Shah Rukh Khan Gauri Khan Love Story: शाहरुख खान और गौरी खान ने साथ रहने के लिए तीन बार की थी शादी

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है, लेकिन बेहद कम लोगों को इस बारे में जानकारी है कि दोनों ने एक-दूसरे के साथ रहने के लिए तीन बार की थी शादी। यहां जानिए कि आखिर दोनों ने ऐसा क्यों किया?

img

By Manali Rastogi Last Updated:

Shah Rukh Khan Gauri Khan Love Story: शाहरुख खान और गौरी खान ने साथ रहने के लिए तीन बार की थी शादी

बी-टाउन के हिट कपल्स में शुमार बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) आज भी अपने फैंस को जबरदस्त रिलेशनशिप गोल्स देते हैं। ऐसा कोई मौका नहीं होता, जब दोनों को एकसाथ स्पॉट ना किया जाता हो। यही वजह है कि दोनों की शादी के इतने साल गुजर जाने के बाद भी इनके बीच का प्यार आज भी तरोताजा है। दरअसल गौरी और शाहरुख को ये बात अच्छे से पता है कि दोनों की पसंद और नापसंद क्या है। ऐसे में दोनों के बीच में कभी कोई ग़लतफ़हमी पैदा ही नहीं होती। वैसे जितनी जबदरस्त इनकी केमिस्ट्री है, उतनी ही शानदार दोनों की लव स्टोरी भी है। ऐसे में हम आपको शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी के बारे में बताने वाले हैं।

आपको ये बात जानकर हैरानी होने वाली है कि इस जोड़ी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए खूब पापड़ बेलने पड़े थे। दोनों की पहली मुलाकात साल 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे। शाहरुख एक पार्टी में गए थे, जहां उन्होंने नोटिस किया कि गौरी किसी और लड़के के साथ डांस कर रही हैं। तभी गौरी उन्हें पसंद आ गईं। उस समय गौरी डांस करने में शर्मा रही थीं। शाहरुख ने हिम्मत जुटाई और गौरी को डांस के लिए पूछा। लेकिन गौरी ने कुछ खास इंट्रेस्ट नहीं दिखाया और कहा कि वो अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं। (ये भी पढ़ें: सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की लव स्टोरी पूरी तरह से है फिल्मी, जानिए कैसे हुई थी शुरुआत)

जब गौरी ने कहा था- मेरा बॉयफ्रेंड है

shah rukh khan gauri love story

गौरी का इतना कहना था कि शाहरुख के सारे सपने चकनाचूर हो गए। लेकिन असलियत तो ये थी कि गौरी का कोई बॉयफ्रेंड नहीं था। गौरी का भाई उनके साथ था इसलिए उन्होंने झूठ बोला था। ये बात शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी। जब शाहरुख को ये बात पता चली तो उन्होंने गौरी से जाकर कहा, 'मुझे भी अपना भाई समझो।' तभी से ये खूबसूरत रिश्ता शुरू हो गया। गौरी को भी शाहरुख का स्टाइल और उनका कॉन्फिडेंस बहुत अच्छा लगा। शाहरुख गौरी के लिए काफी पजेसिव रहते थे। उन्हें पसंद नहीं था कि गौरी अपने बालों को खुला रखें या अकेले में किसी लड़के से बात करें। ये सब देखकर गौरी को लगने लगा कि उन्हें इस रिलेशन से ब्रेक लेना चाहिए।

shah rukh khan and gauri love story

इसके बाद गौरी बिना शाहरुख को बताए अपने दोस्तों के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करने बाहर चली गईं। तब शाहरुख़ को ये एहसास हुआ कि वो उनके बिना कुछ नहीं हैं। शाहरुख गौरी को कितना पसंद करते हैं, ये बात एक्टर की मां को पता थी। ऐसे में उन्होंने शाहरुख को 10 हजार रुपए दिए और गौरी को ढूंढकर ले आने को कहा। तब शाहरुख अपने कुछ दोस्तों के साथ गौरी को पूरे शहर में ढूंढने के लिए निकल पड़े लेकिन गौरी उन्हें नहीं मिलीं। काफी देर तक ढूंढने के बाद शाहरुख को गौरी एक बीच पर मिलीं। वो दोनों एक-दूसरे की आंखों में खो गए और गले लगकर खूब रोए। तब दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया लेकिन असली ड्रामा तो अब शुरू होना था। (ये भी पढ़ें: Varun Dhawan Natasha Dalal Love Story: बेहद फिल्मी है एक्टर की लव लाइफ, इस तरह किया था प्रपोज)

शाहरुख और गौरी ने रचाई तीन शादियां

srk gauri love story

दरअसल जहां शाहरुख़ खान एक मुस्लिम परिवार से थे तो वहीं गौरी एक हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं। ऐसे में दोनों को शादी करने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े। ऐसा इसलिए क्योंकि गौरी के पैरेंट्स इस शादी के लिए कभी तैयार नहीं थे। इसके अलावा तब शाहरुख उस वक्त फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, लेकिन आखिरकार उनके प्यार की जीत हुई और फिर दोनों ने 26 अगस्त 1991 को कोर्ट मैरिज कर ली। कोर्ट मैरिज करने के बाद शाहरुख और गौरी का निकाह भी हुआ था। इस दौरान गौरी का नाम आयशा रखा गया। निकाह करने के बाद दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों शादी रचाई थी। इस तरह से दोनों ने तीन शादियां कीं।

shah rukh khan and gauri love story

तब से अभी तक दोनों का रिलेशनशिप काफी बेहतर हुआ है। शाहरुख खान आज भी अपनी पत्नी गौरी खान का काफी अच्छे से ख्याल रखते हैं। साथ ही, उनकी खुशी पर भी ध्यान देते हैं। कहते हैं कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं, बस उनका मिलन धरती पर होता है। अगर ये कहावत सच है तो शाहरुख और गौरी इसका बेहतरीन उदाहरण हैं। यही कारण है कि इन्हें बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ियों में से एक माना जाता है। फैंस आज भी इनके प्यार की मिसाल देते हैं। (ये भी पढ़ें: Shakti Kapoor Shivangi Kolhapure Love Story: जब शिवांगी कोल्हापुरे को घर से भगा ले गए थे शक्ति कपूर)

srk gauri love story

ऐसे में ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि फैंस के बीच आज भी शाहरुख और गौरी की जोड़ी हिट है। वैसे आपको शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी कैसी लगती है, हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.