शेफाली शाह की लव लाइफः हर्ष छाया संग नाकाम शादी से विपुल शाह से प्यार तक, ऐसी है जिंदगी

एक्ट्रेस शेफाली शाह की निजी जिंदगी किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं रही है। आइए आपको इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में विस्तार से बताते हैं।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

शेफाली शाह की लव लाइफः हर्ष छाया संग नाकाम शादी से विपुल शाह से प्यार तक, ऐसी है जिंदगी

बॉलीवुड फिल्मों में कई छोटे-बड़े रोल कर चुकीं शेफाली शाह (Shefali Shah) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1995 में आई फिल्म 'रंगीला' से की थी, इसके बाद उन्होंने 'सत्या', 'गांधी माय फादर', 'दिल धड़कने दो', 'ब्रदर्स', 'द जंगल बुक' और 'कमांडो 2' जैसी कई फिल्मों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है।

shefali shah

(इसे भी पढ़ें: करण मेहरा-निशा रावल के विवाद पर कश्मीरा शाह ने तोड़ी चुप्पी, किए कई चौंकाने वाले खुलासे)

इन दिनों शेफाली ‘नेटफ्लिक्स’ फिल्म 'डार्लिंग्स' में अपने रोल को लेकर सुर्खियों में हैं। अपने करियर में एक्ट्रेस ने जितनी कामयाबी हासिल की है, उससे ज्यादा उतार-चढ़ाव उन्हें अपनी निजी जिंदगी में देखने पड़े थे, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आगे बढ़ती गईं। बहुत कम ही लोग जानते हैं कि, शेफाली शाह ने पहले टेलीविजन अभिनेता हर्ष छाया से शादी की थी। हालांकि, शादी के चार साल बाद वह दोनों अलग हो गए, जिसके बाद एक्ट्रेस फिल्म निर्माता विपुल शाह के साथ रिलेशनशिप में आई थीं और दोनों का प्यार आज तक कायम है। आइए जानते हैं, शेफाली की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 

हर्ष छाया से हुई थी शेफाली शाह की पहली शादी

shefali shah

(इसे भी पढ़ें: राज कपूर ने फिल्म 'संगम' में स्विमसूट पहनने के लिए वैजयन्ती माला की दादी को किया था राजी)

टेलीविजन अभिनेता हर्ष छाया से शेफाली की मुलाकात फिल्म 'सत्या' के दौरान हुई थी। दोस्ती प्यार में बदली और फिर कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद दोनों ने वर्ष 1997 में शादी कर ली थी। हालांकि, शादी के कुछ महीने बाद ही दोनों के बीच मनमुटाव शुरू हो गया था और चार साल साथ रहने के बाद दोनों ने साल 2000 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। अपने एक पुराने इंटरव्यू में शेफाली ने अपनी पहली शादी के बारे में बात करते हुए कहा था कि, "मैंने अपने जीवन का एक काफी लंबा हिस्सा उस रिश्ते को दिया था। मैंने अपने उस रिश्ते पर बहुत मेहनत की थी, क्योंकि मुझे लगता था कि, शादी अगर दोनों की खुशी से है, तो वो रिश्ता कामयाब रहेगा, लेकिन आपको यह बात बहुत देर से समझ आती है कि, क्या आपके लिए बेहतर है और क्या नहीं।"

शेफाली शाह की जिंदगी में फिर हुई प्यार की शुरुआत  

shefali shah

हर्ष से एक पीड़ादायक तलाक के बाद शेफाली ने फिल्म निर्माता विपुल अमृतलाल शाह के साथ एक नई शुरुआत की और दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली, दोनों की शादी को 22 साल हो चुके हैं और कपल को दो बेटे भी हैं, जिनका नाम मरिया और आर्यमन है। 

शेफाली को अपने ससुराल में फेस करना पड़ा सेक्सिज़्म 

shefali shah

(इसे भी पढ़ें: जब जेनेलिया को रितेश देशमुख से शादी पर मिली थी नसीहत, लोगों ने कहा था- 'करियर खत्म हो जाएगा')

एक एक्ट्रेस और फिल्म निर्माता की पत्नी होने के बावजूद भी शेफाली को अन्य महिलाओं की तरह सेक्सिज्म़ से गुजरना पड़ा था। अपने एक पुराने इंटरव्यू के दौरान जब एक्ट्रेस से पूछा गया था कि, क्या उन्होंने कभी अपने परिवार या दोस्तों से सेक्सिज़्म फेस किया है? तब उन्होंने अपने घर पर होने वाले कैज़ुअल सेक्सिज़्म के बारे में बताते हुए कहा था कि, "जैसे जब विपुल शूट पर जाते हैं, कोई कुछ नहीं पूछता, किसी को फ़र्क नहीं पड़ता, लेकिन जब मैं जाती हूं, तो पूछ लिया जाता है, 'तुम्हें आज फिर से जाना है?' मतलब, कभी-कभी विश्वास करना मुश्किल हो जाता है कि, क्या सच में मुझसे ये सवाल पूछा गया है!"

shefali shah

खैर, हाल ही में, शेफाली शाह की नेटफ्लिक्स फिल्म 'डार्लिंग्स' रिलीज हुई है, जिसकी कहानी घरेलू हिंसा पर आधारित है। इस फिल्म में शेफाली ने आलिया भट्ट यानी बदरुनिसा उर्फ बदरू की मां किरदार निभाया है। इस फिल्म की तरह एक्ट्रेस की निजी जिंदगी भी काफी प्रेरणादायक रही है। तो आपकी इस पर क्या राय है? हमें कमेंट में जरुर बताएं।  

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.