शाहरुख खान की तरह बेहद खास है उनका बंगला मन्नत, इन अनदेखी तस्वीरों में नजर आएगी उसकी शानदार झलक

एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) अपनी सिर्फ जबरदस्त एक्टिंग की वजह से ही नहीं अपने बंगले मन्नत (Mannat) की वजह से भी चर्चा में बने रहते हैं। आप भी देखिए गौरी खान और उनके बंगले की ये अनदेखी शानदार तस्वीरें।

img

By Deepakshi Sharma Last Updated:

शाहरुख खान की तरह बेहद खास है उनका बंगला मन्नत, इन अनदेखी तस्वीरों में नजर आएगी उसकी शानदार झलक

एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) बॉलीवुड के सबसे हैंडसम और रोमांटिक हीरो में से एक हैं। जिन्होंने एक सीरियल के जरिए अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत करके आज खुद को बॉलीवुड का बादशाह बनाया है। शाहरुख खान को बादशाह सिर्फ उनकी फिल्मों की वजह से ही नहीं बल्कि उनके रहन-सहन की वजह से भी कहा जाता है। यदि उनके बंगले मन्नत की बात करें तो वो किसी महल से कम थोड़ी है। वैसै शाहरुख खान के फैंस हमेशा ये जानने की इच्छा रखते होंगे कि आखिर उनका बंगला मन्नत (Mannat) अंदर से दिखाता कैसे है? तो चलिए आपकी ये इच्छा हम पूरी कर देते हैं। हम आपको दिखाएंगे शाहरुख खान के बंगले मन्नत की कुछ शानदार तस्वीरें और बताएंगे उसकी कुछ खासियत।

किसी भी इंसान के लिए उसके घर की अहमियत क्या होती है ये बात कोई शाहरुख खान से सीखे। शाहरुख ने एक बार अपनी बात में कहा था कि मैंने अपने लाइफ में जो सबसे कठिन काम किया है, वह है इस घर को खरीदना। मैं हमेशा अपने सहकर्मियों से कहता हूं कि चाहे वो मेरा पैसा, मेरी कार मुझे से छीन ले लेकिन मुझसे मेरा घर नहीं छीन सकते हैं। यह घर मेरे परिवार की सुरक्षा के लिए है, यह मेरे बच्चों के लिए है। वैसे मन्नत सिर्फ शाहरुख खान का घर ही नहीं है, बल्कि वो मुंबई आए सभी लोगों के लिए एक टूरिस्ट प्लेस की तरह है, जिसके पास खड़े होकर मन ये सोचकर लोग फोटो क्लिक करवाते हैं कि ये शाहरुख खान का घर है। (ये भी पढ़ें: नंदिनी गुप्ता ने शादी के बाद ऐसे किया पति अनुराग शर्मा को बर्थडे विश, तस्वीरें शेयर कर जताया प्यार)

मन्नत को 1990 के दशक में किसी खुली जगह पर नहीं बनाया गया था, जिसे आज के समय में शाहरुख खान के घर से जाना जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि पहले ये घर शाहरुख खान का नहीं था बल्कि उनके एक पड़ोसी का था। मन्नत पहले गुजराती मूल के एक पारसी व्यक्ति किकु गांधी का हुआ करता था, जिन्हें शाहरुख खान सिर्फ पड़ोसी के रूप में जानते थे। इस बंगले का पहले नाम मन्नत नहीं था बल्कि इसके पहले वाले मालिक किकू गांधी ने इसे 'विला वियना' नाम दिया था।

एक बार शाहरुख को ये पता चला कि किकु गांधी अपनी संपत्ति को लीज पर देने की योजना बना रहे है। इसके बाद शाहरुख खान ने उनसे ये बंगला बेचने की रिक्वेस्ट की। शाहरुख खान ने 2001 में 13.32 करोड़ रुपये में ये घर खरीदा था, जिसकी कीमत आज 350 करोड़ रुपये के बराबर है। पहले शाहरुख खान इस बंगले को जन्नत नाम देना चाहते थे, लेकिन बाद में उन्होंने इसे मन्नत नाम दिया। 

हर एक शादीशुदा महिला की तरह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने भी अपने घर मन्नत को भी सजाया है। आपको बता दें कि गौरी पेशे से एक इंटीरियर डिजाइनर हैं। गौरी खान ने इस घर को 1920 सदी के हिसाब से डिजाइन किया है। इतना ही नहीं शाहरुख खान का ये घर कई बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग के लिए भी काम आ चुका है। बता दें कि सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' का क्लाइमैक्स शूट और डेविड धवन की गोविंदा स्टारर 'शोला और शबनम' की शूटिंग भी हुई थी। (ये भी पढ़ें: करण जौहर के बच्चों की बर्थडे पार्टी में तैमूर अली खान का दिखा अलग अंदाज, फुल मस्ती में बजाया ड्रम)

मन्नत के अंदर कदम रखते ही एक बेहद शानदार ग्रीन लॉन मौजूद है। बंगला 6 मंजिला अपार्टमेंट का है। साथ ही ये 26,000 वर्ग फुट फैला है यानि एक बार में यहां कम से कम 225 लोग रह सकते हैं। मन्नत में दो बड़े लिविंग रुम बने हुए है जोकि एक लिफ्ट के साथ इंटरली से जुड़े हुए हैं। मन्नत का दूसरा विंग वो जगह है जहां से असली जादू शुरू होता है! महल की इमारत का यह हिस्सा उन सभी चीजों से भरा हुआ है जिसके बारे में आप सोचते हैं। यहां पर्सनल स्विमिंग पूल, बॉक्सिंग रिंग, एक टेबल टेनिस एयर, आसानी से बैठकर स्टोरिज सुनने और मीटिंग करने के लिए एक जगह और एक रसोईघर जहां दुनिया के सबसे अच्छे शेफ खाना बनाते मौजूद हैं।

शाहरुख खान के बंगले मन्नत के अंदर एक अलग से जगह है जहां उनके सभी अवॉर्डस रखे जाते हैं। उस जगह को विशेष रूप से फिल्म फैन में दिखाया गया था, जो किंग खान के घर के अंदर शूट होने वाली पहली फिल्म थी। 

जब मन्नत के अंदर सजावट की बात आती है, तो वहां एक कॉफी टेबल है जोकि अपने आप में बेहद खास है। आप विश्वास नहीं करेंगे लेकिन उस कॉफी टेबल को जूते से सजाया गया है!  जी हां, और उन जूतों की जोड़ियां कोई साधारण नहीं है, जाहिर है, यह टॉम डिक्सन के दुर्लभतम जूते के कलेक्शन है, जिनकी गौरी खान बहुत बड़ी फैन हैं। (ये भी पढ़ें: काम्या पंजाबी ने शादी से पहले घर में रखी माता की चौकी, देखिए कैसे हुई प्री- वेडिंग फंक्शन की शुरुआत)

वैसे ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि शाहरुख खान की तरह ही उनका बंगला मन्नत बेहद ही खास और शानदार है। वैसे आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताइए। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरुर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.