करवा चौथ: शिल्पा शेट्टी ने पतिदेव राज कुंद्रा की पूजा कर छुए पैर, शेयर किया वीडियो

करवा चौथ के मौके पर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने पति राज कुंद्रा की पूजा करते हुए एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। आइये आपको दिखाते हैं वो वीडियो।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

करवा चौथ: शिल्पा शेट्टी ने पतिदेव राज कुंद्रा की पूजा कर छुए पैर, शेयर किया वीडियो

करवा चौथ, यानी कि एक ऐसा त्यौहार जिस दिन सोशल मीडिया फीड पूरे देश की सुहागिन महिलाओं की एक से बढ़कर एक ब्यूटीफुल तस्वीरों से खचाखच भरा होता है। अपने पति की लंबी उम्र के खातिर इस दिन सभी शादीशुदा औरतें बिना कुछ खाए-पिए पूरा दिन गुजार देती हैं, और चांद निकलने के वक्त अपने पिया के हाथों से ही पानी पीती हैं। 4 नवंबर 2020 को देशभर में इस खास त्योहार को अपनी परंपराओं के मुताबिक बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस पर्व को फिल्म इंडस्ट्री के भी कई कपल अपने-अपने स्टाइल में मनाते हैं।

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन कही जाने वाली शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भी उन्हीं एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो पिछले 10 सालों से अपने पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) के लिए करवा चौथ का व्रत रख रहीं हैं। यहीं नहीं, सबसे प्यारी बात तो ये है कि इस एक्ट्रेस के साथ हर साल उनके पति भी ये व्रत रखते हैं। इस दिन दोनों के बीच ऐसी जबरदस्त केमिस्ट्री दिखाई देती है, जो आजकल के यूथ कपल्स को भी फेल कर दे। 

फिलहाल, हर साल की तरह इस बार भी शिल्पा और राज शानदार तरीके से इस फेस्टिवल को सेलिब्रेट करते नजर आए हैं। इस सेलिब्रेशन की झलक शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है। शिल्पा ने दो वीडियो शेयर किए हैं। पहले वीडियो में वह अनिल कपूर की पत्नी सुनीता के घर पर अन्य कई महिलाओं के साथ नजर आ रही हैं। वीडियो में शिल्पा व्रत की परंपराओं को पूरा करती नजर आ रही हैं। वीडियो के कैप्शन में शिल्पा ने लिखा है, ''पूजा और कथा के बाद रिवाजों को पूरा करते हुए 'केसी गैंग' के साथ हमारी फोटो।'' आगे उन्होंने लिखा है, ''कहना ही होगा कि ये साल थोड़ा अलग रहा, लेकिन हम सभी ने टेस्ट कराया था और मुस्कुराते चेहरों के साथ निगेटिव पाए गए थे। शिल्पा ने वीडियो के कैप्शन में सुनीता कपूर को शुक्रिया कहा है और उन्हें बेस्ट होस्ट बताया है।"

इसके अलावा शिल्पा ने एक और वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वो छत पर छलनी से पहले चांद को और फिर अपने पति को देखती नजर आ रही हैं। शिल्पा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "आज का दिन उस शख्स के नाम रहा जो सही मायनों में इस बात का प्रतिनिधित्व करता है कि एक पार्टनर को कैसा होना चाहिए। उसने मेरे साथ फास्ट रखा, मेरे साथ हर अच्छे बुरे वक्त में खड़ा रहा, और सबसे अकल्पनीय तरीकों से जिंदगी को शानदार बनाया। शुक्रिया इस सबके लिए राज।" इस वीडियो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं, और इस पर अपना प्यार लुटा रहे हैं।

