शाहरुख खान को भी नहीं हैं अपने घर 'मन्नत' के इंटीरियर को छेड़ने की अनुमति, एक्टर ने किया खुलासा

24 मई 2022 को अभिनेता शाहरुख खान ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में भाग लिया और साझा किया कि, उनकी पत्नी गौरी खान ने घर के लिए नियम बनाए हैं। आइए आपको इसके बारे बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

शाहरुख खान को भी नहीं हैं अपने घर 'मन्नत' के इंटीरियर को छेड़ने की अनुमति, एक्टर ने किया खुलासा

बॉलीवुड के 'किंग खान' यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान अपने बच्चों सुहाना खान, आर्यन खान और अबराम खान के साथ मुंबई में अपने आलीशान महल 'मन्नत' में रहते हैं। अभिनेता अपने शानदार अभिनय कौशल और साधारण व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं। इन वर्षों में, शाहरुख ने अपने लिए एक नाम कमाया है और अपने परिवार के लिए अपने सपनों का घर खरीदने में कामयाब रहे, वर्तमान समय में जिसकी कीमत 200 करोड़ रुपए है।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

शाहरुख खान का स्टारडम किसी से छिपा नहीं है। 24 मई 2022 को शाहरुख ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में भाग लिया था और उसी की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। अभिनेता को वीडियो में दोनों तरफ अपनी बाहें फैलाते हुए अपने सिग्नेचर रोमांटिक पोज को देते हुए देखा जा सकता है। इस आयोजन के लिए, शाहरुख ने एक सफेद शर्ट के साथ एक काले रंग का टक्सीडो चुना था और काले रंग के धूप के चश्मे के साथ अपने लुक को स्टाइल किया था।

srk

(ये भी पढ़ें- पलक तिवारी फैशन वीक में रैंप वॉक के लिए बुरी तरह हुईं ट्रोल, नेटिजन ने कहा- 'स्कूल की फेयरवेल वॉक')

जो नहीं जानते, उन्हें बता दें कि, शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान एक इंटीरियर डिजाइनर हैं, जिन्होंने कई मशहूर हस्तियों के घरों के इंटीरियर का काम किया है। इस कार्यक्रम में बोलते हुए शाहरुख खान ने साझा किया कि, उनके घर की महिला गौरी ने उन्हें अपने घर में डिजाइन में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं दी है और खुलासा किया कि, उन्हें केवल अपने घर में तकनीकी उपकरणों की देखभाल करने की अनुमति है। उन्होंने कहा कि, "मेरे घर में, घर के लिए जो सामान खरीदा जाता है, वह स्पष्ट रूप से मेरी पत्नी गौरी द्वारा खरीदा जाता है। किसी को भी मन्नत के इंटीरियर में बदलाव करने की इजाजत नहीं है, क्योंकि वह खुद एक अद्भुत डिजाइनर हैं। हालांकि, मुझे कुछ चीजें करने की इजाजत है, क्योंकि मेरे अंदर उन चीजों की समझ है। मैं घर के भीतर टेक्नोलॉजी को सबसे बेहतर ढंग से समझता हूं।"

srk

शाहरुख खान ने अपने बच्चों आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान के कमरों में मौजूद एक सामान्य चीज के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि, उनके घर में उनके तीनों बच्चों के कमरों में एक टीवी सेट सहित लगभग सभी मुख्य क्षेत्रों में एक टीवी है। उन्होंने कहा कि, उनके घर की सुंदरता इतनी अच्छी है कि, वह कहीं भी टीवी लगा सकते हैं और यह अच्छा दिखता है। उन्होंने कहा कि, "मेरे घर में 11-12 टीवी सेट हैं और मेरे प्रत्येक बच्चे के अपने कमरे में टीवी सेट है। साथ ही घर की सुंदरता इतनी अद्भुत है, जब भी मैं टेलीविजन खरीदकर लाता हूं तो, उसे कहीं भी सेट कर देता हूं। इसमें कोई सवाल नहीं करता है और यह सत्य है।"

Shahrukh Khan

(ये भी पढ़ें- यूट्यूबर गौरव तनेजा की बेटी रसभरी ने फैशन वीक में किया डेब्यू, ट्यूल ड्रेस में दिखीं बेहद प्यारी)

कुछ दिन पहले, शाहरुख खान और गौरी खान ने अपने घर की नेमप्लेट बदली थी। नई नेमप्लेट, जिस पर 'मन्नत एंड लैंड्स' लिखा था, को डिजाइनर उस्ताद गौरी खान की देखरेख में डिजाइन किया गया था। 'BollywoodLife.com' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेमप्लेट की कीमत करीब 20-25 लाख आंकी गई थी।

Shah Rukh Khan's home, Mannat

(ये भी पढ़ें- निशा रावल ने बेटे कविश की अकेले परवरिश करने पर की बात, कहा- 'जहरीले माहौल से बेहतर है')

वर्क फ्रंट की बात करें तो, शाहरुख अगली बार फिल्म 'पठान' में दिखाई देंगे। वैसे, ये बात तो साफ है कि, अभिनेता का घर धरती का स्वर्ग है। तो इस बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.