बेहद आलीशान और खूबसूरत है शाहरुख खान का दिल्ली वाला घर, यहां देखें अंदर की तस्वीरें

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने अपने दिल्ली स्थित आलीशन घर की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए किसी भाग्यशाली कपल को इस घर का मेहमान बनने के मौके के बारे में बताया है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में...

img

By Prakash Joshi Last Updated:

बेहद आलीशान और खूबसूरत है शाहरुख खान का दिल्ली वाला घर, यहां देखें अंदर की तस्वीरें

बी-टाउन के हिट कपल्स में शुमार बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) की जोड़ी आज भी युवाओं के दिलों पर राज करती है। कपल ने ना सिर्फ मेहनत से अपनी-अपनी इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है, बल्कि काफी शोहरत भी हासिल की है। हाल ही में किंग खान ने अपने दिल्ली वाले घर की कुछ तस्वीरें फैंस के साथ शेयर की हैं, जिन्हें सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

दरअसल, शाहरुख खान ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 18 नवंबर 2020 को अपने दिल्ली वाले घर की कुछ खूबसूरत और दिल जीतने वाली तस्वीरें शेयर कीं, ऐसा करके किंग खान ने अपने फैंस को खुश कर दिया। शेयर की गई तस्वीरों में शाहरुख खान के आलीशान घर के बैठक से लेकर बेडरूम तक और घर की डेकोरेशन से लेकर पेंटिंग वॉल तक को दिखाया गया है। साथ ही तस्वीरों में एसआरके की जीवन संगिनी गौरी खान को भी देखा जा सकता है। (ये भी पढ़ें: 'अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस' पर टीना अंबानी ने शेयर की पति-बेटों की तस्वीरें, पुरुषों को बताया चट्टान)

Gauri Khan

Shah Rukh Khan Delhi house

Shah Rukh Khan Delhi house

Gauri Khan

Shah Rukh Khan Delhi house

इन फोटोज के साथ शाहरुख ने लिखा है, 'दिल्ली में अपने शुरुआती दिनों की यादों के साथ, यह शहर हमारे दिलों में बहुत ही खास जगह रखता है। गौरी खान ने हमारे दिल्ली के घर को फिर से डिज़ाइन किया है और उसे प्यार के क्षणों से भर दिया है, यहां आपके पास हमारे लिए मेहमान बनने का मौका है।'

शाहरुख और गौरी ने 'Airbnb' के साथ अपने दक्षिण दिल्ली स्थित घर के दरवाजे को दो भाग्यशाली फैंस के लिए खोलने के लिए साझेदारी की है। 'Airbnb' ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है कि, 'दो ऐसे लकी लोग होंगे, जिन्हें शाहरुख खान के घर में रहेंगे और मेहमान नवाजी का मौका मिलेगा।' यही नहीं गौरी ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसके कैप्शन में उन्होंने बताया कि किसी भाग्यशाली कपल के लिए वो अपने घर का दरवाजा खोलेंगी। (ये भी पढें: मामी टीना अंबानी ने शेयर की भांजे अर्जुन कोठारी और उनकी पत्नी आनंदिता की शादी की अनदेखी फोटो)

कितनी है कपल की प्रॉपर्टी?

शाहरुख खान मुंबई में स्थित एक 26,328 वर्ग फुट के छह मंजिला घर 'मन्नत' के मालिक हैं, और गौरी खान भी दुबई, संयुक्त अरब अमीरात के पाम जुमेराह में स्थित एक विला की मालकिन हैं। 'इंडिया टुडे' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मन्नत की अनुमानित कीमत जनवरी 2019 के अनुसार लगभग 200 करोड़ है और 'टाइम्स नाउ' की 2018 की रिपोर्ट के अनुसार उनके दुबई विला, जन्नत की कीमत लगभग 24 करोड़ रुपये है। मन्नत और जन्नत के अलावा, शाहरुख लंदन के पार्क लेन में स्थित 172 करोड़ रुपये के घर के मालिक हैं।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

शाहरुख खान लगभग एक दशक से 'TAG Heuer' (एक घड़ी निर्माण कंपनी) के ब्रांड एंबेसडर हैं। शाहरुख को घड़ियों का बेहद शौक है। वह टैग हुवर ग्रैंड कैरेरा कैलिबर 17 आरएस क्रोनोग्राफ वॉच पहनते हैं। भारत में इस घड़ी की कीमत करीब 2.5 लाख रुपए है। शाहरुख के पास हार्ले डेविडसन डायना स्ट्रीट बॉब है- जो कि टियर रग्ड क्रूजर बाइक है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये है। शाहरुख के पास कई वैनिटी वैन हैं, जिनमें से एक सबसे महंगी, 3.8 करोड़ रुपये की है। (ये भी पढ़ें: 'इश्कबाज' फेम नकुल मेहता की पत्नी जानकी ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, पति संग शेयर की प्यारी तस्वीरें)

लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं SRK

शाहरुख खान 4 करोड़ रुपये की कीमत वाली बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार के मालिक हैं, जिसे उन्होंने अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मोडीफाई करवाया है। उनके कार कलेक्शन में ऑडी ए6 है, जिसकी कीमत 56 लाख रुपये है। शाहरुख के पास रोल्स रॉयस 4.1 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ 1.3 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ के 2 करोड़ रुपये और बीएमडब्ल्यू आई 8 के 2.6 करोड़ रुपये की गाडियां हैं। शाहरुख के पास एक स्पोर्ट्स कार, बुगाटी वेरॉन भी है, जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये और मर्सिडीज बेंज S600 गार्ड भी है, जिसकी कीमत 2.8 करोड़ रुपये है। शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग टीम, 'कोलकाता नाइट राइडर्स' के सह-मालिक हैं, इस टीम की कीमत 548 करोड़ रुपये है। अब तक हमने आपको सिर्फ किंग खान के बारे में बताया। अब आइए गौरी खान के बारे में बताते हैं।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी अपने पति से बहुत पीछे नहीं है। गौरी भी बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार की मालिक है जिसकी कीमत 2.25 करोड़ रुपये है। गौरी अपने इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी गौरी खान डिज़ाइन्स के लिए बहुत मेहनत कर रही हैं, जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपये है। गौरी के पास शाहरुख की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट भी है, जिसका सालाना टर्नओवर 500 करोड़ रुपये है। 'टाइम्स नाउ' की साल 2018 की एक रिपोर्ट के अनुसार, 256 करोड़ रुपये की वार्षिक आय के साथ, शाहरुख खान की कुल संपत्ति 5100 करोड़ रुपये है, वहीं उनकी जीवनसाथी गौरी खान की कुल संपत्ति 1600 करोड़ रुपये है।

फिलहाल, ये कपल अपने बच्चों के साथ बेहद खुश है और एक आलीशान जिंदगी जी रहा है। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होता है कि किंग खान के घर मेहमान बनने वाला वो कौन सा खुशनसीब कपल होगा? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Images courtesy: Gauri Khan, SRK
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.