शाहरुख खान और गौरी खान के बाथरूम को संगमरमर से किया गया है डिजाइन, देखें इनसाइड फोटोज

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और उनकी वाइफ गौरी खान के घर मन्नत में बाथरूम बेहद शानदार तरीके से बनाया गया है। आइए देखते हैं इनसाइड फोटोज...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

शाहरुख खान और गौरी खान के बाथरूम को संगमरमर से किया गया है डिजाइन, देखें इनसाइड फोटोज

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने टैलेंट के बल पर बादशाहत का खिताब हासिल किया है। आज उन्हें फिल्म इंडस्ट्री का किंग कहा जाता है। हालांकि, उस उपलब्धि तक पहुंचने और अपनी पहचान बनाने के लिए शाहरुख खान ने कई पापड़ बेले, रात-दिन एक किया। शाहरुख खान अपनी सुपरहिट फिल्मों से लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। उनके फैंस अपने सुपर हीरो से जुड़ी हर चीज के बारे में जानने के लिए बेहद उत्सुक रहते हैं और जब बात उनके घर 'मन्नत' की आती है, तो उसके एक-एक इंटीरियर को देखने के लिए उनके फैंस काफी एक्साइटेड रहते हैं। तो चलिए हम आपको शाहरुख खान के शाही बाथरूम की कुछ झलकियां दिखाते हैं।

पहले ये जान लीजिए कि, शाहरुख खान के इस आलीशान बंगले में जाने के लिए लाखों-करोंड़ो लोग तरसते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि पहले ये घर शाहरुख खान का नहीं था बल्कि उनके एक पड़ोसी का था। मन्नत पहले गुजराती मूल के एक पारसी व्यक्ति किकू गांधी का हुआ करता था, जिन्हें शाहरुख खान सिर्फ पड़ोसी के रूप में जानते थे। इस बंगले का पहले नाम पहले मन्नत नहीं था, बल्कि इसके पहले वाले मालिक किकू गांधी ने इसे 'विला वियना' नाम दिया था। शाहरुख ने जब पहली बार इस घर को देखा था, तभी उन्होंने ठान लिया था कि वह किसी भी कीमत पर ये घर खरीदेंगे। उन्होंने रात-दिन एक करके अपने सपनों के महल ‘मन्नत’ को को साल 2001 में महज 13.5 करोड़ रुपए में खरीदा था, जिसकी वर्तमान कीमत 350 करोड़ रुपए है। (दूसरे बेबी के जन्म के बाद सैफ और करीना ने खरीदी रॉयल कार, कीमत इतनी कि बन जाए आलीशान घर)

शाहरुख खान के मन्नत हाउस को किसी और ने नहीं बल्कि, उनकी वाइफ गौरी खान (Gauri Khan) ने सजाया है। गौरी एक प्रोफेशनल इंटीरियर डिजाइनर हैं। ऐसे में जब अपने घर को सजाने की बात आई, तो वह पीछे कैसे हट सकती हैं। गौरी ने अपने मन्नत को यूनिक स्टाइल में सजाया था। गौरी ने इस घर को 1920 सदी के हिसाब से डिजाइन किया है। शाहरुख का बंगला 6 मंजिला अपार्टमेंट का है, जो 26,000 वर्ग फुट में फैला है। मन्नत में दो बड़े लिविंग रुम बने हुए है। यहां पर्सनल स्विमिंग पूल, बॉक्सिंग रिंग, एक टेबल टेनिस एयर, आसानी से बैठकर स्टोरीज सुनने और मीटिंग करने के लिए एक जगह और एक रसोईघर है, जहां दुनिया के सबसे अच्छे शेफ खाना बनाते हैं।

अब आपको दिखाते हैं, शाहरुख खान और गौरी खान का खूबसूरत बाथरूम, जिसके इंटीरियर में संगमरमर को शामिल किया गया है। उनके बाथरूम के फर्श, मिरर और ग्लास की डिटेलिंग चमकदार काले व सफेद संगमरमर से की गई है। गौरी और शाहरुख के बाथरूम को मॉडर्न तरीके से फर्निश किया गया है, जिसमें एक ग्लास क्यूबिकल से जुड़ा आधुनिक शॉवर है। बाथरूम में जेब्रा प्रिंट की एक स्टाइलिश चेयर है। ये तस्वीर साल 2019 की है, जब गौरी खान ने ‘वोग’ मैगजीन के लिए फोटोशूट कराया था। (ये भी पढ़ें- बेहद आलीशान हैं लारा दत्ता और महेश भूपति के दोनों घर, देखें अंदर की तस्वीरें)

इसके अलावा, मन्नत हाउस में एक ऐसी जगह है, जहां शाहरुख खान की उपलब्धियों को देखा जा सकता है। जी हां, मन्नत में शाहरुख खान के अवॉर्ड्स के लिए एक अलग जगह बनाई गई है। उस जगह को विशेष रूप से फिल्म 'फैन' में दिखाया गया था, जो किंग खान के घर के अंदर शूट होने वाली पहली फिल्म थी।

जब मन्नत के अंदर सजावट की बात आती है, तो वहां एक कॉफी टेबल है जोकि अपने आप में बेहद खास है। आप विश्वास नहीं करेंगे, लेकिन उस कॉफी टेबल को जूते से सजाया गया है। जी हां, और उन जूतों की जोड़ियां कोई साधारण नहीं हैं, जाहिर है, यह टॉम डिक्सन के दुर्लभतम जूते के कलेक्शन हैं, जिनकी गौरी खान बहुत बड़ी फैन हैं।

मुंबई स्थित मन्नत के अलावा शाहरुख खान का दुबई में भी एक आलीशान घर है। उनका यह बंगला दुबई के पाम जुमेरा में स्थित है। इसका नाम जन्नत है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बंगला 14,000 वर्गफीट में फैला हुआ है। इसकी कीमत करीब 18 करोड़ रुपए है। बताया जाता है कि इस बंगले में दो रिमोट कंट्रोल्ड गैरेज, एक इंडिपेंडेंट बीच और प्राइवेट पूल भी मौजूद है। जानकारी के अनुसार, सितंबर 2007 में, भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) से अनुमोदन प्राप्त करने के बाद, इसे औपचारिक रूप से दुबई के प्रापर्टी डीलर नखील द्वारा बॉलीवुड के किंग खान को उपहार में दिया गया था। शाहरुख खान और गौरी खान के विला का इंटर्नल पार्ट बेहद सुरक्षित है। खान विला में छह बेडरूम, दो रिमोट-संचालित गैरेज, शानदार व्यवस्थाएं जैसे एक निजी पूल और गहरे समुद्र में मछली पकड़ने और वॉटर गेमिंग की सुविधा है। जन्नत में दुबई के आकाश का एक दृश्य है, जो हवेली की खासियतों में से एक है। (ये भी पढ़ें- 247 एकड़ में फैला है नताशा पूनावाला का शानदार फार्महाउस, किसी सपने से नहीं है कम, देखें फोटोज)

वैसे, इस बात में कोई दो-राय नहीं है कि शाहरुख खान और उनकी वाइफ गौरी खान ने अपने मन्नत को बहुत प्यार से सजाया है। तो आपको किंग खान और उनकी लविंग वाइफ गौरी का बाथरूम इंटीरियर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- Vogue)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.