हेमा मालिनी की वजह से शाहरुख खान-गौरी की सुहागरात हो गई थी 'बर्बाद', जानें पूरी कहानी

आज इस स्टोरी में हम आपको बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान और उनकी वाइफ गौरी खान की सुहागरात के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक्ट्रेस हेमा मालिनी की वजह से बर्बाद हो गई थी।

img

By Kavita Gosainwal Last Updated:

हेमा मालिनी की वजह से शाहरुख खान-गौरी की सुहागरात हो गई थी 'बर्बाद', जानें पूरी कहानी

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी लविंग वाइफ गौरी खान (Gauri Khan) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। सालों से शाहरुख खान और गौरी अपनी जबरदस्त लव स्टोरी और क्यूट केमिस्ट्री के जरिए लाखों-करोड़ों कपल्स को इंस्पायर करते हुए नजर आ रहे हैं। ये बात हर कोई जानता है कि, जिस तरह शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया में अपने पैर जमाने के लिए काफी मशक्कत की थी, उसी तरह अभिनेता ने गौरी खान को अपना लाइफ पार्टनर बनाने के लिए भी काफी ज्यादा पापड़ बेले थे और इसी वजह से इस कपल की लव स्टोरी से जुड़े किस्सों को पढ़ना फैंस काफी पसंद करते हैं।

shahrukh khan

लेकिन क्या आप जानते हैं कि, शाहरुख खान ने गौरी खान से शादी तो कर ली थी, लेकिन कपल की सुहागरात वाली रात को एक ऐसी घटना घटी थी, जिसकी वजह से शाहरुख और गौरी की फर्स्ट नाइट बर्बाद हो गई थी और ये सब कुछ एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Heema Malini) की वजह से हुआ था। तो आइए आज इस स्टोरी में हम आपको स्टार कपल की लव स्टोरी से जुड़ा ये सुहागरात वाला किस्सा बताते हैं, जिसे याद करके आज भी शाहरुख खान और गौरी जरूर मुस्कुराते होंगे।

(ये भी पढ़ें: सुहाना खान-अनन्या पांडे के बचपन की फोटो आई सामने, टूटे दातों में दिखीं शाहरुख खान की लाडली)

king khan

शाहरुख खान और गौरी की लव स्टोरी दिल्ली में साल 1988 में शुरू हुई थी। इसी शहर में दोनों पहली बार एक पार्टी में मिले थे, यहीं पर दोनों की दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे शाहरुख और गौरी एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। अलग-अलग धर्म होने की वजह से कपल को अपनी शादी में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। लेकिन, सभी मुश्किलों को पार करते हुए दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी रचाई थी। जब शाहरुख खान ने गौरी से शादी की थी, तब एक्टर ने अपना करियर शुरू ही किया था और वह फिल्म ‘दिल आशना है’ की शूटिंग कर रहे थे, जिसकी डायरेक्टर हेमा मालिनी थीं। इस फिल्म के जरिए हेमा ने डायरेक्शन के क्षेत्र में कदम रखा था, तो वहीं शाहरुख खान के लिए भी ये फिल्म बहुत जरूरी थी।

(ये भी पढ़ें: रेखा की लव लाइफ: इन 7 एक्टर्स के साथ जुड़ा था एक्ट्रेस का नाम, 15 साल की उम्र में हुई थी जबरदस्ती)

hema malini

शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी के साथ शादी के तुरंत बाद ही मुंबई लौट आए थे। उन दिनों वह मुंबई में अपने दोस्तों के साथ एक रूम में रहते थे, जहां पर अभिनेता अपनी पत्नी को नहीं रखना चाहते थे। इस दौरान शाहरुख और गौरी की मदद अजीज मिर्जा ने की थी, जो एक्टर के बहुत अच्छे दोस्त थे। उन्होंने दोनों के लिए एक होटल में रूम बुक करवाया था, जहां शाहरुख और गौरी को रहना था। कहा जाता है कि, शाहरुख खान ने होटल में पहुंचकर सबसे पहले हेमा मालिनी को फोन किया था, ताकि वह अपने आने की जानकारी उन्हें दे सकें। लेकिन शाहरुख ने जैसे ही हेमा को अपने आने की जानकारी दी, तो एक्ट्रेस ने किंग खान को शूटिंग के लिए सेट पर बुला लिया और वह शाहरुख खान से मिलना भी चाहती थीं।

