पहली मुलाकात में ही प्रेम चोपड़ा की बेटी को दिल दे बैठे थे शरमन जोशी, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी (Sharman Joshi) ने 20 साल पहले अपनी कॉलेज फ्रेंड से शादी की थी। उनकी पत्नी बॉलीवुड के खलनायक प्रम चोपड़ा की बेटी हैं। तो चलिए जानते हैं इनकी लव स्टोरी के बारे में।

img

By Ritu Singh Last Updated:

पहली मुलाकात में ही प्रेम चोपड़ा की बेटी को दिल दे बैठे थे शरमन जोशी, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

फिल्म '3-इडियट्स', 'फरारी की सवारी' और 'स्टाइल' जैसी फिल्मों में काम कर चुके शरमन जोशी (Sharman Joshi)  की लव लाइफ की शुरुआत तब हुई, जब वो कॉलेज में थे। उनका ये अफेयर ‘लव एट फर्स्ट साइट’ वाला था और जिस लड़की के प्यार में वह अपना दिल खो बैठे थे, वह बॉलीवुड के फेमस एक्टर प्रेम चोपड़ा  (Prem Chopra) की बेटी प्रेरणा चोपड़ा (Prerna Chopra) थीं। शरमन ने मराठी और गुजराती थिएटर से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। साल 1999 में फिल्म ‘गॉडमदर’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। शरमन जोशी एक बेहतरीन एक्टर हैं। उन्होंने फैंस को अपनी एक्टिंग से कभी हंसाया है तो कभी रुलाया भी है। बॉलीवुड में साल 2001 में आई फिल्म ‘स्टाइल’ से उन्हें बड़ी पहचान मिली थी। फिल्म हिट साबित हुई थी और शरमन के अभिनय को खूब सराहा गया था। हालांकि, पर्दे पर उनका जादू तो बहुत अधिक नहीं चल सका, लेकिन उनके प्यार का तीर प्रेरणा के दिल में सटीक जा लगा था। बहुत कम लोग जानते हैं कि शरमन की शादी को 20 साल हो चुके हैं और उनकी लव स्टोरी की शुरुआत साल 1999 में हुई थी। तो आइए आपको बताते हैं दोनों के बीच की दोस्ती प्यार में कैसे बदली? 

शरमन की कॉलेज में हुई थी प्रेरणा से मुलाकात

शरमन और प्रेरणा पहली बार एक-दूसरे से तब मिले थे, जब वे कॉलेज में थे। जब वे मिले तभी दोनों ने एक-दूसरे के लिए कुछ महसूस किया। उन्हें ऐसा लगा था जैसे वो एक–दूसरे को लंबे समय से जानते हों और एक-दूजे के लिए ही बने हैं। वे तुरंत ही दोस्त बन गए और उनका ये रिश्ता दोस्ती से आगे बढ़ता गया। (इसे भी पढ़ें: मोहिना कुमारी व सुयश रावत की शादी को पूरा हुआ एक साल, पहली एनिवर्सरी पर कपल ने शेयर की रोमांटिक फोटो)

प्रेरणा की सादगी और विनम्रता पर फिदा थे शरमन

शरमन को प्रेरणा में उनकी सादगी और विनम्रता बहुत पसंद आई थी। बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर और विलेन की बेटी होने के बावजूद प्रेरणा ने कभी इस फेम को खुद पर हावी नहीं होने दिया। वह बहुत सौम्य थीं और शरमन उनकी इसी चीज पर फिदा थे। एक इंटरव्यू में कपल ने बताया था कि, "हम कॉलेज में मिले थे और हम पहले दिन से ही एक-दूसरे के प्रति आकर्षित हो गए थे और समय के साथ ये आकर्षण और मजबूत और गहरा होता गया।"

दोनों को पता था कि वे एक-दूसरे के लिए ही बने हैं

शरमन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, “हम दोनों ही अपनी-अपनी पसंद को लेकर आश्वस्त थे। हम जानते थे कि, हम एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। हम सोलमेट हैं और कोई भी शब्द हमारे रिश्ते को बिगाड़ नहीं सकता है। हम दोनों में किसी ने एक-दूसरे को प्रपोज नहीं किया। हम जानते थे कि हम एक-दूसरे से शादी करने के लिए बने हैं।” शरमन उन दिनों को याद करते हुए बताते हैं कि, "हम दोनों के लिए यह अंडरस्टुड था। हम दोनों के मन में जो था वह हम जानते थे और उसे कहने के लिए किसी शब्द की जरूरत हमें नहीं थी। यह स्वभाविक सी बात थी कि हम शादी करके एक-दूसरे के साथ जीवन भर साथ रहना चाहते थे।" असल मायने में उनकी जोड़ी ईश्वर ने ही बनाई थी और उनके इस अटूट रिश्ते को दोनों के घर वालों की तरफ से भी हरी झंडी मिल गई। दोनों के माता-पिता आसानी से शादी के लिए तैयार हो।  