कुछ ऐसा था पिछले साल का करवा चौथ 

बीते साल 17 अक्टूबर, 2019 को व्रत खोलने के बाद इस फेस्टिवल से जुड़ी कुछ सुंदर तस्वीरें शिल्पा ने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। इन तस्वीरों में मैरून कलर की साड़ी पहने शिल्पा, चांद देखने के बाद राज का चेहरा देखती नजर आ रहीं थीं। इसके बाद दूसरी तस्वीर में शिल्पा राज के पैर छूते भी दिख रहीं थीं। शिल्पा ने इस तस्वीर के साथ लिखा था, ''कोई भी शादी परफेक्ट नहीं होती। इसमें दो अपूर्ण आत्माओं का मिलन होता है जो अपनी छोटी-छोटी बातों से ज़िंदगी में बहुत कुछ जोड़ लेते हैं। राज कुंद्रा मेरे साथ व्रत रखने के लिए शुक्रिया। हमारा ये 10वां साल है और मुझे आपसे और भी ज्यादा प्यार हो गया है।'' (ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी: गर्भवती पत्नी को छोड़ एक्ट्रेस के हुए राज कुंद्रा, ऐसी है कहानी)

शिल्पा और राज की लव स्टोरी 

इस कपल की जितनी दिलचस्प मैरिड लाइफ है, उतनी ही दिलचस्प इनकी शादी से पहले की लव स्टोरी भी है। काफी समय पहले दिए गए एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के किस्से सुनाते हुए शिल्पा ने बताया था, “मैं एक कॉमन दोस्त के जरिए पहली बार राज से लंदन में मिली थी। यह मुलाकात बिजनेस डील को लेकर थी। मैं उनकी मुस्कुराहट और पर्सनालिटी पर फिदा हो गई थी।” लेकिन उस दौरान राज शादीशुदा थे इसलिए शिल्पा काफी निराश हो गईं थीं, पर इस मीटिंग के चार महीने बाद राज का अपनी पहली पत्नी से तलाक हो गया था। उस समय शिल्पा का एक काम के सिलसिले में काफी बार लंदन आना-जाना हुआ था, जिसके चलते दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे। (ये भी पढ़ें: बहुत खूबसूरत है एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी का आलीशान बंगला, यहां देखें अंदर की तस्वीरें व वीडियो)

दोस्त से ऐसे बने लाइफ पार्टनर   

काफी समय तक बातचीत करने के बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। शिल्पा ने इस बात का जिक्र करते हुए एक बार बताया था, “राज मुझे महंगे ब्रैंडस के बैग भेजकर इंप्रेस करने की कोशिश कर रहे थे। यहां तक कि उन्होंने मुझे एक ही स्टाइल के तीन अलग कलर्स के बैग भेजे, मैं हैरान रह गई थी। वो लगातार मुझे हिंट दे रहे थे। लेकिन मैंने उन्हें ऐसा नहीं करने को कहा क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि हमारी दोस्ती खराब हो। इसके अलावा मैं उस समय शादी करने के लिए मर रही थी, लेकिन मैं लंदन शिफ्ट नहीं होना चाहती थी।” 

लेकिन राज ने शिल्पा को कुछ समय बाद अपनी बातों से शादी के लिए मना लिया था और एक्ट्रेस को ये विश्वास दिलाया था कि वो लंदन से काम करें या बाहर से, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। 22 नवंबर 2009 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। मुंबई से कई किलोमीटर दूर खंडाला में ‘बावा विला’ में शिल्पा-राज की रॉयल तरीके से शादी हुई थी। (ये भी पढ़ें: सरोगेसी से पहले दो बार मिसकैरेज का शिकार हो चुकी हैं एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी, अब किया खुलासा)

दो बार मिला पेरेंट्स बनने का सुख 

अपनी शादी के 3 साल बाद दोनों के घर 21 मई 2012 को बेटे वियान राज कुंद्रा ने जन्म लिया था। उसके बाद 15 फरवरी 2020 को दोनों सरोगेसी के जरिए दूसरी बार पेरेंट्स बने थे और उनके घर बेटी समीशा शेट्टी कुंद्रा का जन्म हुआ था।

इस कपल की सोशल मीडिया पर फैमिली फोटोज अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। तो आपको इस कपल के करवा चौथ का वीडियो कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए ​कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.