शाहरुख खान और गौरी खान की संपत्ति जान हो जाएंगे हैरान, जानें कितनी है इस कपल की नेट वर्थ

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी ​​​​​​​(Gauri Khan) इंडस्ट्री के मोस्ट पावरफुल कपल में से एक माने जाते हैं। यहां हम आपको एक साथ दोनों की नेट वर्थ के बारे में बता रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

शाहरुख खान और गौरी खान की संपत्ति जान हो जाएंगे हैरान, जानें कितनी है इस कपल की नेट वर्थ

एक थिएटर कलाकार के रूप में अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाला वो कलाकर जो लगभग तीन दशकों से इंडस्ट्री पर राज कर रहा है। जिसकी एक झलक पाने को फैंस बेताब रहते हैं। वह 'देवदास' जो आज बॉलीवुड में 'किंग खान' के नाम से जाना जाता है। ऐसा उम्दा अभिनेता जिसने न सिर्फ अपने अभिनय के दम पर लोगों को अपना दीवाना बनाया है, बल्कि उसके लुक के भी लाखों-करोड़ों दीवाने हैं। हम बात कर रहे हैं अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की। शाहरुख खान आज इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में गिने जाते हैं। यही नहीं इनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) भी एक जाना पहचाना नाम हैं। इस कपल के बारे में लोगों को बहुत कुछ पता होगा। लेकिन यहां हम जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसे शायद हर कोई न जानता हो। इस स्टोरी में हम आपको शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान के नेटवर्थ के बारे में बताएंगे। बताएंगे आपको कि आखिर इस शानदार कपल की इनकम कितनी  है, और मौजूदा समय में ये कितने की संपत्ति के मालिक हैं?

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

तीन दशक से अधिक समय हो गया है, जब शाहरुख और गौरी एक-दूसरे से मिले थे। उनका रिश्ता हर गुजरते दिन के साथ और भी मजबूत होता जा रहा है। गौरी सिर्फ एक स्टार पत्नी ही नही हैं,बल्कि उन्होंने डिजाइनिंग इंडस्ट्री में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग की दुनिया में कदम रखा था और अब वह एक फेमस डिजाइनर हो चुकी हैं। शाहरुख खान और गौरी खान एक-दूसरे के चीयरलीडर्स हैं और जीवन के हर पड़ाव पर एक-दूसरे को अपना समर्थन देते हैं। शाहरुख और गौरी ने साबित कर दिया है कि अगर हर सफल आदमी के पीछे एक महिला है, फिर हर सफल महिला के पीछे एक पुरुष भी होता है। तो आइए जानते हैं इस कपल की संपत्ति के बारे में। (ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की नेट वर्थ जानकर हो जाएंगे हैरान, 56 करोड़ रुपए का है कपल का आशियाना)

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

शाहरुख खान मुंबई में स्थित एक 26,328 वर्ग फुट के छह मंजिला घर मन्नत के मालिक हैं, और गौरी खान भी दुबई, संयुक्त अरब अमीरात के पाम जुमेराह में स्थित एक विला की मालकिन हैं। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मन्नत की अनुमानित कीमत जनवरी 2019 के अनुसार लगभग 200 करोड़ है। और उनके दुबई विला, जन्नत की कीमत टाइम्स नाउ की 2018 की रिपोर्ट के अनुसार लगभग 24 करोड़ रुपये है। मन्नत और जन्नत के अलावा, शाहरुख लंदन के पार्क लेन में स्थित 172 करोड़ रुपये के घर के मालिक हैं।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

शाहरुख खान लगभग एक दशक से TAG Heuer (एक घड़ी निर्माण कंपनी) के ब्रांड एंबेसडर हैं। शाहरुख को घड़ियों का बेहद शौक है। वह टैग हुवर ग्रैंड कैरेरा कैलिबर 17 आरएस क्रोनोग्राफ वॉच पहनते हैं। भारत में इस घड़ी की कीमत करीब 2.5 लाख रुपए है। शाहरुख के पास हार्ले डेविडसन डायना स्ट्रीट बॉब है- जो कि टियर रग्ड क्रूजर बाइक है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये है। शाहरुख के पास कई वैनिटी वैन हैं, जिनमें से एक सबसे महंगी, 3.8 करोड़ रुपये की है। (ये भी पढ़ें: इतने करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन, ऐसे जीते है शान से जिंदगी)