पारंपरिक गुजराती तरीके से हुई दोनों की शादी

लंबे समय तक डेटिंग करने के बाद इस जोड़े ने शादी करने का फैसला कर लिया था। गुजराती और पंजाबी परिवार से जुड़े इस लवबर्ड्स ने पारंपरिक गुजराती रीति-रिवाज से 15 जून 2000 को मुंबई में शादी कर ली। शादी में बहुत ही खास और परिवार के लोग शामिल हुए थे। हालांकि, शरमन अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते थे। अपनी शादी को याद करते हुए वह बताते हैं कि, "यह एक स्वप्निल विवाह था, क्योंकि हम-दोनों एक ही तरह से शादी करना चाहते थे। ये दिन बहुत खास था और इस शादी में हमारे बहुत खास रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे। हम इस दिन को यादगार बनाना चाहते थे। ये केवल हम-दोनों के लिए ही नहीं, बल्कि हमारी फैमिली मेंबर्स के लिए भी बहुत यादगार दिन था। ये एक अविस्मरणीय पल था।" (इसे भी पढ़ें: अनिता हस्सनंदनी की शादी को पूरे हुए 7 साल, एक्ट्रेस ने लिखा- '7 साल हाथ में हाथ')

बेटी के बाद कपल को हुए जुड़वा बेटे

शरमन और प्रेरणा सही मायने में भाग्यशाली हैं। शादी के बाद दोनों अपनी जिंदगी में बहुत खुश हैं। दोनों की शादी को 20 साल हो चुके हैं, लेकिन दोनों आज भी अपने कॉलेज टाइम को ही एंज्वाय कर रहे हैं। कपल के तीन बच्चे हैं। बेटी ख्याना (Khyana) का जन्म साल 2005 में हुआ था और दो जुड़वा बेटे वार्यन (Varyan) और विहान (Vihan) का जन्म साल 2009 में हुआ। 

एक-दूसरे के काम की करते हैं कद्र

प्रेरणा भले ही फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुख रखती हैं, लेकिन उन्होंने खुद को हमेशा ही फिल्मों से दूर रखा है। हालांकि वह खुद भी एक एक्ट्रेस की तरह ही नजर आती हैं। बावजूद इसके, उन्होंने अपने लिए करियर कुछ और ही चुना। वह एक बिजनेस वुमन हैं। प्रेरणा और शरमन का प्रोफेशन अलग-अलग है, इसके बावजूद दोनों के बीच की बॉन्डिंग काफी अच्छी है। प्रेरणा का परिवार फिल्मों से जुड़ा है और यही वजह है कि शरमन हमेशा प्रेरणा से कुछ न कुछ सलाह-मश्वरा करते रहते हैं। उसी तरह प्रेरणा भी अपने बिजनेस से रिलेटेड सलाह शरमन से लेती हैं। दोनों एक समान तरीके से एक-दूसरे का हमेशा सहयोग करते हैं और दोनों एक-दूसरे पर निर्भर भी रहते हैं। यही उनके रिश्ते की खूबसूरती है।

एक इंटरव्यू में प्रेरणा ने बताया था कि, "मैं शरमन के हर काम में शामिल होती हूं। असल में, मैं उनके लिए एक ‘एसओएस’ की तरह हूं, जब तक उनकी टीम या क्रू मेंबर उनके पास नहीं पहुंच पाता है, मैं शरमन के काम को लेकर सचेत रहने में अच्छा महसूस करती हूं, क्योंकि कई बार शरमन के लिए मुझे बहुत कुछ करना पड़ता है। कई बार शरमन बहुत ही महत्वपूर्ण चीजें भूल जाते हैं, जो घातक साबित हो सकती हैं। इसलिए मुझे बहुत ही सावधानीपूर्वक हर एक मिनट उनकी चीजों पर ध्यान देना होता है। मुझे तो यह भी लगता है कि मैं उनके आसपास ही हमेशा रहूं, ताकि जब वह बिजी हों तो मैं उनके सामान का खयाल रख सकूं।" (इसे भी पढ़ें: कबीर बेदी ने 70 साल की उम्र में की थी शादी, तो बेटी पूजा बेदी ने नई मां को कहा था 'दुष्ट सौतेली मां')

वर्कफ्रंट की बात करें तो शरमन जोशी की हालिया आई बेव सीरीज ‘बारिश’ सीजन-2 की लव स्टोरी को भी लोगों ने खूब पसंद किया है। शरमन और प्रेरणा की जोड़ी बहुत खास और प्रेरणा देने वाली है। उनका पहली नजर का प्यार एक हवा के झोंके की तरह नहीं था, उन्होंने अपनी शादी के बहुत साल साथ गुजारे हैं और आने वाले कुछ और सालों में वह अपनी शादी की सिलवर जुबली भी मनाएंगे। दोनों एक-दूसरे को ईश्वर का उपहार मानते हैं। हमारी भी यही कामना है कि दोनों की जोड़ी ऐसे ही सबके लिए प्रेरणादायक साबित हो। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई हमारे लिए सुझाव हो तो वह भी अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.