शाहरुख़ खान ने दिल्ली आते ही किया माता-पिता की कब्र पर सजदा, सामने आईं भावुक कर देने वाली फोटोज

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान ने दिल्ली आते ही अपने माता-पिता की कब्र पर श्रद्धांजलि दी है, जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं। आइए देखते हैं वो तस्वीरें।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

शाहरुख़ खान ने दिल्ली आते ही किया माता-पिता की कब्र पर सजदा, सामने आईं भावुक कर देने वाली फोटोज

ये बात सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) जब भी दिल्ली आते हैं, तो वो यहां अपने पेरेंट्स की कब्रगाह पर उनसे मिलने जरूर जाते हैं। इस बात का जिक्र अपने कई इंटरव्यूज में खुद किंग खान ही कर चुके हैं। एक्टर ने अक्सर ऐसा कहा है कि वो दिल से दिल्ली बॉय हैं और उनका हंसराज कॉलेज से कनेक्शन किसी से भी छुपा नहीं है। इस बार भी जब शाहरुख़ दिल्ली पहुंचे, तो हर बार की तरह वो अपने माता-पिता से मिलने उनकी कब्र पर गए। इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं।

दरअसल, मशहूर सेलेब फोटोग्राफर विरल भयानी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शाहरुख़ की कुछ फोटोज शेयर की हैं, जिसमें वो अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि देते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने व्हाइट शर्ट और ब्लैक ट्राउजर पहना हुआ है। फोटोज में वो अपने पेरेंट्स की कब्र पर माथा टेकते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उनके आसपास भी काफी लोग खड़े हुए देखे जा सकते हैं। (ये भी पढ़ें: संजय लीला भंसाली और वैभवी मर्चेंट की लव स्टोरी: शादी करना चाहते थे दोनों, जानें कैसे हुए अलग)

शाहरुख़ खान के पिता मीर ताज मोहम्मद खान की कैंसर से 1981 में मौत हो गई थी, वहीं उनकी मां ने 1991 में डायबिटीज में कुछ कॉम्प्लिकेशन होने के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया था। अपने पेरेंट्स की मौत के बाद, एक्टर की बड़ी बहन शहनाज लालारुख को डिप्रेशन हो गया था, जिसके बाद शाहरुख़ ने उनकी जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली थी। शहनाज अभी भी अपने भाई के साथ एक्टर के मुंबई स्थित घर में रहती हैं।

शाहरुख़ ने एक इंटरव्यू में कहा था, “'जब भी मैं दिल्ली के लिए रवाना होता हूं तो मेरे दिल में ख्याल आता है कि मेरी मां और मेरे पिताजी यहां हैं। मैं उनसे मिलने उनकी क्रब पर जाता हूं। लोग कहते हैं कि मैं मुंबई वाला बन गया हूं कि, उन्हें मैं कैसे बताऊं कि दिल्ली मुझे कभी नहीं छोड़ सकती क्योंकि मेरे माता-पिता हैं यहां। मैं जब कभी उनकी कब्र पर नहीं जा पाता हूं तो दूर से प्रार्थना करता हूं। मैं जब भी उनकी कब्र पर जाता हूं, उनके पास जाते ही उदास हो जाता हूं'। (ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयॉर्क में खोला रेस्टोरेंट, पति निक जोनस संग पूजा करते हुए शेयर कीं फोटोज)

वहीं, एक बार रानी मुखर्जी को एक प्रमोशनल इवेंट में शाहरुख़ ने बताया था, “मैं 15 साल का था जब मेरा पिता गुजरे और 26 साल का था जब मेरी मां की मौत हुई। ये हमारे लिए काफी दुखदायी था। मेरे पेरेंट्स के बिना खाली घर हमें काटने को दौड़ता था। अकेलापन, दर्द और पेरेंट्स को खोने का दुःख इतना गहरा है कि उससे उबरने में मेरी पूरी जिंदगी कम पड़ जाएगी।”

अगर प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें, तो शाहरुख़ अपना कमबैक ‘पठान’ मूवी से करेंगे। इस फिल्म का डायरेक्शन ‘वार’ के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं और इसका प्रोडक्शन यशराज बैनर के तले हो रहा है। इस फिल्म में उनके कोस्टार जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण होंगे। इस फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ भी कैमियो करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में दुबई के बुर्ज खलीफा टावर के टॉप पर एक तगड़ी फाइट का सीन भी फिल्माया गया है। इसके अलावा, शाहरुख़ एक्ट्रेस आलिया भट्ट के साथ फिल्म ‘डार्लिंग्स’ में भी नजर आएंगे। (ये भी पढ़ें: रणधीर कपूर और बबीता की लव स्टोरी: सालों से अलग रहने के बाद भी कभी दोनों ने नहीं लिया तलाक, जानें वजह)

फिलहाल, ये बात तो साफ़ है कि शाहरुख़ अपने पेरेंट्स से बेइंतहा मोहब्ब्बत करते हैं और आज भी उन्हें याद करते हैं। तो आपकी इस बारे में क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.