। इस दौरान गौरी का नाम आयशा रखा गया। निकाह करने के बाद दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी रचाई थी। इस तरह से दोनों ने तीन शादियां कीं। शादी के 27 साल गुजर जाने के बाद भी दोनों के बीच प्यार बरकरार है। फैंस आज भी प्यार के मामले में इस जोड़ी की मिसाल पेश करते हैं। ऐसा होना लाजमी है क्योंकि जब शाहरुख कुछ नहीं थे, तब से गौरी उनके साथ हैं। इसलिए अब शाहरुख के पास दुनिया की तमाम सुविधाएं हो गई हैं, तो वो भी अपनी पत्नी का खास ख्याल रखते हैं। यहां देखिये कपल की खास तस्वीरें...

शाहरुख-गौरी के बीच की केमिस्ट्री काफी शानदार है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि एक बार गौरी के इंटीरियर डिजाइनिंग को लेकर एक बिज़नेस इवेंट था, जिसमें कुछ खास मेहमानों को आना था। ऐसे में शाहरुख भी इस इवेंट में बिना गौरी को बताए उन्हें सरप्राइज देने पहुंच गए। अचानक अपने पति को देखकर गौरी काफी खुश हो गई थीं।

फिलहाल, फैंस के बीच आज भी शाहरुख और गौरी की जोड़ी हिट है। तो आपको शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.