गाडियों के कलेक्शन के शौकीन हैं शाहरुख खान

शाहरुख खान  4 करोड़ रुपये की कीमत वाली बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार के मालिक हैं, जिसे उन्होंने अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मोडीफाई करवाया है। उनके कार कलेक्शन में ऑडी ए6 है, जिसकी कीमत 56 लाख रुपये है। शाहरुख के पास रोल्स रॉयस 4.1 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ 1.3 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ के 2 करोड़ रुपये और बीएमडब्ल्यू आई 8 के 2.6 करोड़ रुपये की गाडियां हैं। शाहरुख के पास एक स्पोर्ट्स कार, बुगाटी वेरॉन भी है, जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये और मर्सिडीज बेंज S600 गार्ड भी है, जिसकी कीमत 2.8 करोड़ रुपये है। शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग टीम, 'कोलकाता नाइट राइडर्स' के सह-मालिक हैं, इस टीम की कीमत 548 करोड़ रुपये है। अब तक हमने आपको सिर्फ किंग खान के बारे में बताया। अब आइए गौरी खान के बारे में बताते हैं।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

गौरी खान की संपत्ति

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी अपने पति से बहुत पीछे नहीं है। गौरी भी बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार की मालिक है जिसकी कीमत 2.25 करोड़ रुपये है। गौरी अपने इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी गौरी खान डिज़ाइन्स के लिए बहुत मेहनत कर रही हैं, जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपये है। गौरी के पास शाहरुख की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट भी है, जिसका सालाना टर्नओवर 500 करोड़ रुपये है। टाइम्स नाउ 2018 की रिपोर्ट के अनुसार, 256 करोड़ रुपये की वार्षिक आय के साथ, शाहरुख खान की कुल संपत्ति 5100 करोड़ रुपये है, वहीं उनकी जीवनसाथी गौरी खान की कुल संपत्ति 1600 करोड़ रुपये है। (ये भी पढ़ें: शाहरुख खान और गौरी खान का दुबई में है 18 करोड़ का विला 'जन्नत', खासियत जान उड़ जाएंगे होश)

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

गौरी खान का मानना ​​है कि सुपरस्टार शाहरुख खान की पत्नी होने में केवल पॉजिटीविटी है। ग्रेविटस रत्न नामक पुस्तक के लॉन्चिंग पर गौरी ने मीडिया से बातचीत की थी। इस दौरान उनसे पॉजिटिव और निगेटिव प्रभावों के बारे में पूछा गया था, जो वह अपने प्रोफेशनल करियर में शाहरुख की पत्नी होने का अनुभव करती हैं। गौरी ने जवाब दिया था, "मुझे लगता है कि वह (शाहरुख) कौन है, इस कारण बहुत सारी पॉजिटीविटी हैं। मैं केवल पॉजिटिवि बातों पर ध्यान देती हूं, निगेटिव पर नहीं। अगर यहां कोई नकारात्मक बात है भी तो मैं उन्हें दूर रखना पसंद करती हूं और इसका कारण ये है कि उन्होंने मेरी मदद की थी जब मैं गौरी खान डिजाइन्स को लांच कर रही थी, तो वो मेरे लिए महत्वूर्ण हैं। लेकिन मजाक को अगर हटा भी दिया जाए तो उन्होंने हमारे परिवार के लिए बहुत कुछ किया है। वो एक बढ़िया पिता और पति हैं।" गौरी ने आगे कहा, "आखिर में मैं यही कहना चाहूंगी कि उनकी पत्नी होना बहुत सकारात्मक बात है और और मैं कुछ भी नकारात्मक साझा नहीं करना चाहूंगी।"

यह पूछे जाने पर कि किंग खान की पत्नी होने के बावजूद वह मीडिया की चकाचौंध से कैसे दूरी बना लेती हैं, गौरी खान ने कहा, "मुझे लगता है कि मैं बहुत सामान्य जीवन जी रही हूं, जहां मैं किसी और की तरह सिर्फ दूसरी कामकाजी महिला हूं। मैं खुद चुनती हूं, जब मुझे स्पॉटलाइट में रहना होता है, जो केवल मेरे काम से जुड़ा होता है। जब मुझे मीडिया का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। मुझे लगता है कि मीडिया महत्वपूर्ण है जब आप अपने काम का प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि लोगों को यह जानने की जरूरत है कि आप क्या कर रहे हैं।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan

रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान की नेट वर्थ 5100 करोड़ की है, वहीं उनकी पत्नी गौरी खान की नेट वर्थ 1600 करोड़ की है, और अगर इनकी कमाई को एक साथ मिलाकर देखें तो यह आंकड़ा 6700 करोड़ का हो जाता है। तो इस तरह ये कपल इंडस्ट्री में सबसे धनी कपल की लिस्ट में आता है। तो आपको इस कपल की नेटवर्थ के बारे जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.