(ये भी पढ़ें: जब वाइफ अनुष्का शर्मा के लिए विराट कोहली ने गाया था गाना, पति का प्यार देख भावुक हो गई थीं एक्ट्रेस)

shahrukh and gauri wedding

हेमा मालिनी के फोन पर शाहरुख भी बिना कुछ सोचे तैयार हो गए और अपनी नई नवेली दुल्हन गौरी को साथ लेकर फिल्म के सेट पर पहुंच गए। लेकिन उस दौरान हेमा मालिनी सेट पर मौजूद नहीं थीं और शाहरुख और गौरी को हेमा मालिनी की तरफ से मैसेज दिया गया कि, वह जल्द ही सेट पर पहुंच जाएंगी। इस दौरान रात के 11 बज रहे थे और शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी को मेकअप रूम में बैठाकर खुद शूटिंग में बिजी हो गए थे। शाहरुख की शूटिंग रात 2 बजे तक चली थी और जब अभिनेता अपना काम पूरा करके मेकअप रूम में पहुंचे, तो वहां पर गौरी खान अपने हसबैंड का इंतजार करते-करते एक लोहे की कुर्सी पर सो गई थीं। इस दौरान गौरी ने साड़ी, भारी ज्वेलरी और चूड़ा पहना हुआ था, जिस वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही थी। इतना ही नहीं, मेकअप रूम में काफी सारे मच्छर थे, जो गौरी को काट रहे थे। शाहरुख अपनी लविंग वाइफ गौरी का ये हाल देखकर काफी उदास हो गए थे और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े थे।

Shahrukh Khan

उस दिन को याद करते हुए शाहरुख खान ने कहा था, 'मुझे उस दिन मेरे फैसले पर रोना आया था। ये गौरी और मेरे लिए अपमान का दिन था। वो गौरी की सुहागरात थी, जो एक घटिया से मच्छर भरे कमरे में किसी का इंतजार करते हुए कटी थी। लौटकर मैंने गौरी को उठाया, और मैंने उनसे कुछ नहीं कहा था। उन्होंने भी मुझसे कुछ नहीं पूछा। इसके बाद हम चुपचाप टैक्सी में बैठे और होटल वापस आ गए थे। हां, मैं ये जरूर कह सकता हूं कि उस रात ने भी मेरी जिंदगी में एक बड़ी भूमिका निभाई है।'

gauri khan

शाहरुख खान अपनी लविंग वाइफ गौरी खान के लिए अपना प्यार जाहिर करना कभी नहीं भूलते हैं। वह हर मौके पर अपनी वाइफ को स्पेशल फील करवाते रहते हैं। एक अवॉर्ड शो में ‘उरी’ अभिनेता विक्की कौशल के सामने भी शाहरुख ने अपनी पत्नी के लिए अपना प्यार जाहिर किया था। हुआ यूं था कि, विक्की कौशल एक अवॉर्ड शो को होस्ट कर रहे थे। उस दौरान एक्टर ने शाहरुख खान को उनकी एक पुरानी तस्वीर दिखाई थी, जिसमें वह गौरी के साथ रोमांटिक पोज दे रहे थे। विक्की ने शाहरुख से उस तस्वीर के बारे में पूछा था, जिसका जवाब देते हुए अभिनेता ने कहा था कि, ‘ये मेरी सबसे फेवरेट तस्वीर है। जब मेरी शादी हुई थी, तब मैं गरीब था, लेकिन गौरी संपन्न फैमिली से थी। आमतौर पर शादी से पहले हर लड़का अपनी पार्टनर को हनीमून पर ले जाने का वादा करता है और मैंने भी ऐसा ही किया था।’

shahrukh khan photo

इसके आगे शाहरुख खान ने बताया था कि, ‘मैंने गौरी को कहा था कि हमारी शादी के बाद, मैं तुम्हें पेरिस लेकर जाऊंगा। लेकिन ये मेरा झूठ था, क्योंकि न तो मेरे पास पैसे थे और न ही टिकट। लेकिन मैंने गौरी को मना लिया था। उस दौरान मैं फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमेन’ की शूटिंग कर रहा था, तो मैंने सोचा गौरी ने पेरिस तो देखा नहीं होगा। इसलिए मैं उन्हें पेरिस की जगह दार्जिलिंग ले गया था और ये फोटो वहीं की है।’

gauri and shahrukh

फिलहाल, आज के समय में शाहरुख खान अपनी लविंग वाइफ गौरी खान और तीनों बच्चे आर्यन, सुहाना और अबराम खान के साथ अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। तो आपको शाहरुख खान और गौरी की लव स्टोरी का ये किस्सा कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: शाहरुख, गौरी)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.